वेब सीरीज के लिए 2018 एक बेहतरीन साल रहा है। साल 2018 में हमें कई सारे वेब सीरीज देखने को मिले जैसे की मिर्ज़ापुर, सेक्रेड गेम्स(Sacred Games), सिलेक्शन डे। इन सभी शो को दर्शको ने काफी सराहा है। लेकिन इनमें से सेक्रेड गेम्स एक ऐसा शो है, जिसे लोगो ने बहुत पसंद किया है। सेक्रेड गेम्स के पहले सीजन के खत्म होने से पहले ही सीजन 2 की चर्चा हो रही है। जल्द ही सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन भी लांच होने वाला है।

आपकी अधिक जानकारी के लिए आपको बता दे की इस शो को अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी के निर्देशक में बनाया गया है। शो का पहला लांच नेटफिल्क्स पर जुलाई 2018 को किया गया था।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू में शो की सफलता के बारे में कुछ इस प्रकार अपने विचार प्रकट किये:

“मुझे शो के प्रभाव का तब अंदाजा हुआ, जब शो के रिलीज़ के एक हफ्ते बाद मैं रोम में शूटिंग कर रहा था, और लोग मेरे पास आकर तसवीरें ले रहे थे और शो के बारे में पूछ रहे थे। मेरी टीम मुझे इंटरनेट पर चल रहे मीम्स भी दिखती थी।”

सेक्रेड गेम्स सीजन 2 स्टार कास्ट (Sacred Games 2 Star Cast)

बेशक यह सीजन भी पहले सीजन की तरह ही धमाकेदार होने वाला है। इस सीजन में सैफ अली खान जो की “सरताज सिंह” का किरदार निभा रहे है, वह मुंबई को बचाने के लिए कई तरह के खतरों से खेलते हुए दिखेंगे। वही नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (गणेश गाईतोंडे) भी मुंबई का सबसे बड़ा माफिया डॉन बनने के लिए काफी चुनौतयों से खेलते दिखेंगे। वही पंकज त्रिपाठी इस सीजन में भी गुरु जी का किरदार निभाएंगे। सेक्रेड गेम्स ने अभी कोई नए किरदार के आने की घोषणा नहीं की है।
यह माना जा रहा है की सरताज सिंह का निर्देशक विक्रमादित्ये की जगह “मसान” करेंगे।

Sacred Game
The Daily Express

सेक्रेड गेम्स सीजन 2 रिलीज़ डेट (Sacred Games 2 Release Date)

सीजन 2 की शूटिंग देश विदेश में हुई है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में कहा है की “इस सीज़न की शूटिंग मोबासा, केपटाउन और जोहान्सबर्ग जैसे इलाकों में की है”। यही नहीं विदेशी दर्शक भी सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन के लांच होने का इंतज़ार कर रहे है।

sacred games
flamingogroup

नेटफ्लिक्स इंडिया ने अपने ऑफिसियल अकाउंट से सीजन 2 का टीज़र लांच किया था। सीजन 2 की शूटिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। उम्मीद है की नया सीजन इस साल जून या जुलाई तक रिलीज़ हो जायेगा।

बेशक सेक्रेड गेम्स एक बेहतरीन शो है। और हम सभी को इसका बेसब्री से इंतज़ार है। नेटफ्लिक्स इंटरनेशनल ओरिजिनल के उपाध्यक्ष एरिक बरमेक ने कहा की “हमें सेक्रेड गेम्स के लिए दुनिया भर से खासतोर पर भारत से अच्छे प्रतिकिया प्राप्त हुई है। और साथ ही हम इसके दूसरे सीजन को लांच करने के लिए उत्साहित है।”

यह भी पढ़े: र‍िलीज हुआ Gully Boy Trailer: रणवीर-आल‍िया की फिल्म के बारे मे यहां पढ़े

Facebook Comments