Bollywood Hub Got Sealed: कोरोना महामारी की वजह से इस वक्त देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बेहद चर्चा में है, क्योंकि यहां कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते देख रहे हैं। ओबरॉय स्प्रिंग्स (Oberoi Springs) मुंबई का एक ऐसा अपार्टमेंट माना जाता है, जो कोरोना की ही वजह से पिछले दिनों चर्चा में रहा है। दरअसल 11 साल की एक बच्ची यहां कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद पूरी ओबरॉय स्प्रिंग्स बिल्डिंग को सील कर दिया गया था। इस बिल्डिंग में बहुत से बॉलीवुड के जाने-माने सितारे भी रहते हैं। ऐसे में इसके कारण अपने-अपने घरों में वे भी कैद होकर रह गए थे।

कहलाता है बॉलीवुड हब (The Bollywood Hub is also known by the name of Oberoi Springs)

बॉलीवुड हब के भी नाम से ओबरॉय स्प्रिंग्स (Oberoi Springs) जाना जाता है। मुंबई के अंधेरी वेस्ट में ओबरॉय स्प्रिंग्स न्यू लिंक रोड पर स्थित है। यह दरअसल एक हाईक्लास रेजिडेंट सोसाइटी कॉम्प्लेक्स है, जिसमें कि टीवी और बॉलीवुड के 16 जाने-माने सितारों ने अपना आशियाना बनाया हुआ है।

इन्होंने यहां बसा रखा है अपना आशियाना

Vicky kaushal lives in oberoi springs
Image Source – Instagram/Vicky Kaushal/

विकी कौशल, जो कि बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो के नाम से मशहूर हैं, उन्होंने ओबरॉय स्प्रिंग्स में अपना आशियाना बनाया हुआ है। यही नहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह भी ओबरॉय स्प्रिंग्स (Oberoi Springs) में ही रहती हैं। राजकुमार राव, जिन्होंने कि बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बना ली है, वे भी ओबरॉय स्प्रिंग्स में ही पत्रलेखा संग रहते हैं। इनके अलावा कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह का भी आशियाना ओबरॉय स्प्रिंग्स में ही है। फिल्म निर्देशक आनंद एल राय, अहमद खान और प्रभु देवा के साथ कई सेलिब्रिटीज के घर ओबरॉय स्प्रिंग्स में ही मौजूद हैं। राहुल देव और मुग्धा गोडसे ने भी अपना आशियाना यहीं बसा रखा है।

इतनी सुविधाओं से परिपूर्ण है ओबरॉय स्प्रिंग्स
(Oberoi Springs is full of Facilities)

इसी सोसाइटी में टीवी जगत की भी कई अभिनेत्रियां रहती हैं। एक प्रीमियम कॉन्प्लेक्स के तौर पर ओबरॉय स्प्रिंग्स की पहचान है, जो कि तीन विंग्स में बंटा हुआ है। यहां की हर बिल्डिंग में 35 फ्लोर हैं। यहां घर लेना हर किसी के बस की बात नहीं है, क्योंकि किसी को भी यहां घर लेने के लिए साढ़े चार करोड़ रुपये से लेकर 15 करोड़ रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं। जॉगिंग ट्रैक, स्विमिंग पूल, एरोबिक सेंटर, जकूजी, योगा रूम, पोडियम पार्किंग और हेल्थ क्लब जैसी सुविधाएं प्रीमियम कॉन्प्लेक्स के अंदर मौजूद हैं। इनडोर और आउटडोर प्ले एरिया भी इस कॉन्प्लेक्स के अंदर बच्चों के लिए बनाया गया है।

इस कारण से था सुर्खियों में (Mumbai Bollywood Hub Building Oberoi Springs Get Sealed Due to Coronavirus)

coronavirus case in oberoi springs
Image Source – Wikimedia Commons

जुहू से यह सोसाइटी ज्यादा दूर नहीं है। शायद यही वजह है कि बॉलीवुड के अधिकतर सितारों ने इसी कॉम्प्लेक्स में अपना घर बसा लिया है। ओबरॉय स्प्रिंग्स ने पिछले दिनों इसलिए सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थी कि इस बिल्डिंग के सी विंग में एक कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया था। इसके बाद से ही ओबरॉय स्प्रिंग्स को पूरी तरीके से सील भी कर दिया गया था।

कोरोना पॉजिटिव वाले विंग में ये सितारे

सी विंग जिसमें कि कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया था, इसी में चित्रांगदा सिंह भी रहती हैं। इनके अलावा अभिनेता अर्जन बाजवा भी इसी में रहते हैं। राहुल देव और मुग्धा गोडसे का भी घर अपार्टमेंट के इसी विंग में है। इन सभी के अलावा फिल्म प्रोड्यूसर विपुल शाह एवं कोरियोग्राफर प्रभु देवा के घर अपार्टमेंट के इसी विंग में मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें

इनका भी है यहां आशियाना

ओबरॉय स्प्रिंग्स (Oberoi Springs) के दूसरे विंग की बात करें तो बॉलीवुड अभिनेता विकी कौशल यहां रहते हैं। यहां 4 BHK का उनका फ्लैट है, जिसमें कि अपने परिवार के साथ वे रह रहे हैं। सचिन कुमार, जो कि अक्षय कुमार के कजन भाई हैं और जिनका हाल ही में कैंसर की वजह से निधन हो गया है, उनका भी फ्लैट इसी बिल्डिंग में मौजूद है। तभी तो ओबरॉय स्प्रिंग्स ‘बॉलीवुड हब’ कहलाती है।

Facebook Comments