Happy Birthday Bobby Deol: गुप्त, बिच्छू और हमराज जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ने वाले बॉबी देओल, जिनका जन्म 27 जनवरी, 1969 को हुआ था, आज वे 51 साल के हो गए हैं। वैसे तो बॉलीवुड में बॉबी देओल सबसे पहली बार 1995 में फिल्म बरसात में नजर आए थे, लेकिन उन्होंने बाल कलाकार के रूप में वर्ष 1977 में आई फिल्म धरमवीर से ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। बॉबी देओल की पहली ही फिल्म बरसात बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म में उनके साथ ट्विंकल खन्ना नजर आई थीं। बरसात जो कि उनकी डेब्यू फिल्म रही, इसमें उनके अभिनय के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। इसके अलावा बॉबी देओल ने बाद में बादल, बिच्छू, हमराज, यमला पगला दीवाना, सोल्जर, नकाब, अजनबी, झूम बराबर झूम, अपने और रेस 3 जैसी यादगार फिल्मों में भी काम किया। इन फिल्मों में उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा।

तान्या से रचाई शादी

Happy Birthday Bobby Deol Lesser Known Facts
Bollywoodshaadis

बॉलीवुड में अपनी डेब्यू के एक साल के बाद 1996 में तान्या आहूजा से बॉबी देओल ने ब्याह रचा लिया था। उनके दो बेटे हैं। एक का नाम है आर्यमन और दूसरे का धरम। बॉबी देओल के ससुर यानी कि तानिया के पिता देवेंद्र आहूजा 20th सेंचुरी फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर का पद संभाल रहे थे। वहीं, इंटीरियर डिजाइनिंग का शौक तान्या को था और उन्होंने इसका कोर्स भी किया है। वर्तमान में द गुड अर्थ के नाम से तान्या एक फर्नीचर और होम डेकोरेटर स्टोर का संचालन कर रही हैं। बॉलीवुड के बड़े नामों के बीच इनका फर्नीचर स्टोर काफी लोकप्रिय है और खूब चलता भी है।

इनके साथ भी जुड़ा नाम

Happy Birthday Bobby Deol
Bollywoodbubble

तान्या से बॉबी देओल के मिलने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। बॉबी देओल उन लोगों में से एक हैं, जिन्हें पहली ही नजर में प्यार हो गया था। तान्या को लेकर कुछ ऐसा ही बॉबी देओल के साथ हुआ। एक इटालियन रेस्टोरेंट में वे मुंबई में एक दिन बैठे हुए थे। तभी तान्या पर उनकी नजर पड़ी। बॉबी देओल के मुताबिक उन्हें देखते ही तान्या से प्यार हो गया था। उनकी सुंदरता पर वे मोहित हो गए थे। वैसे, कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी पढ़ने को मिल चुका है कि नीलम कोठारी के साथ बॉबी देओल का करीब पांच वर्षों तक अफेयर चला था। यही नहीं, पूजा भट्ट से भी बॉबी देओल का नाम जोड़ा गया था और इन दोनों के बीच भी अफेयर की खबरें सामने आई थीं।

इनके हैं शौकीन

Bobby Deol
Sprcial Arragement

ऐसा बताया जाता है कि कपड़ों के बॉबी देओल बहुत बड़ी शौकीन हैं। उनके पास कपड़ों की भरमार है। साथ में सनग्लासेस और परफ्यूम्स भी उन्हें बहुत ही पसंद हैं। यही वजह है कि इनके पास इन सब का भी बहुत बड़ा कलेक्शन मौजूद है। कहा जाता है कि बॉबी देओल जहां भी जाते हैं, वे कपड़ों, सनग्लासेज और परफ्यूम पर विशेष ध्यान देते हैं। जो उन्हें पसंद आ जाता है, उन्हें वे अपने कलेक्शन का हिस्सा तुरंत बना लेते हैं।

डिप्रेशन की चपेट में

Bobby Deol
Twitter

बीच में एक वक्त ऐसा भी आया, जब बॉबी देओल को फिल्में मिलनी बंद हो गई थीं। ऐसे में बॉबी देओल का आत्मविश्वास जवाब देने लगा था। वे धीरे-धीरे शराब के आदी होने लगे थे। यहां तक कि डिप्रेशन भी उन पर हावी हो गया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बताया भी था कि उन्हें इस बात का भय सता रहा था कि कहीं उनके बच्चे उन्हें लूजर समझना शुरू न कर दें। हालांकि, सलमान खान ने फिर उन्हें रेस 3 में एक किरदार ऑफर किया और उसके बाद वे फिल्म के जरिए बड़े पर्दे पर लौट आए।

जब भाई ने मारा थप्पड़

Happy Birthday Bobby Deol Lesser Known Facts
Hungama

एक और रोचक वाकये के मुताबिक सनी देओल से एक बार बॉबी देओल की एक टीचर ने उनकी शिकायत कर दी थी। इसके बाद गुस्से में सनी देओल ने बॉबी देओल को थप्पड़ मार दिया था। एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने यह खुलासा किया था कि इम्तियाज अली से उनकी अच्छी दोस्ती है। जब वी मेट बनाते वक्त बॉबी ने उनसे यह कहा था कि वे भी इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहते हैं, लेकिन इस बारे में बात नहीं बन पाई थी।

Facebook Comments