Pareeksha Trailer: “गंगाजल”, “अपहरण” और “राजनीति” जैसी सुपरहिट और समाजिक मुद्दों पर बनी फिल्मों के निर्देशक प्रकाश झा (Prakash Jha) की आगामी फिल्म “परीक्षा” का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। हमेशा बड़े सुपरस्टार अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और रणबीर कपूर अदि जैसे कलाकारों के साथ फिल्म बनाने वाले प्रकाश झा से इस बार अपनी फिल्म के लिए बेहद अंडररेटेड एक्टर आदिल हुसैन को चुना है। महज 48 सेकंड के “परीक्षा” (Pareeksha Trailer) का ट्रेलर आपका ध्यान आकर्षित करने में सफल होता है। इस फिल्म के ट्रेलर से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि, फिल्म में आदिल हुसैन ने बेहतरीन एक्टिंग की है। स्कूपव्हूप की रिपोर्ट के अनुसार यह फिल्म एक बेहद गरीब रिक्शा चालक की कहानी है जो अपने बेटे की पढ़ाई के लिए पुरजोर कोशिश करता नजर आता है। आइये आपको इस फिल्म और रिलीज़ हुए ट्रेलर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ट्रेलर दर्शकों को बाँध कर रखता है

बता दें कि, मशहूर फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा की आगामी फिल्म “परीक्षा” (Pareeksha Trailer) के ट्रेलर की शुरुआत होती है अभिनेता आदिल हुसैन के साथ। इस फिल्म में अभिनेता आदिल हुसैन एक रिक्शा चालक की भूमिका में नजर आएंगे जो अपने बेटे को इंग्लिश मीडियम की पढ़ाई करवाने के लिए जद्दोजहद करता दिखाई देता है। फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत होती है आदिल हुसैन से जो रिक्शा चलाते हुए इंग्लिश पोएम “बाबा बाबा ब्लैक शीप” गाता नजर आता है। फिल्म के ट्रेलर में साफतौर पर दिखाया गया है कि, आदिल हुसैन का बेटा पढ़ाई में काफी अच्छा होता है। एक रिक्शा चालक होते हुए भी आदिल हुसैन की यह इच्छा होती है कि, उसका बेटा भी सीबीएसई बोर्ड से पढ़ाई करे। अपने बेटे की पढ़ाई पूरी करवाने के लिए एक रिक्शे वाले को किस तरह की कठिनाईओं का सामना करना पड़ता है ये सभी चीजें इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाई गई है। आपको बता दें कि, इस फिल्म में आदिल हुसैन के अलावा संजय सूरी और प्रियंका बोस भी अहम किरदार में नजर आए हैं। परीक्षा में संजय सूरी एक पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार में नजर आएंगे। जबकि प्रियंका बोस आदिल हुसैन की बीवी के किरदार में नजर आ रही हैं।

6 अगस्त को इस डिजिटल प्लेटफार्म पर होगी “परीक्षा” फिल्म रिलीज़

Prakash Jha Movie Pareeksha
Image Source – Mid-day.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, प्रकाश झा (Prakash Jha) निर्देशित और आदिल हुसैन अभिनीत यह फिल्म आने वाले छह अगस्त को डिजिटल प्लेटफार्म जी फाइव (Zee 5) पर रिलीज़ होगी। इस फिल्म के बारे में विशेष जानकारी देते हुए अभिनेता आदिल हुसैन ने बताया कि, “परीक्षा हमारे समय की एक बहुत ही महत्वपूर्ण फिल्म है, जो एक ब्रिलियंट बॉय की गरीबी से त्रस्त परिवार के कारण शिक्षा के अधिकार से वंचित होने की कहानी कहती है। ऐसी स्थिति के दूरगामी परिणाम विनाशकारी होते हैं। परीक्षा एक ऐसी कहानी है, जो आपके दिल को हिला देगी लेकिन आप बेहतर महसूस करेंगे कि आपने कुछ ऐसा देखा जो आपने सोचा था कि संभव नहीं है।” इस फिल्म के बारे में बातचीत करते हुए निर्देशक प्रकाश झा कहते हैं कि, “फिल्म वास्तविक घटनाओं और लोगों से प्रेरित है। श्री अभयानंद एक आईपीएस अधिकारी और शिक्षाविद हैं,

यह भी पढ़े

जिन्होंने बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस प्रमुख के रूप में कार्य किया, वो उन गांवों से बच्चों को लेकर आए, जो अपने मूल ज्ञान से इतने उज्ज्वल थे कि उन्होंने आईआईटी-जेईई क्रैक कर सकते थे।उन्होनें ने उन बच्चों को कोचिंग दिलाई। सबसे कठिन परीक्षा या परीक्षा जो युवा छात्रों को देश के सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों में शामिल होने में सक्षम होने के लिए पास होना जरूरी है। उनकी इस सफलता का बिहार के अपराध प्रभावित क्षेत्रों में बहुत प्रभाव पड़ा है और इससे फर्क पड़ा।”

Facebook Comments