बॉलीवुड जगत में आए दिन नए-नए चेहरे एंट्री करते ही रहते हैं। मगर इनमें से ऐसे बहुत कम चेहरे ही होते हैं जो अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो पाते हैं। इसी इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे भी हैं जो काफी संघर्ष के बाद भी सफलता का स्वाद चखने का प्रयास कर रहे हैं, तो कई ऐसे भी हैं जिन्हें कभी इसका स्वाद चखने को मिला तो कभी नहीं। बात आलिया भट्ट, वरुण धवन या फिर सिद्धार्थ मल्होत्रा की हो तो इन्हें कामयाबी रातोंरात मिल गई थी। आज के इस ख़ास लेख में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही जाने-माने चेहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार साबित हुई और उन्हें स्टार्स की लिस्ट में सातवें आसमान पर लाकर खड़ा कर दिया। तो चलिये जानते हैं आखिर कौन-कौन हैं वो स्टार कलाकार।

आलिया भट्ट [Alia Bhatt]

student of the year

सबसे पहले हम बात करते हैं फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट की जिन्हें आज की तारीख में किसी भी तरह के पहचान की जरूरत नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि आलिया ने अपना बॉलीवुड डेब्यू करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से किया था। इस फिल्म में उनके ‘शनाया’ के किरदार को यूथ द्वारा खूब पसंद किया गया। फिल्म ने रातोंरात बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया जिसके बाद आलिया को राज़ी, गली बॉय, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया आदि जैसी कईं फिल्मों में काम करने का मौका मिला। आलिया ने इन सभी मौकों का बहुत ही शानदार लाभ उठाया और इस मुकाम तक आ पहुंची।

दीपिका पादुकोण [Deepika Padukone]

Deepika-Padukone

आज के समय में दीपिका पादुकोण का नाम बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत सफल एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है। बता दें कि दीपिका ने फिल्म जगत में आने के बाद कई अवार्ड्स को हासिल किया है और निश्चित रूप से इसका पूरा श्रेय उनकी खूबसूरत अदाओं और अभिनय क्षमता को ही जाता है। दीपिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख़ खान की साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से की थी, जो कि आज भी सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म के बाद दीपिका को एक के बाद एक बड़ी फिल्मों के ऑफर आए और आज उन्हें देश का हर बच्चा-बच्चा बखूबी जानता है।

रणवीर सिंह [Ranveer Singh]

Band Baja Barat

दीपिका से कुछ ही समय पहले शादी के बंधन में बंधने वाले रणवीर सिंह आज एक जाने-माने बॉलीवुड स्टार बन चुके हैं, जिन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। रणवीर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से किया था। इस फिल्म में उनके साथ अनुष्का शर्मा भी थीं। दोनों की जोड़ी ने फिल्म में चार चांद लगा दिए जिसके कारण फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इसके बाद रणवीर सिंह की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें रामलीला, पद्मावत जैसी बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका दिया गया और ये सभी फिल्में भी रणवीर की जबरदस्त एक्टिंग की बदौलत सुपरहिट साबित हुईं।

वरुण धवन [Varun Dhawan]

Student of the year

इस बात से शायद आप वाकिफ होंगे कि वरुण धवन बॉलीवुड के सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शामिल हैं। इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। वह शाहरुख़ खान की मशहूर फिल्म ‘माय नेम इज खान’ के असिस्टेंट डायरेक्टर थे। इसके बाद वरुण ने करण जौहर की 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ में काम किया और रातोंरात यूथ आइकॉन बन कर सामने आए। आज की तारीख में वरुण युवा दर्शकों की धड़कन बन चुके हैं और ऐसा उनकी मेहनत और शानदार अभिनय की बदौलत है।

अनुष्का शर्मा [Anushka Sharma]

Rab ne banade jodi

आज की तारीख में फिल्म स्टार अनुष्का शर्मा शीर्ष की अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं और आपको बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम के हालिया कप्तान विराट कोहली से शादी के बाद तो इनकी चर्चा और भी ज्यादा बढ़ गयी थी। ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जो ‘पीके’ जैसी सफल फिल्म की हिरोइन भी रह चुकी हैं, आज फिल्म इंडस्ट्री में इनकी अच्छी पकड़ बन चुकी है।

