Salman Khan Film Dabangg 3 Controversy: बॉलीवुड के भाईजान यानि कि सलमान खान इस साल के आखिर तक अपने फैंस के लिए अपनी सुपरहिट फिल्म दबंग का तीसरा पार्ट लेकर आने वाले हैं। बता दें कि सलमान खान की फिल्म दबंग 3 20 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली है। सलमान खान की इस फिल्म का इंतजार उनके फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इसके पहले रिलीज हुई फिल्म के दोनों भागों को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला था। जिसके बाद से हर कोई दबंग 3 के आने का इंतजार कर रहा था।

लेकिन सलमान खान की फिल्म सिर्फ अपनी रिलीज को लेकर ही नहीं बल्कि और भी कई वजहों से खबरों में बनी हुई है। बता दें कि फिल्म दबंग 3 का ट्रेलर और कुछ गानें रिलीज किए जा चुके हैं। फिल्म के ट्रेलर और गानों को लोगों ने खासा पसंद भी किया है, लेकिन इसी के साथ फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों और मुसीबतों में फंसती नजर आ रही है। इतना ही नहीं फिल्म को लेकर के विवाद यहां तक पहुंच गया है कि फिल्म की रिलीज पर भी रोक लगाने की मांग की जा रही है।

गाने को लेकर हुआ विवाद

hud hud song
pinkvilla

दरअसल, फिल्म को लेकर होने वाले विवाद की वजह फिल्म का एक गाना है। खबरों की मानें तो मेकर्स पर इस गाने के जरिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है। वेबसाइट रिपब्लिक वर्ल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ को लेकर हिंदू जनजागृति समिति का कहना है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन को इस फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं देना चाहिए। समिति ने ये भी आरोप लगाया है कि इस फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘हुड़-हुड़ दबंग’ के जरिए हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

dabbang
ndtv

वहीं हिंदू जनजागृति समिति के महाराष्ट्र और झारखंड के आयोजक सुनील घंवात ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा है कि, “दबंग 3 के गाने ‘हुड़-हुड़ दबंग’ में ऋषियों को नीचा दिखाने की कोशिश की गई है। इस गाने में ऋषियों को सलमान खान के साथ आपत्तिजनक तरीके से डांस करते हुए दिखाया गया है। इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है”। साथ ही सुनील ने सवाल किया है कि क्या वो मुल्ला-मौलवी या फादर-बिशप को इसी तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत करेंगे?

अब देखने वाली बात यह है कि फिल्म के गाने पर उठ रहे इस विवाद के बाद फिल्म मेकर्स क्या करने वाले हैं। हालांकि, इस पूरे मामले पर अभी तक ना तो सलमान की तरफ से और ना ही फिल्म मेकर्स, डायरेक्टर या फिर किसी और एक्टर की तरफ से किसी तरह की प्रतिक्रिया आई है। अब देखना होगा कि फिल्म मेकर्स इसको लेकर क्या बयान देते हैं और इस विवाद को खत्म करने के लिए क्या कदम उठाते हैं।

dabangg 3 song
timesofindia

वहीं बात करें फिल्म दबंग 3 की तो इस फिल्म में सलमान खान के साथ एक बार फिर से सोनाक्षी सिन्हा उनकी रज्जो का रोल प्ले करती नजर आने वाली हैं। दबंग 3 में भी सलमान खान एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म में सलमान और सोनाक्षी के साथ अरबाज खान, माही गिल, सई मांजेरकर, नितिन धीर, मिलिंद गुनाजी, गिरीश कुमार और टिन्नू आनंद जैसे कलाकार नजर आएंगे। सलमान खान के फैंस उनकी फिल्म दबंग 3 की रिलीज का इंतजार काफी समय से कर रहे हैं, लेकिन अब देखना होगा कि सलमान खान अपनी फिल्म को लेकर चल रहे इस विवाद से कैसे निपटते हैं।

Facebook Comments