Salim Khan and Helen Love Story: बॉलीवुड में वैसे तो आपने कई लव स्टोरीज सुनी होंगी जो आपको काफी रोमांचित भी करती होंगी। फिल्मों में काम करने वाले इन एक्टर की असल जिंदगी की बात करें तो बॉलीवुड जगत में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिनकी रियल लाइफ स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं हैं। उनकी लव स्टोरी के बारे में जानकर आप भी किसी फिल्म के सीन को इमेजिन करने लगेंगे। हम बात कर रहे हैं सलमान खान के पिता सलीम खान और हेलन की लव स्टोरी की। तो चलिए जानते हैं कैसी थी इनकी लव स्टोरी।

सलीम की लव स्टोरी [Helen Salim Khan Love Story]

बता दें कि सलीम खान ने बॉलीवुड में एंट्री बतौर एक्टर की थी। सलीम खान ने फिल्म ‘तीसरी मंजिल’ और ‘सरहदी लुटेरा’, 1967 में ‘दीवाना’ और 1977 में ‘वफादार’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन इन फिल्मों के जरिए उनको कोई खास पहचान नहीं मिली, बल्कि बतौर एक्टर नहीं उन्हें इन फिल्मों की पटकथा लेखकर के तौर पर ज्यादा प्रशंसा मिली थी। बता दें कि सलीन खान जब एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई आए थे तब उनकी जेब में महज 400 रूपए थे।

अब बात करें सलीम खान की लव स्टोरी की तो सलीम की लव स्टोरी भी उनकी रियल लाइफ की तरह काफी इंट्रेस्टिंग और उलझी हुई थी। वो पहले से शादीशुदा थे और फिर उनकी हेलन से शादी हुई थी। हेलन से उन्होंने दूसरी शादी की। बता दें कि आज हेलन का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी और सलीम खान की लव स्टोरी बताने जा रहे हैं।

salim khan and helen love story
youtube

हेलन से की दोबारा शादी [Salim Khan Second Wife]

दरअसल, सलीम खान को साल 1964 में सुशीला चरक से प्यार हो गया था, जिसके बाद सुशीला और सलीम की शादी हो गई। शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा रख लिया। सलीम और सलमा के तीन बेटे सलमान, अरबाज और सोहेल खान हैं और एक बेटी अलवीरा है।

लेकिन उन दोनों के इस प्यार के बीच साल 1962 में एंट्री हुई हेलन की। दरअसल, फिल्म ‘काबिल खान’ के दौरान सलीम और हेलन की मुलाकात हुई, हेलन को देखते ही सलीम अपना दिल हार बैठे। वहीं फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से हेलन काफी परेशान थी, ऐसे में सलीम खान ने उनकी मदद की और हेलन को अपने जीवनसाथी के तौर पर चुन लिया।

घरवालों को था ऐतराज

हालांकि, सलीम खान के दोबारा शादी करने से सभी को बहुत ऐतराज थे, लेकिन इन सबके बावजूद सलीम खान और हेलन ने साल 1980 में शादी कर ली। बता दें कि सलीम की ही तरह हेलन की भी ये दूसरी शादी थी। साल 1957 में हेलन ने अपने से 27 साल बड़े डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से शादी की थी लेकिन 16 साल के बाद वो दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

सलीम और हेलन की शादी से उनके परिवार वाले भी काफी नाराज थे। इस दौरान घरवालों के बीच काफी मन मुटाव भी हुए। सलमा और उनके तीनों बच्चे इस शादी के खिलाफ थे। यहां तक कि जब सलीम शादी के बाद हेलन को घर लेकर आए तब उनसे कोई बात भी नहीं करता था। लेकिन कहते हैं ना कि वक्त हर मरहम को भर देता है वही हुआ सलीम और हेलन के साथ भी। समय के साथ घर के सभी सदस्यों ने हेलन को अपने परिवार के सदस्य के तौर पर स्वीकार कर लिया। आज उनके घर में हेलन और सलमा दोनों को ही उनके बच्चे बराबरी का सम्मान और प्यार देते हैं। वो सभी अब एक साथ मिलकर अच्छे से रहते हैं।

Facebook Comments