फिल्म इंडस्ट्री में आने का सपना लिए हर रोज हजारों लोग मुंबई आते हैं लेकिन उनमें से बहुत कम ही बॉलीवुड में अपनी जगह बना पाते हैं। बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल करना आसान नहीं हैं। बहुत से सितारे अपने बेहतरीन अभिनय के चलते आज बॉलीवुड के जाने-माने कलाकारों में गिने जाते हैं और लाखों लोग उन्हें पसंद भी करते हैं। लेकिन इन्हीं सितारों में से कुछ अपने बच्चों को भी इसी लाइमलाइट का हिस्सा बना उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में जाने की सीख देते हैं तो वहीं बहुत से सितारे अपने बच्चों को इस फिल्मी दुनिया से दूर ही रखते हैं। आज हम ऐसे ही सितारों की बेटियों से आपको रूबरू कराएंगे जो बेहद खूबसूरत हैं लेकिन वह फ़िल्मी दुनिया से बहुत दूर हैं।

रिद्धिमा कपूर [Riddhima Kapoor Sahani]

daughters of these bollywood stars

रिद्धिमा कपूर से तो आप अच्छी तरह से वाकिफ होंगे। अगर नहीं भी हैं तो हम आपको बता दें कि रिद्धिमा बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ी ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बेटी हैं। बॉलीवुड के इस पॉपुलर कपल के दो बच्चे हैं- रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर। रणबीर कपूर आज बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं और लाखों लोगों के दिलों पर राज भी करते हैं। वहीं, दूसरी तरफ उनकी बहन रिद्धिमा कपूर हैं जो कि बॉलीवुड से कोसों दूर रहती हैं। रिद्धिमा की शादी दिल्ली के एक बिजनेसमैन के साथ हुई है। ऋषि कपूर भी अपने पिता की तरह नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में कदम रखे, इसलिए उन्होंने रिद्धिमा को बॉलीवुड से दूर ही रखा।

2.राज कपूर

daughters of these bollywood stars

छोटे मोटे, अनजाने कलाकार या हस्तियां तक तो ठीक थीं मगर यहां पर तो बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार राज कपूर भी इस कड़ी में शामिल हैं। शो-मैन एक्टर राज कपूर ने भी अपनी बेटियों रीमा कपूर और ऋतू को फिल्मों में काम नहीं करने दिया और उन्हें फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर रखा। जबकि अपने बेटों को राज कपूर ने फिल्मों में खुद लांच किया था। अपनी खूबसूरती की वजह से रीमा कपूर और ऋतू दोनों ही लाइमलाइट में नजर आ जाती थीं लेकिन फिल्मों में आज तक दिखाई नहीं दी हैं।

3.त्रिशला दत्त

daughters of these bollywood starsत्रिशला दत्त, ये एक ऐसा नाम है जिससे अभी बहुत ज्यादा लोग परिचित नहीं होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि त्रिशला अभी ज्यादा सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहती। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि त्रिशला दत्त बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर और मुन्ना भाई के नाम से मशहूर संजय दत्त की बेटी हैं। फिलहाल तो संजू बाबा की बेटी त्रिशला दत्त फिल्मों से काफी दूर रहती हैं। वैसे तो संजू बाबा की बेटी त्रिशला खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं लेकिन संजय दत्त नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे। आज भी बॉलीवुड में संजय दत्त अपने दमदार अभिनय से सभी का दिल जीत रहे हैं।

4.मशाबा गुप्ता

daughters of these bollywood starsनीना गुप्ता बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी खूबसूरती और एक्टिंग के आज भी लाखों दीवाने हैं। बता दें कि वर्ष 1981 में फिल्म ‘आदत से मजबूर’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वालीं नीना गुप्ता आज भी बॉलीवुड में छायी हुई हैं। साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो’ से उन्होंने वापसी की और बहुत ही जबरदस्त एक्टिंग कर अपने फैंस का दिल जीत लिया। बताते चलें कि नीना की बहुत खूबसूरत बेटी हैं मशाबा गुप्ता, जिन्हें वह फिल्मों से दूर ही रखती हैं।

5.श्वेता बच्चन

daughters of these bollywood starsइसके बाद आखिरी में हम बात करते हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की, जो खुद तो पूरे फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह हैं मगर वह भी अपनी बेटी श्वेता बच्चन को फिल्मों से दूर रखते हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के दो बच्चे हैं- अभिषेक और श्वेता। जहां अभिषेक बच्चन फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और अभी भी वह फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं वहीं दूसरी ओर बेटी श्वेता हैं जिन्हें बिग-बी फिल्म इंडस्ट्री से काफी दूर ही रखते हैं। श्वेता बच्चन बहुत खूबसूरत हैं और वह लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती हैं।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें। 

Facebook Comments