आज के समय में सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक एहम भाग बन चुका है। भारतीय कलाकारों को सोशल मीडिया से जुड़े रहना पड़ता है क्योंकि उनके लिए यह एक ऐसा मंच है जिससे वह अपने मित्रों और प्रशंसकों से जुड़े रहते है। वास्तव में, बड़े बड़े कलाकार ही है जो सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के ट्रेंड शुरू करते हैं, जैसे: जिम सेल्फी सेल्फी, ट्रेवल डायरीज और चीट-डे फ़ूड पिक इत्यादि। लगभग- लगभग सभी कलाकारों और सितारों ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अकाउंट बनाये हुए है और वह उन पर काफी सक्रिय भी रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी बॉलीवुड सितारे है जो सोशल मिडी से दूर रहते है। वह अपने जीवन को निजी रखना पसंद करते हैं या इंटरनेट ट्रोल से दूर रहना चाहते हैं या फिर वह बस शर्मीले स्वभाव के हैं।

इस सूची में हमने उन्ही बॉलीवुड सितारों को शामिल किया है जिन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बनायीं हुई है। (Indian Celebrities Who Are Not On Social Media)

1. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

Aishwarya Rai Bachchan-Indian Celebrities Who Are Not On Social Media

जहां ऐश्वर्या के पति अभिषेक बच्चन और ससुर अमिताभ बच्चन अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए देखे जाते हैं, वही ऐश्वर्या हमेशा एक बेहद निजी व्यक्तित्व वाली रही है जो सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं।

2. सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

Saif Ali Khan-Indian Celebrities Who Are Not On Social Media
Women’s

सैफ अली खान ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक, स्नैपचैट, या किसी अन्य सोशल मीडिया वेबसाइट पर नहीं है। लेकिन उन्हें अक्सर कपूर परिवार के इंस्टाग्राम अकाउंट पर देखा जाता है, खासकर पारिवारिक समारोह के दौरान।

3. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

Ranbir Kapoor-Indian Celebrities Who Are Not On Social Media
Indiatimes

रणबीर कपूर अपने निजी जीवन को बनाए रखना पसंद करते हैं और हर तरह की सोशल मीडिया वेबसाइट से दूर रहते हैं। यह ट्विटर पर कुछ समय के लिए थे, लेकिन केवल किसी प्रकार के प्रचार के लिए ही आये थे।

4. रानी मुखर्जी (Rani Mukherji)

Rani Mukherji-Indian Celebrities Who Are Not On Social Media
Women’s

रानी ने कभी सोशल मीडिया अकाउंट ही नहीं बनाया क्योंकि रानी के पति आदित्या चोपड़ा अपने परिवार को लोगों की नज़रों से दूर रखना पसंद करता है। उन्होंने कहा था कि उन्हें तकनीकी चीजे पसंद नहीं है यही सोशल मीडिया से उनकी अनुपस्थिति का मुख्य कारण है।

5. कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut-Indian Celebrities Who Are Not On Social Media
East Coast Daily English

बॉलीवुड में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक कंगना रनौत अपने निजी जीवन को निजी रखना पसंद करती है। हालही में कंगना को एक ब्रांड का समर्थन करने के लिए एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ने के लिए कहा गया था। उन्होंने ऐसा करने से साफ़ इंकार क्र दिया यह दर्शाता है की वह कितनी प्राइवेट है। कंगना को सोशल मीडिया बिलकुल भी पसंद नहीं है इसीलिए वह इससे दूर है।

इनके अलावा बॉलीवुड में और भी कलाकार है जो सोशल मीडिया इस्तेमाल नहीं करते।

यह भी पढ़े: बॉलीवुड के 10 ऐसे कलाकार जिन्होंने रातों-रात अपना करियर बर्बाद कर लिया। (Bollywood stars ruined who their career overnight)

Facebook Comments