Deepika Padukone String Operation: हमारे देश में एसिड अटैक की बढ़ रही घटनाओं के पीछे एक महत्वपूर्ण वजह यह भी रही है कि देश में एसिड आसानी से उपलब्ध हो जा रहा है। देश में एसिड की आसानी से उपलब्धता को देखते हुए ही सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस बारे में एक बार एक आदेश जारी किया गया था, जिसके बाद से इसे खरीदने के नियम और बेचने के नियम बेहद सख्त बना दिए गए थे। ये नियम कितने कारगर हैं, यह किसी से छिपा नहीं है। दीपिका पादुकोण, जिन्होंने हाल ही में फिल्म फिल्म के प्रोडक्शन में कदम रखा है, उनकी टीम ने तेजाब खरीदने को लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन किया है। स्टिंग ऑपरेशन करने वाला वीडियो सभी के सामने आ गया है।

शेयर किया वीडियो

https://www.instagram.com/tv/B7VGHKcjV33/?utm_source=ig_web_copy_link

ऐसा माना जा रहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तेजाब बेचने और खरीदने के नियमों के सख्त हो जाने के बाद अब लोगों को तेजाब आसानी से नहीं मिल पाएगा, जिसकी वजह से एसिड अटैक जैसी घटनाओं में अब कमी देखने को मिलेगी। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं है। दीपिका पादुकोण की टीम ने जो स्टिंग ऑपरेशन किया है, उसमें उन्होंने एक दिन में 24 एसिड की बोतलें खरीदने का दावा किया है। दीपिका पादुकोण ने अपने स्टिंग ऑपरेशन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें यह देखने को मिल रहा है कि उनकी टीम कितनी आसानी से बाजार से एसिड खरीद पा रही है। दीपिका पादुकोण के इस वीडियो को शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा है।

ऐसे किया स्टिंग

Deepika Padukone Sting Operation
Naiduniya

दीपिका पादुकोण की जिस टीम ने फिल्म छपाक को बनाया है, उसी टीम के सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि वे एक स्टिंग ऑपरेशन करेंगे, जिससे यह पता चल सके कि तेजाब कितनी आसानी से बाजार में मिल रहा है। इसके लिए इन सभी ने एक योजना बनाई। भेष बदलकर सभी लोग बाजार में निकल गए। कोई स्टूडेंट बन गया तो कोई हाउसवाइफ। कोई मैकेनिक बन गया तो कोई व्यापारी। इस तरह से ये लोग अलग-अलग इलाकों में निकल गए एसिड खरीदने के लिए। इन लोगों को यह उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें इतनी आसानी से तेजाब बाजार में नहीं मिल पाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इन्होंने एक दिन में तेजाब की इतनी बोतलें खरीद लीं कि इसके बाद ना केवल ये हैरान रह गए, बल्कि इस वीडियो को जिन लोगों ने भी देखा है, वे भी हैरान रह गए हैं। तेजाब की बोतलें बहुत ही आसानी से बाजार में उपलब्ध थीं। इसे बेचने और खरीदने के दौरान किसी भी तरह के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था।

दीपिका भी थीं साथ

Deepika Padukone Sting Operation
Sangbadpratidin

सबसे बड़ी बात यह रही कि दीपिका पादुकोण खुद से स्टिंग ऑपरेशन में शामिल रहीं। दीपिका पादुकोण ने ने बताया है कि जब उनकी टीम स्टिंग ऑपरेशन करने के लिए सड़कों पर उतरी थी और बाजार में घूम रही थी तो वह खुद भी इस वक्त अपनी टीम के साथ थीं। वह कार में बैठकर सब कुछ अपनी आंखों से देख रही थीं। दीपिका पादुकोण ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि उन्हें भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि बाजार में एसिड इतनी आसानी से उन्हें मिल जाएगा। हालांकि, जब उन्हें बेहद आसानी से बाजार में एसिड मिलने लगी तो उन्हें समझ में आ गया कि आखिर एसिड अटैक जैसी घटनाएं रुकने का नाम क्यों नहीं ले रही हैं।

आदेश दिख रहा बेअसर

Deepika Padukone Sting Operation
Bollywood Bubble

सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद तेजाब खरीदने को लेकर हर खरीददार को दुकानदार के सामने अपना आईडी प्रूफ और एड्रेस प्रूफ दिखाना पड़ता था, लेकिन दीपिका की टीम ने जब स्टिंग ऑपरेशन किया तो किसी भी दुकानदार ने उनसे न तो आईडी प्रूफ मांगा और ना ही एड्रेस प्रूफ। बहुत से दुकानदारों के पास तो बेचने का लाइसेंस भी नहीं था। यहां तक कि जब उन्होंने यह सवाल किया कि क्या यह किसी का हाथ जला देगा, इसके बाद भी दुकानदारों ने आसानी से इन्हें एसिड दे दिया।

Facebook Comments