फिल्मों में हीरो-हीरोइन के अलावा विलेन भी बहुत मायने रखते हैं। उनका किरदार ना हो तो किसी फिल्म में मजा ही नहीं आए, क्योंकि उनसे ही किसी भारतीय फिल्मों की स्क्रिप्ट बनती है। विलेन्स बहुत जरूरी होते हैं लेकिन जरूरी नहीं पर्दे पर दिखाए जाने विलेन्स असल जिंदगी में भी खराब हो। उनका भी परिवार होता है औऱ बच्चे होते हैं जो किसी दूसरे सेलिब्रिटी के बच्चों जैसे ही होते हैं। एक फिल्म में काम करने वाले तमाम कलाकारों की अपनी फैमिली होती है और यहां हम बात उनकी बेटियों की करेंगे जिन्होने लाजवाब किरादर पर्दे पर हमेशा निभाए।

Bolywood के विलेन्स की बेटियां [Bollywood Villains Daughter]

हमने अक्सर हिंदी फिल्मों (Bollywood) में विलेन्स को खतरनाक किरदार निभाते देखा हे लेकिन कभी उनके असल जिंदगी के परिवार वालों के बारे में शायद ही बात की हो। इसलिए यहां मैं अपको ऐसे ही कुछ पॉपुलर विलेन्स की बेटियों के बारे में बताने जा रही हूं।

अमजद खान की बेटी अहलम

amjad khan daughter

सबसे पहले बाद बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर विलेन गब्बर की, इस किरदार को अमजद खान ने निभाया था और ये आज भी लोगों के दिलों में बसा है। आज भले अमजद खान हमारे बीच नहीं है लेकिन वे अपनी फिल्मों के जरिए हमेशा फिल्म इंडस्ट्री में याद किए जाएंगे। उनके तीन बच्चे हैं जिसमें दो बेटे और एक बेटी है। क्योंकि हम बात सिर्फ बेटी की कर रहे हैं तो इनकी बेटी का नाम अहलम खान है। अहलम एक थिएटर आर्टिस्ट हैं और इनकी कुछ समय पहले ही शादी हुई है और ये इंडस्ट्री से दूर अपनी लाइफ सेट कर चुकी हैं। मगर दिखने में ये बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस को मात दे सकती हैं।

मैक मोहन की बेटियां

mac mohan daughter

फिल्म शोले में एक आदमी जो पहाड़ों पर बैठा रहता था लेकिन नीचे नहीं आता था। ये किरदार खूब फेमस हुआ था इसे मैक मोहन ने निभाया था और इसके अलावा भी इन्होने कई फिल्मों में काम किया। मैक मोहन के तीन बच्चे दो बेटियां और एक बेटा है। इनकी मंजिरी और विनती नाम की ये बेटियां काफी टैलेंटेड हैं। इनमें से मंजरी असिस्टेंट डायरेक्टर हैं और विनती प्रोडक्शन डिजाइनर बनकर फिल्म इंडस्ट्री को सेवाएं दे रही हैं। मंजरी ने कई अमेरिकन फिल्मों में काम किया है।

रंजीत की बेटी दिव्यांका बेदी

ranjeet daughter

फिल्मों में अक्सर बहू-बेटियों की इज्जत से खेलने वाले एक्टर रंजीत का लगभग हर फिल्म में एक रेप सीन फिक्स रहता था। मगर असल जिंदगी में रंजीत बेहद शांत मिजाज के हैं और इन दिनों अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। एक्टर रंजीत के दो बच्चे हैं लेकिन हम बात उनकी बेटी दिव्यांका की करते हैं। दिव्यांका यानी गिगि बेदी बेहद खूबसूरत हैं लेकिन वे मॉडलिंग बिल्कुल नहीं करती हैं। असल में वे एक फैशन डिजाइन हैं और वे मॉडल्स को सजाती हैं और उन्हें दुनिया के सामने पेश करती हैं।

प्रेम चोपड़ा की बेटियां

prem chopra daughter

प्रेम…..प्रेम नाम है मेरा….प्रेम चोपड़ा, नंगा नहाएगा क्या और निचोड़ेगा क्या…जैसे ना जाने कितने डायलॉग्स बहुत ही स्लोली-स्लोली बोलने वाले एक्टर प्रेम चोपड़ा का भी अपना अलग ही अंदाज रहा है। फिल्मों में अक्सर विलेन का किदार निभाने वाले प्रेम चोपड़ा ने ना जाने कितनी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है लेकिन इन्होंने अपने परिवार को इंडस्ट्री से दूर रखा। प्रेम चोपड़ा की तीन बेटियां प्रेरणा, रातिका और पुनिता चोपड़ा हैं। इनमें से प्रेरणा चोपड़ा ने बॉलीवुड एक्टर सरमन जोशी के साथ कई साल पहले शादी की थी। इस लिहाज से सरमन जोशी प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं। बता दें सरमन जोशी Bollywood की फिल्मों में नजर आ चुके हैं जिनमें थ्री इडियट्स, स्टाइल, फरारी की सवारी, हेट लव स्टोरी-3 जैसी फिल्मे शामिल हैं। सरमन की हालिया रिलीज फिल्म मिशन मंगल है जो 15 अगस्त को सिनेमाघरों में आई है।

गैविन पैकर्ड की बेटियां

gavin packard daughter

फिल्मों में अक्सर गुंडों के झुंड में अपनी बॉडी दिखाने का काम गैविन पैकर्ड का था। ये एक विदेशी एक्टर थे लेकिन इन्हें बॉलीवुड फिल्में इतनी पसंद थी कि वे यहीं के होकर रह गए। इंडस्ट्री में इन्होने शाहरुख, सलमान, आमिर, गोविंदा और सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है। गैविन पैकर्ड की साल 2017 में मौत हो गई थी लेकिन इनका परिवार इनके नाम को आगे बढ़ा सकता है। इनकी सिर्फ दो बेटियां एरिका और केमिली हैं। इनमें से एरिका मशहूर मॉडल हैं जबकि एरिका अभी अपनी पढ़ाई कर रही हैं। मगर दोनों ही काफी खूबसूरत हैं और इन्हें इनके पिता के निधन पर पहली बार लाइमलाइट में दिखाया गया था, वरना इसके पहले वे कहां थीं इसके बारे में शायद ही किसी को पता था।

Facebook Comments