Deepika Padukone: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी फिल्म छपाक को लेकर काफी सुर्खियों में छाई हुई हैं। दीपिका की फिल्म का ट्रेलर जबसे रिलीज हुआ है तभी से हर तरफ उनकी फिल्म की चर्चा हो रही है। वहीं दीपिका भी अपनी इस फिल्म के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रही हैं। वो अपनी फिल्म के प्रमोशन में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।

लेकिन इस वक्त दीपिका अपनी फिल्म छपाक से ज्यादा अपनी कमाई को लेकर खबरो में हैं। दरअसल, हाल ही में फोर्ब्स मैंगजीन से एक लिस्ट जारी की गई है जिसमें दीपिका का नाम उन लोगों की लिस्ट में था जो सबसे ज्यादा लोकप्रिय थे और कमाई के मामले में भी सबसे आगे थे। बता दें कि इस लिस्ट में दीपिका का नाम 10वें स्थान पर था। वहीं दीपिका की सालाना कमाई की बात करें तो दीपिका की सालाना कमाई 48 करोड़ रुपये हैं।

बिजनेस भी करती हैं दीपिका

deepika padukone invest blu smart mobility
amar ujala

शायद ही इस बारे में किसी को पता हो, लेकिन दीपिका सिर्फ एक्टिंग नहीं करती हैं बल्कि वो एक बिजनेस वुमेन भी हैं। दीपिका एक्टिंग के साथ साइड बिजनेस भी करती हैं। दीपिका ने एक नहीं बल्कि कई तरह के बिजनेस में पैसा लगा रखा है। हालिया में आई खबरों के मुताबिक दीपिका पादुकोण ने इलेक्ट्रिक टैक्सी स्टार्टअप ब्लू स्मार्ट में तीन मिलियन डॉलर का निवेश किया है, मतलब उन्होंने इस स्टार्टअप में करीब 21 करोड़ रुपये लगाए हैं।

इसके पहले भी कर चुकी हैं निवेश

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब दीपिका ने इस तरह किसी बिजनेस में निवेश किया है। इसके पहले भी दीपिका ने ड्रम्स फूड और एक स्पेस टेक्नोलॉजी स्टार्टअप ऐरोस्पेस में भी पैसे निवेश किए थे। इसके अलावा दीपिका कई ब्रांड्स के ऐड शूट भी करती हैं और फोटोशूट के साथ सोशल मीडिया पर उनके प्रमोशन के जरिए भी पैसा कमाती हैं। दीपिका मिंत्रा, तनिष्क, टेटले ग्री टी और लॉरेल जैसे बड़े ब्रांड्स से भी जुड़ी हुई हैं।

स्टार्ट अप

deepika padukone invest blu smart mobility
amar ujala

बात करें दीपिका के हाल ही में किए गए स्टार्ट पर निवेश की तो इसमें सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों को ही शामिल किया जाएगा। बीते हफ्ते ही ब्लू स्मार्ट के सह-संस्थापक पुनीत गोयल ने इस बारे में जानकारी दी। इस बारे में बात करते हुए पुनीत गोयल ने कहा, ‘दीपिका को हमारी कंपनी का नजरिया पसंद है। वह जानती है कि हमारी कारें यात्रा के लिए सुरक्षित हैं। इसमें सुरक्षा मानक बहुत उच्च हैं। गाड़ियां हमारी हैं जिनके लिए हम चालको को नियुक्त करते हैं। चालकों को कार लाने की जरूरत नहीं है। दीपिका ने यह भी देखा कि सभी कारें इलेक्ट्रिक हैं। हम एक अच्छा ब्रांड बना रहे हैं जो पर्यावरण का भी ख्याल रखता है। यह कार कार्बन उत्सर्जन बिल्कुल भी नहीं करती हैं। इसके ना तो कभी दाम बढ़ते हैं और ना ही इसमें सवारी रद्द करने पर पैसे भी नहीं कटते।’

‘जब आप एक राइड बुक करते हैं तो आपको राइड मिलती है। आप राइड रद्द कर सकते हैं लेकिन ड्राइवर राइड रद्द नहीं कर सकता है। यही सब वजहें थें जिनकी वजह से दीपिका ने हमारे इस स्टार्ट अप पर निवेश किया। उन्होंने आगे बताया, ‘दीपिका के कारण ब्रांड वैल्यू बढ़ी है इसके साथ ही उन्होंने महिला सशक्तिकरण की आवश्यकता पर जोर दिया। इसके अलावा कुछ महिला चालक भी हमारी शुरुआत का हिस्सा बनी हैं ताकि उन्हें भी रोजगार मिल सके।’

बात करें दीपिका की फिल्मों की तो फिल्म छपाक के बाद दीपिका फिल्म 83 में नजर आएंगी। हालांकि इस फिल्म में उनका कैमियो रोल ही है। फिल्म में दीपिका ने कपिल देव की पत्नी का किरदार निभाया है। वहीं बात करें रणवीर सिंह की तो फोर्ब्स की लिस्ट में रणवीर सिंह 7वें स्थान पर हैं। रणवीर की सालाना कमाई 118 करोड़ रुपये है।

Facebook Comments