टाइगर श्रॉफ [Tiger Shroff]

Heropanti

आएशा दत्ता और मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ ने मात्र 18 वर्ष की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी। उनकी डेब्यू फिल्म ‘हिरोपंती’ एक जबरदस्त एक्शन और कॉमेडी फिल्म थी जिसे दर्शकों ने बहुत ही अच्छा रिस्पांस दिया था और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इसके अलावा टाइगर की और भी फिल्में जैसे बागी, बागी 2, आदि ने भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाल किया। टाइगर ने फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्शन हीरो वाली छवि बनाई हुई है।

सोनाक्षी सिन्हा [Sonakshi Sinha]

Dabang

बॉलीवुड जगत के नामी और दबंग अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड के ऑल टाइम हिट सलमान खान के साथ डेब्यू किया था और इनकी पहली फिल्म ‘दबंग’ एक सुपर डुपर हिट साबित हुई थी। आपको यह भी बता दें कि सोनाक्षी ने फिल्म में अपने शानदार अभिनय से हर किसी को आकर्षित किया था। आज सोनाक्षी के नाम एक से बढ़कर एक हिट फिल्में शामिल हैं।

परिणीति चोपड़ा [Parineeti Chopra]

Parineeti Chopda

प्रियंका चोपड़ा की कजन सिस्टर परिणीति चोपड़ा ना सिर्फ एक अच्छी कलाकार हैं बल्कि एक अच्छी गायिका भी हैं। वैसे अगर बात की जाए परी के शिक्षा की तो उन्होंने Manchester Business School से ट्रिपल हानर्स की डिग्री ले रखी है। उनकी बॉलीवुड डेब्यू ‘इश्कजादे’ थी, जिसमें उनके साथ अर्जुन कपूर नजर आये थे। बता दें कि ना सिर्फ फिल्म में ये जोड़ी कमाल की लगी बल्कि इन दोनों ने बहुत ही जबरदस्त अभिनय किया और सभी का दिल जीत लिया था।

श्रद्धा कपूर [Shraddha Kapoor]

love ka the end

फिल्म “तीन पत्ती” से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने पहला लीड रोल फिल्म ‘लव का द एंड’ में निभाया था। आपको यह भी बता दें कि श्रद्धा बॉलीवुड के बेहद ही चर्चित अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं और अभी तक के अपने करियर में श्रद्धा ने एक से बढ़कर एक कई सारी शानदार हिट फिल्में दी हैं। इनकी अभी तक की सबसे शानदार फिल्म ‘आशिक़ी 2’ रही है, जिसके लिए इन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट अभिनेत्री का अवार्ड भी मिल चुका है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा [Sidharth Malhotra]

student of the year

सिद्धार्थ मल्होत्रा का बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं है फिर भी इन्होंने अपनी अलग पहचान बनायी है। फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से डेब्यू करने के बाद इन्होंने ब्रदर्स, हंसी तो फंसी, एक विलेन, कपूर एंड संस जैसी फिल्में की। हाल ही में रिलीज़ हुई सिद्धार्थ और परिणीती की फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। आज सिद्धार्थ बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं और इनके पास कई सारी फिल्मों के ऑफर हैं।

अर्जुन कपूर [Arjun Kapoor]

Ishaqzaade

अर्जुन कपूर आज जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता हैं और कई फिल्मों में दमदार अभिनय से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। अपनी पहली ही फिल्म ‘इश्कजादे’ के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर की कैटेगरी के लिए नॉमिनेट होने वाले अभिनेता अर्जुन कपूर ने अपने करियर में कई हिट फिल्में देकर अपना नया मुकाम हासिल किया है। वैसे आपको बता दें कि इन दिनों अर्जुन कपूर अपने फिल्मी सफर से ज्यादा अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments