बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाने वाले रणवीर सिंह एक बार फिर से बड़े पर्दे पर कमाल दिखाने को तैयार हैं। रणवीर सिंह को लेकर एक बात जो काफी फेमस है वो यह है कि वो फिल्म के जिस किरदार को निभाते हैं उसमें पूरी तरह से उतर जाते हैं। इसके उदाहरण उनकी कई फिल्मों में देखने को मिलते हैं। फिल्म रामलीला में आशिक का किरदार हो या फिर बाजीराव मस्तानी में एक राजा का किरदार या फिर फिल्म पद्मावत में एक विलेन का किरदार, उन्होंने हर किरदार को बहुत ही बेहतरी से पर्दे पर उतारा है।

एक बार फिर से रणवीर सिंह ऐसे ही एक किरदार के साथ बड़े पर्दे पर दस्तक दे रहे हैं। जैसा सब जानते हैं कि रणवीर सिंह काफी दिनों से कपिल देव की बॉयोपिक फिल्म 83 की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं। फिल्म 83 में रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभाने वाले हैं। हाल ही में रणवीर सिंह ने फिल्म की शूटिंग खत्म की है। फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद से ही अब इसके पोस्ट प्रोडक्शन पर काम शुरू हो चुका है।

बताते चलें कि इसी फिल्म से रणवीर सिंह का एक दिलचस्प फोटो जारी हुआ है, जिसमें वह कपिल देव का मशहूर नटराज शॉट लगाते दिख रहे हैं। ये फोटो फिल्म में उस सीन का है जहां कपिल देव ने 1983 के क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन बनाए थे। फिल्म 83 में भारत और जिम्बाब्वे की बीच हुए उस यादगार मैच को दिखाया जाएगा, इसकी खास बात यह है कि जब यह मैच खेला गया था तब उस वक्त ना तो इस मैच का प्रसारण किसी टीवी चैनल में हुआ था और ना ही इस मैच को रिकॉर्ड किया गया था।

कपिल देव की कॉपी लग रहे रणवीर सिंह 

kapil dev natraj shot
hindustantimes

जैसा कि रणवीर सिंह के बारे में हर कोई जानता है कि वह फिल्म में जिस भी किरदार को निभाते हैं, उसे सिर्फ पर्दे पर दिखाते नहीं हैं, बल्कि उसे खुद में जीते भी हैं। फिल्म 83 के लिए भी रणवीर सिंह ने कुछ ऐसी ही मेहनत की है। क्योंकि वो फिल्म में कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं, ऐसे में ना सिर्फ उन्होंने क्रिकेट पिच पर गेम सीखा बल्कि कपिल देव की लाइफ को और करीब से जानने के लिए उनके साथ काफी समय भी बिताया।

उन्होंने कपिल देव की तरह दिखने की पूरी कोशिश की, सिर्फ दिखने में ही नहीं बल्कि अपने व्यवहार को भी उन्होंने बदला। वैसे इस फिल्म का पोस्टर जब रिलीज हुआ तब लोगों ने उसे खूब पसंद किया था। अब इस फिल्म से रणवीर सिंह की एक तस्वीर शेयर हुई है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। रणवीर सिंह ने इस फिल्म में अपने लुक की फोटो सोमवार को ट्वीट की, जो पोस्ट होते ही सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। रणवीर सिंह इस फोटो में कपिल देव का नटराज शॉट खेलते दिख रहे हैं। रणवीर सिंह के बाल, मूंछें, शॉट लगाते हुए चेहरे के भाव बिल्कुल कपिल देव की तरह हैं।

रंग लाई रणवीर सिंह की मेहनत

फिल्म 83 से रणवीर सिंह की जो तस्वीर वायरल हुई हैं उसमें रणवीर सिंह की मेहनत साफ दिख रही है। लोग इस तस्वीर को देखकर एक पल को यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं कि यह रणवीर सिंह है या कपिल देव। रणवीर सिंह इस तस्‍वीर में  टनब्रिज वेल्स मैदान पर नजर आ रहे हैं, यह वही जगह है जहां कपिल देव ने साल 1983 के विश्व कप के सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन बनाए थे। खुद कपिल देव ने रणवीर सिंह के इस लुक को देख उन्हें सलाम किया है।

भारत को दिलाई थी जीत

इस मैच को बड़े पर्दे पर देखने के लिए लोग इसलिए भी उत्साहित हैं, क्योंकि यह एक ऐतिहासिक मैच था जिसका कोई भी रिकॉर्ड नहीं था। इस मैच में टीम इंडिया हारने ही वाली थी। टीम इंडिया ने महज 78 रनों पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, ऐसे में भारत की हार साफ नजर आ रही थी। लेकिन तभी फील्ड पर कपिल देव आए और उन्होंने वो करिश्मा कर दिखाया जो किसी ने सोचा भी नहीं था। कपिल ने 16 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 138 गेंदों में नाबाद 175 रन बनाकर भारतीय टीम को 266 के स्कोर तक पहुंचा दिया। जिसके बाद टीम इंडिया ने 31 रनों से इस मैच को जीत लिया था।

बता दें कि इस फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा सुनील गावस्कर के किरदार में ताहिर राज भसीन, मोहिंदर अमरनाथ के रूप में साकिब सलीम, संदीप पाटिल के रूप में चिराग पाटिल नजर आएंगे। वहीं फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं। हालांकि, दीपिका का इस फिल्म में एक कैमियो रोल होगा। वो पूरी फिल्म में नहीं नजर आएंगी। अब बस इंतजार है तो इस फिल्म की रिलीज का क्योंकि एक तो लोगों को वह ऐतिहासिक मैच देखने को मिलेगा इसके साथ ही रणवीर सिंह के बेहतर अभिनय का एक और नया चेहरा देखने को मिलेगा।

Facebook Comments