Sushant Singh Rajput: बॉलीवुड में आज सुशांत सिंह राजपूत का नाम भला कौन नहीं जानता? सुशांत सिंह राजपूत आज 21 जनवरी को 34 साल के हो गए हैं। थे तो वे एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट, लेकिन अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। पढ़ाई छोड़ने का जो उन्होंने रिस्क लिया था, आज उन्हें इसका बिल्कुल भी पछतावा नहीं हो रहा होगा, क्योंकि टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे बन गए हैं।

Sushant Singh Rajput
KoiMoi

वर्ष 2013 में फिल्म ‘काई पो चे’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, शुद्ध देसी रोमांस, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी और राब्ता जैसी फिल्में करते हुए आज उस मुकाम पर पहुंच गए हैं, जहां उनकी गिनती बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में होने लगी है।

शामक दावर की एकेडमी में वे डांस तक सीख चुके और वर्ष 2009 से 2011 तक सीरियल पवित्र रिश्ता के जरिए घर-घर में अपने चेहरे से बॉलीवुड में एंट्री से पहले ही लोगों को परिचित करवा चुके सुशांत सिंह राजपूत के बारे में हम आपको उनके जन्मदिन के अवसर पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे पलों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे शायद आप अब तक अवगत नहीं होंगे।

इसके बाद बना ली दोस्तों से दूरी

Sushant Singh Rajput Ankita Lokhande
News18

सामाजिक होना सुशांत सिंह राजपूत को ज्यादा पसंद नहीं है। जी हां, जब वे अंकिता लोखंडे को डेट कर रहे थे तो उस वक्त बॉलीवुड में रणवीर सिंह और राजकुमार राव से उनके रिश्ते काफी अच्छे थे। हालांकि, जब अंकिता से इनका ब्रेकअप हो गया तो इन्होंने अकेले रहने की आदत डाल ली। बॉलीवुड के अपने सभी करीबियों से इन्होंने दूरी बना ली। जब सुशांत अपनी फिल्म राब्ता का प्रमोशन कर रहे थे, उस दौरान उनसे यह पूछा गया था कि अमिताभ बच्चन द्वारा ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में उनकी प्रशंसा किए जाने को लेकर उनका क्या कहना है तो इस पर सुशांत ने जवाब दिया था कि यह उनके ऊपर है कि उन्हें अच्छा महसूस करना चाहिए या फिर नॉर्मल। उन्होंने तो एक बार यह भी कह दिया था कि वे बेफिक्रे जैसे फिल्म कभी भी नहीं करते।

पवित्र रिश्ता से भी पहले

Sushant Singh Rajput Broke Up With Ankita Lokhande
Catch News

सुशांत सिंह राजपूत को सीरियल पवित्र रिश्ता के जरिए लोकप्रियता जरूर हासिल हुई, लेकिन इससे पहले उन्हें सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ के लिए साइन किया गया था। इस शो में में उनके किरदार की मौत जल्दी हो गई थी, लेकिन उनका अभिनय दर्शकों को इतना पसंद आया था कि उनकी मांग पर भूत के किरदार के रूप में उन्हें सीरियल में वापस लाया गया था।

AIEEE में पूरे भारत में 7वां रैंक

Aieee Sushant Singh Rajput
Quora

पढ़ाई में भी सुशांत सिंह राजपूत का जवाब नहीं था। AIEEE के एग्जाम में उनका ऑल ओवर इंडिया 7वां रैंक था। वे मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए उन्होंने चौथे वर्ष में पढ़ाई से तोबा कर लिया था।

विवादों से प्यार

Sushant Singh Rajput
Forbes India

सुशांत सिंह राजपूत विवादों में भी कई बार घिरे हैं और ऐसा लगता है कि उन्हें यह पसंद भी है। जब वे अपनी फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ का प्रमोशन कर रहे थे, उस दौरान कुछ पत्रकारों ने उन पर खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया था। यही नहीं, फिल्म ‘केदारनाथ’ के प्रमोशन के वक्त भी उन पर फ्लाइट में एक बुजुर्ग के साथ बदतमीजी करने का आरोप लगा था।

कृति सेनन के साथ अफेयर

Sushant Singh Rajput Kriti Sanon
NewsSoftTown

कृति सेनन के साथ जब सुशांत सिंह राजपूत फिल्म ‘राब्ता’ की शूटिंग कर रहे थे तो दोनों के बीच अफेयर शुरू होने की खबरें सामने आने लगी थीं। कई बार दोनों को साथ में देखा भी गया था। हालांकि, फिर पता चला कि दोनों के रास्ते अलग हो गए हैं।

कारों के शौकीन

Sushant Singh Rajput  Cars
BollywoodShaadis

कारों के भी सुशांत सिंह राजपूत बड़े शौकीन रहे हैं। रेंज रोवर एसयूवी के साथ उनके पास BMW K 1300 R मोटरसाइकिल और Maserati उनके पास हैं। इससे पता चलता है कि बर्थडे ब्वॉय अपने करियर के साथ अपनी जिंदगी को भी खूब एंजॉय करते हैं।

Facebook Comments