बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर और कंपोजर अनु मलिक इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं। जी हां, अनु मलिक पर एक बार फिर से यौन शोषण का आरोप लगा है। बता दें कि काफी समय से अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगते आ रहे हैं, इसके पहले भी साल 2018 में अनु मलिक पर एक सिंगर ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।

बता दें कि सोना मोहपात्रा बीते कुछ दिनों से आए दिन किसी ना किसी तरह से अनु मलिक पर कोई ना कोई कमेंट करती हैं या फिर बयान देती रहती हैं। इस बार फिर जब से अनु मलिक को ‘इंडियन आइडल 11’ में बतौर जज लिया गया है, तभी से सोना उनके खिलाफ अपनी आवाज उठा रही हैं। इसके पहले भी इंडियन आइडल के सीजन 10 में इन्हीं आरोपों के चलते अनु मलिक को जज के पद से हटा दिया गया था।

अनु मलिक करना चाहते हैं समझौता

anu malik
indiatoday

अब सोना ने एक बार फिर से कुछ ऐसा बयान दिया है जिसके बाद से टीवी जगत और बॉलीवुड जगत में खलबली मच गई है। दरअसल, सोना ने हमेशा ही सोशल मीडिया के द्वारा ही अपनी बात लोगों तक पहुंचाई है और इस बार भी सोना ने अपने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि अनु मलिक ने उनसे संपर्क साधने की कोशिश की है। सोना ने बताया कि म्यूजिक डायरेक्टर एंड कंपोजर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया के जरिए अनु मलिक उन तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

इस कोशिश के पीछे अनु मलिक सोना से समझौता करने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, सोना ने साल 2018 में अनु मलिक के खिलाफ ये कदम उठाया था। तब उन्होंने पहली बार अनु मलिक पर मीटू का इल्जाम लगाया था। इसके बाद उन्होंने WCD मिनिस्ट्री को एक ओपन लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने स्मृति इरानी से इस मामले में सुनवाई के लिए गुहार लगाई थी। जिसके बाद नेशनल कमीशन फॉर वुमन ने स्वयं संज्ञान लेते हुए सोनी चैनल को एक नोटिस भेजा था और अनु मलिक को शो से बाहर कर दिया गया था।

साल 2018 में भी लगे हैं आरोप

anu malik and sona
hindustantimes

बता दें कि इसके पहले भी जब अनु मलिक इंडियन ऑइडल शो में बतौर जज नजर आए थे तब उन पर श्वेता पंड‍ति ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। श्वेता के आवाज उठाते ही और भी कुछ महिलाएं सामने आई थी और उन्होंने भी अनु मलिक पर इस तरह के इल्जाम लगाए थे। जिसके चलते अनु मलिक को इंडियन आइडल के शो से बाहर कर दिया गया था। सोनी चैनल द्वारा लिए गए इस फैसले से खुश होकर श्वेता पंडित ने कहा था कि, “मुझे खुशी है कि सोनी टीवी और इंडियन आइडल ने मीटू का सपोर्ट किया”।

बता दें कि बीते साल श्वेता पंडित ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उसमें साल 2000 की एक घटना के बारे में बताते हुए अनु मलिक द्वारा उनके साथ किए गए बुरे बर्ताव के बारे में बताया था। उन्होंने दावा करते हुए कहा, “एक बार स्टूडियो के केबिन में उन्होंने (मलिक) कहा कि वह उसको सुनिधि चौहान और शान के साथ एक गाना देंगे लेकिन पहले मुझे एक किस दो”।

एक खास बातचीत के दौरान श्वेता ने बताया कि, “मैं बस चीखना चाहती थी। लेकिन उस दिन जो हुआ उसने मुझे हिलाकर रख दिया। एक इंसान जिसे मैं अंकल कहती थी, उसकी एक हरकत ने मुझे हिला दिया। मैं घर आकर तकिये में मुंह छिपाकर रोती रही”। बता दें कि श्वेता से पहले जानी मानी सिंगर सोना मोहपात्रा ने भी अनु मलिक पर इस तरह के आरोप लगाए हैं।

अनु मलिक ने सिरे से नकारा आरोप

वहीं अनु मलिक ने अपने ऊपर लगने वाले इन आरोपों का जवाब एक ओपन लेटर लिख कर दिया था जिसमें उन्होंने खुद पर लगने वाले सभी इल्जामों को गलत बताया था और कहा था कि ऐसा सिर्फ उनकी इमेज और करियर को खत्म करने के लिए किया जा रहा है।

Facebook Comments