Bollywood Celebs: दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी के बंधन में बंध चुके हैं और एक साल से भी अधिक वक्त दोनों की शादी को बीत चुका है। दोनों आज साथ में खुश हैं। वैसे, आपको बता दें कि इनके रिश्ते में एक वक्त ऐसा भी आया था, जब दीपिका की कमाई रणवीर सिंह से भी अधिक थी। यह वह वक्त था, जब दीपिका अपने करियर में बुलंदियों पर चल रही थीं। साथ ही उनकी कमाई भी अपने पति से रणवीर सिंह से काफी अधिक थी। इसके बावजूद इन्होंने अपने रिश्ते में इसकी वजह से कभी दरार नहीं आने दी। दीपिका को एक समारोह में यह कहते हुए सुना गया था कि दोनों एक-दूसरे का समर्थन हर परिस्थिति में करते हैं। बिल्कुल इसी तरह से आप भी अपने रिश्ते में पैसों को हावी होने से रोक सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह कैसे मुमकिन है।

Bollywood Celebs – महत्व देना सीखें आपसी संबंधों को

TheEconomicTimes

हो सकता है कि आपके पति जो कमा रहे हैं, वह पर्याप्त नहीं है। फिर भी इस बात को न भूलें कि ऑफिस में उन्हें भी उतना ही वक्त बिताना पड़ रहा है, जितना कि आप भी बिताती हैं। पैसे यदि आपको ज्यादा मिल रहे हैं तो इसके आधार पर रिश्ते को तौलना शुरू नहीं कर दें। रिश्ते पर इसे हावी होने देना ठीक नहीं। साथ में बैठें। एक-दूसरे के काम की आप तारीफ करना सीखें। यही नहीं, एक दूसरे की मदद आपको घर के काम में भी करनी चाहिए।

सपोर्ट करना सीखें

हो सकता है कि आपकी पत्नी के पास काम अधिक हो गया हो। ऐसा भी हो सकता है कि कई बार घर आने में उन्हें देर हो जा रही हो। घर का काम करने का वक्त वे नहीं निकाल पा रही हों। ऐसे में आपको नाराज होने से बचना चाहिए। उन पर भड़कना नहीं चाहिए। आपको और उनका साथ देना चाहिए। उन्हें इस बात का एहसास कराना चाहिए कि आप उनकी कितनी फिक्र करते हैं। उसी तरीके से घर और ऑफिस के काम में संतुलन बना कर रखने की जरूरत पत्नी को भी होती है। ऑफिस की किसी चीज का गुस्सा यदि है, तो घर आने के साथ ही उन्हें भूल जाना अच्छा होता है। घर पर अब ध्यान लगाकर अपने पति के साथ बाकी चीजों पर चर्चा करनी चाहिए।

सम्मान करें एक-दूसरे की कामयाबी का

TheEconomicTimes

प्यार पति-पत्नी के रिश्ते में सबसे जरूरी होता है। प्यार पर ही रिश्ते की बुनियाद टिकी होती है। रिश्ते पैसों पर नहीं टिकते। रिश्ते के बिगड़ जाने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है। इसलिए बेहतर यही होगा कि बढ़ती कमाई या प्रोमोशन जैसी चीजों को अपने रिश्ते के बीच न आने दें। नकारात्मक बातों को हमेशा अपने रिश्ते से दूर ही रखें और एक-दूसरे के साथ अधिक-से-अधिक वक्त बिताएं।

यह भी पढ़े मां ने दीपिका पादुकोण को सिखाई थीं ये 8 बातें, अपनी बेटी को आप भी जरूर सिखाएं

बांट लें घर की जिम्मेवारियों को

पत्नी की कमाई यदि आपसे अधिक है तो सभी जिम्मेवारियां घर की उनके कंधे पर डाल देना उचित नहीं है। यदि आप भी छोटे-मोटे खर्चे, बच्चों के स्कूल की फीस व अन्य खर्च उठा लेते हैं तो इससे पत्नी को भी अच्छा महसूस होगा। आपकी बातचीत में कहीं भी यह नहीं लगना चाहिए कि आप जता रहे हों कि वे पैसे जमा कर रही हैं। पति की भी कमाई का पत्नी को ध्यान रखते हुए खर्च भी उसी के अनुसार ही करना चाहिए।

Bollywood Celebs – अच्छे दोस्त बनें एक-दूसरे के

पहले एक अच्छा दोस्त बनकर ही किसी रिश्ते को बेहतर बनाया जा सकता है, क्योंकि इससे खुलकर अपनी बात कहना आसान होता है। पत्नी की कमाई अधिक होने पर भी जलन की भावना अपने मन में न लाएं। साथ ही पत्नी भी अपने मन की बात पति को बताती रहें तो रिश्ता हमेशा मधुर बना रहेगा। पति-पत्नी दोनों इससे हमेशा खुश रहेंगे।

Facebook Comments