Vivek Oberoi: बॉलीवुड जगत में सलमान खान का क्या रूतबा से इस बात से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है। सलमान खान ने इस इंडस्ट्री में कई नए चेहरों को काम दिलाया है। कई स्टार्स की किस्मत चमकने का श्रेय सलमान खान को ही जाता है। लेकिन वहीं इस लिस्ट में कुछ नाम ऐसे भी हैं जिनके फिल्मी करियर को खत्म करने का श्रेय भी सलमान खान को दिया जाता है और इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है वो हैं विवेक ओबेरॉय।

विवेक ओबेरॉय ने जब फिल्मों में कदम रखा तो उन्होंने से एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। उनके करियर का शुरूआती दौर बहुत ही अच्छा रहा था। लेकिन फिर वो फिल्मों से दूर हो गए और उनको इंडस्ट्री में काम मिलना बंद ही हो गया था। हालांकि हाल ही में विवेक ओबेरॉय ने ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ की बायोपिक से बॉलीवुड में फिर कदम रखा लेकिन ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खासा कमाल नहीं कर पाई। बता दें कि विवेक ओबेरॉय ने साल 2002 में राम गोपाल वर्मा कि फिल्म कंपनी से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने कदम रखा ही था, लेकिन बात बिगड़ गई और उनका करियर गर्त में गिर गया।

खुद पर लिखेंगे बायोग्राफी

Vivek Oberoi
news india

इतने सालों में विवेक ओबेरॉय के इस तरह से अचानक खत्म हुए करियर को लेकर के बहुत कुछ लिखा जा चुका है। यहां तक की खुद विवेक ने अपने करियर को लेकर PTI से बात करते हुए कहा है- ‘मैं दुनिया का शायद पहला ऐसा इंसान हूं जिसके पास उसका करियर खत्म होने को लेकर लिखी गई सबसे अधिक खबरों का विश्व रिकॉर्ड है।’

मेरे बारे में कहा गया- ‘उसका काम हो गया है’, ‘वह अब नहीं चलेगा’, ‘इसके बाद अब उसका करियर खत्म’। मैं बस इन सब पर हंसता हूं क्योंकि मुझे इनसे पार पाना आता है। मुझे काफी बेरोजगारी, लॉबियों और अजीब चीजों का सामना करना पड़ा। शायद एक दिन मैं इन सब पर बायोग्राफी लिखूं।’

ऐश्वर्या-सलमान का झगड़ा [Aishwarya Rai Salman khan]

Aishwarya Rai Salman khan
DNA india

आपको बता दें कि जब विवेक ने फिल्मों में कदम रखा था तो उनका करियर अच्छा चल रहा था। लेकिन उनके करियर ने ऊपर उठना शुरू ही किया था कि उन्होंने सलमान खान से पंगा ले लिया। इस पंगे की वजह थी ऐश्वर्या राय। जैसा कि सब जानते हैं कि ऐश्वर्या और सलमान खान ने फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में एक साथ काम किया था। इस फिल्म को करने के दौरान ही ऐश्वर्या और सलमान की मुलाकात हुई थी। दोनों को फिल्म करते वक्त ही एक-दूसरे से प्यार हुआ और साल 1999-2001 से लेकर इन दोनों ने एक दूसरे को डेट किया लेकिन फिर इनके रिश्ते में दरार पड़ी और सब खत्म हो गया।

बीच में पड़े विवेक [Vivek Oberoi Salman Khan Aishwarya Rai]

Vivek Oberoi Salman Khan Aishwarya Rai
Youtube

सलमान और ऐशवर्या का रिश्ता सहीं नहीं चल रहा था। सलमान अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते थे और इस बात से ऐश काफी परेशान रहती थीं। वो अक्सर ही उनकी फिल्म के सेट पर आकर हंगामा कर देते थे। चीजें खराब चल रही थीं और इन्ही सबके बीच में विवेक आ गए। ऐश्वर्या पहले से ही सलमान के प्यार में दुखी थीं और ऐसे समय में विवेक ऐश का सहारा बने। खबरें आई कि अब ऐश्वर्या और विवेक एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इन्ही सबके चलते विवेक ने वो काम कर दिया कि उनका करियर ही खत्म हो गया।

प्रेस कांफ्रेस बनी बड़ी वजह

Vivek Oberoi
Youtube

विवेक ने एक होटल के कमरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और वहीं पर उन्होंने सलमान को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि सलमान की तरफ से उन्हें जान से मारने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं। यही नहीं सलमान ने उन्हें 42 बार कॉल किया।हालांकि इस प्रेस कांफ्रेंस का असर सलमान पर ना पड़कर उल्टा विवेक ओबेरॉय पर ही पड़ गया और उनके इस कदम के बाद उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया।

Facebook Comments