‘छपाक’, जो कि बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की सबसे प्रतीक्षित फिल्म थी और जिसका उनके फैन्स पलकें बिछाए इंतजार कर रहे थे, रिलीज होने के साथ ही फिल्म पिछड़ती हुई नजर आने लगी है। इस फिल्म के प्रोमोशन के लिए दीपिका ने आखिर क्या नहीं किया? इंडियन आइडल से लेकर कपिल शर्मा के शो तक में गयीं। इंडियन आइडल में तो लक्ष्मी अग्रवाल, जिस एसिड अटैक सर्वाइवर पर फिल्म बनाई गई है, उन्होंने खुद से गाना तक गाया और अपनी आपबीती तक सुनाई, मगर फिर भी उम्मीदों पर फ़िल्म अपनी रिलीज के बाद खरी न उतर सकी। इमोशनलन प्रोमोशन भी काम न आया।

काम न आया इंडियन आइडल और कपिल शर्मा शो

Chhapak Film Suffered Heavy Damage On The First Day
koimoi

कुछ ऐसा ही कपिल शर्मा के हास्य शो में भी हुआ। हंसते-हंसते दर्शकों के भावुक होने तक की भी नौबत आई, क्योंकि यहां दीपिका पादुकोण के साथ लक्ष्मी अग्रवाल और कई अन्य एसिड अटैक सर्वाइवर पहुंचीं, जिनकी दास्तां ने माहौल को कुछ वक्त के लिए गमगीन कर दिया। हालांकि, कपिल शर्मा शो में भी किया गया फिल्म का प्रोमोशन दीपिका की फिल्म के काम आता नहीं दिख रहा। बॉक्स ऑफिस पर छपाक लगाते के साथ ही फिल्म तैर कर ऊपर आने की बजाय लगातार डूबती हुई ही नजर आ रही है।

JNU जाना पड़ा इतना महंगा

Chhapak Film Suffered Heavy Damage On The First Day
Hindustan Times

दीपिका को शायद लगा कि JNU में वहां छात्रों पर हुए हमले के खिलाफ चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच छात्रों के साथ जाकर खड़ी हो जाएंगी तो उनकी फिल्म का बड़ा प्रोमोशन हो जाएगा। बीते मंगलवार को वे जेनएयू में प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच पहुंच गईं। वहां उन्होंने करीब 10 मिनट बिताए। घायल हुईं छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष से उन्होंने मुलाकात की और उनका हाल जाना। फिर वे छात्रों के साथ खड़ी हो गईं।

कन्हैया कुमार इस दौरान उनके सामने ही आजादी के नारे लगाते रहे। दीपिका पादुकोण सिर्फ खड़ी रहीं। हाथ हिलाकर प्रदर्शन का समर्थन किया, मगर कुछ बोली नहीं। ऐसे में कहा जाने लगा कि जब कुछ बोलना ही नहीं था तो क्या यह केवल एक पब्लिसिटी स्टंट था? दीपिका का यह कदम उनकी फिल्म के लिए घातक साबित होता दिख रहा है, क्योंकि बड़ी संख्या में लोगों ने इसे दीपिका की आशाओं के विपरीत लिया और विरोध स्वरूप फिल्म का बहिष्कार कर दिया। साथ ही सोशल मीडिया में #boycott chhapaak’ खूब ट्रेंड होने लगा। इसका भी असर फिल्म की कमाई पर बुरी तरह से पड़ा है।

कमाई ने पहले दिन ही डुबोया

Chhapak Film Suffered Heavy Damage On The First Day
Inidia Today

उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म रिलीज होने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर छा जाएगी, लेकिन हुआ उल्टा। एनालिस्ट तरण आदर्श ने जो फिल्म को लेकर ट्वीट किया है, उसके मुताबिक फिल्म के पहले दिन की कमाई केवल 4.77 करोड़ रुपये की ही रही। इस तरह से पहले ही दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी। फिल्म को लेकर पाली गयी सारी उम्मीदें धराशाई होती नजर आने लगीं, जब पहले ही दिन दर्शकों ने फिल्म को नकार दिया। इससे फिल्म निर्माताओं से लेकर दीपिका पादुकोण तक को निराशा जरूर हुई होगी। वैसे, दूसरे दिन शनिवार को करीब 6 करोड़ रुपये की कमाई करने से फिल्म निर्माताओं को थोड़ी राहत जरूर मिली होगी।

तो रुक जाएगी स्क्रीनिंग

Chhapak Film Suffered Heavy Damage On The First Day
Pinkvilla

दीपिका के JNU जाने की वजह से कई हिंदूवादी संगठनों ने छपाक के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया। अलीगढ़ में तो ऐसे पोस्टर भी दिखने की खबरें सामने आईं, जिनमें लिखा था कि छपाक देखने जा रहे हैं तो पहले इंश्योरेंस करवा लें। दीपिका की मुसीबतें यहीं खत्म नहीं हुईं, क्योंकि वकील अपर्णा भट्ट के फिल्म में उनको क्रेडिट न दिए जाने की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी फिल्म निर्माताओं को अपर्णा भट्ट को क्रेडिट देने का फैसला सुना दिया है। अन्यथा, 15 जनवरी के बाद फिल्म की स्क्रीनिंग रोकी भी जा सकती है। इस तरह से दीपिका की फिल्म रिलीज के साथ ही मुसीबतों में घिरी दिख रही है, जबकि इसके साथ ही रिलीज हुई अजय देवगन की तानाजी: द अनसंग वॉरियर खूब कमाई कर रही है।

Facebook Comments