Ekta Kapoor Serials: ऊपर से जोड़ियां बन कर आती हैं, ऐसा अक्सर लोग कहते हैं, लेकिन छोटे पर्दे पर कुछ ऐसी मशहूर जोड़ियां भी हैं, जिनकी जोड़ी रब ने तो नहीं बनाई, लेकिन एकता कपूर ने जरूर बना दी। जी हां, यहां हम आपको रियल लाइफ पांच ऐसे कपल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें एकता कपूर के सीरियल्स के सेट पर शूटिंग के दौरान एक दूजे से प्यार हो गया और इसके बाद दोनों एक दूजे के हमसफर बन गए।

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया (Divyanka Tripathi Vivek Dahiya)

divyanka tripathi vivek dahiya

टीवी सीरियल ये है मोहब्बतें के सेट पर छोटे पर्दे की मशहूर जोड़ी दिव्यंका त्रिपाठी और विवेक दाहिया की मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच यहीं से दोस्ती की शुरुआत हुई। इस सीरियल की दिव्यंका त्रिपाठी लीड एक्ट्रेस रही हैं। विवेक दाहिया इस सीरियल में पुलिस ऑफिसर की छोटी सी भूमिका में नजर आए थे। भले ही इन दोनों ने सेट पर बहुत ही कम वक्त बिताया था, पर इतने ही कम वक्त में दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए और प्यार इनका परवान चढ़ने लगा था। दोनों के परिवार वालों को भी इनका साथ भा रहा था। यही वजह रही कि सभी ने मिलकर इन दोनों के प्यार को अरेंज मैरिज का नाम देते हुए इन्हें हमेशा के लिए एक कर दिया।

हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान (Hiten Tejwani Gauri Pradhan)

hiten tejwani gauri pradhan

हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान पहली बार वर्ष 2001 में तब मिले थे, जब वे कुटुंब सीरियल की शूटिंग कर रहे थे। एक-दूसरे से दोनों बहुत ही अलग थे। सेट पर जहां हितेन तेजवानी हमेशा सबसे हंसते और बोलते हुए देखे जाते थे, वहीं जैसे ही सीन कट होता था गौरी किताबों की दुनिया में खोई हुई नजर आने लगती थीं। वैसे, कहा जाता है न कि अपनी राह आखिर प्यार ढूंढ ही लेता है। इन दोनों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। धीरे-धीरे एक-दूसरे के साथ को दोनों पसंद करने लगे और वर्ष 2004 में जब सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी की शूटिंग चल रही थी, तब दोनों शादी के अटूट बंधन में हमेशा के लिए बंध गए थे। आज दो बच्चों के साथ गौरी और हितेन खुशी-खुशी अपनी शादीशुदा जिंदगी गुजर-बसर कर रहे हैं।

रित्विक धनजानी और आशा नेगी (Rithvik Dhanjani and Asha Negi)

rithvik dhanjani and asha negi
bollywood shaadis

पवित्र रिश्ता एकता कपूर के सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल्स में से एक रहा है। इसी के सेट पर वर्ष 2011 में रित्विक धनजानी और आशा नेगी की मुलाकात हुई थी। इन दोनों के बीच का प्यार देखने लायक है। भले ही अब तक दोनों की शादी नहीं हुई है, लेकिन दोनों एक-दूसरे के लगभग हो ही चुके हैं। सीरियल में दोनों ने साथ में एक-दूसरे के साथ रोमांस किया, मगर इसी दौरान असल में भी दोनों एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे। अब 9 साल हो गए हैं, लेकिन इनके प्यार की मिठास आज भी बरकरार है। कई बार साथ में रित्विक धनजानी और आशा नेगी को छुट्टियों का मजा लेते हुए देखा गया है।

राम कपूर और गौतमी कपूर (Ram Kapoor And Gautami)

ram kapoor and gautami

(Ekta Kapoor Serials) एकता कपूर के सीरियल घर एक मंदिर के सेट पर वर्ष 2011 में राम कपूर की गौतमी कपूर से मुलाकात हुई थी और सीरियल में काम करते-करते दोनों असल जिंदगी में भी प्यार में पड़ गए थे। बाद में दोनों ने एक-दूसरे से शादी भी कर ली थी। गौतमी कपूर की वैसे राम कपूर के साथ ही यह दूसरी शादी थी और इससे कुछ वक्त पहले ही कमर्शियल फोटोग्राफर मधुर से उन्होंने तलाक लिया था।

यह भी पढ़े

टीवी के वो कपल जिन्हे सेट पर ही हुआ प्यार और फिर धूमधाम से की शादी (Five TV Serial Couple Who Married Each Other)

यश टोंक और गौरी यादव (Yash Tonk and Gauri- Ekta Kapoor Serials)

yash tonk and gauri

कहीं किसी रोज एकता कपूर के सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल्स में से एक रहा है। इसमें यश टोंक जो कि फ़िल्म इश्क विश्क में शाहिद कपूर के साथ भी दिखे थे, इस सीरियल में उनके किरदार के छोटे भाई की पत्नी बनीं अभिनेत्री गौरी यादव से उन्हें प्यार हो गया था। दोनों का प्यार शूटिंग के वक्त परवान चढ़ने लगा था और चर्चा भी बटोरने लगा था। बाद में दोनों ने एक-दूजे से शादी रचा ली थी।

Facebook Comments