Panipat Movie Controversy: अर्जुन कपूर, कृति सेने और संजय दत्त की फिल्म पानीपत बीते शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। लेकिन फिल्म के रिलीज होते ही यह फिल्म एक बार फिर से विवादों में फंस गई है। जी हां, एक बार फिर से लोगों ने फिल्म का विरोध कर दिया है। बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब फिल्म को लेकर के कोई विवाद हुआ है बल्कि इसके पहले भी जब फिल्म रिलीज नहीं हुई थी तब भी इसको लेकर के विवाद हो चुका था।
film panipat rajasthan protest over the movie story
filmibeat

फिल्म की स्क्रिप्ट पर हंगामा

बता दें कि इस बार फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर के हंगामा हुआ है। इस बात यह विवाद भरतपुर के जाटों ने किया है। दरअसल, उन लोगों को फिल्म की स्क्रिप्ट पर आपत्ति है, जिसके ते वो लोग फिल्म निर्देशक के पुतले भी जला रहे हैं।

इस बात पर है विवाद

इस बार फिल्म के किरदार महाराजा सूरजमल को लेकर के विवाद खड़ा हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि फिल्म में महाराजा सूरजमल को गलत तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में महाराजा सूरजमल को मराठा पेशवा सदाशिव राव भाऊ से हरियाणवी और राजस्थानी भाषा में बात करते दिखाया गया है, वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि महाराजा सूरजमल शुद्ध रूप से ब्रज भाषा बोलते थे।

पहले भी हुआ है विवाद

इससे पहले फिल्म में कृति सेनन द्वारा बोले गए एक डॉयलाग को लेकर के विवाद हुआ था, जिसके चलते लोगों ने फिल्म की रिलीज को रोकने तक की बात कह दी थी। तो चलिए पहले आपको बताते हैं क्या है वो डॉयलाग। कृति ने फिल्म में कहा है, “मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं तो एक मस्तानी साथ ले आते हैं”। इस डॉयलाग पर विवाद उठाने वाले बाजीराव के वंशज ने कहा डायलॉग से मराठा इतिहास से अनजान लोगों के बीच पेशवा की गलत छवि पेश होती है। बता दें ये पहली बार नहीं है जब फिल्म को लेकर के कोई विवाद हुआ है,इसके पहले भी फिल्म पानीपत के मेकर्स पर कहानी चोरी करने का आरोप लग चुका है।

film panipat rajasthan protest over the movie story
timesofindia indiatimes

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, पेशवा की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म की प्रोड्यूसर सुनीता गोवारिकर, रोहित शेलाटकर और डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को नोटिस भेजते हुए डायलॉग को विवादित बताया है और इसे फिल्म से हटाने की मांग की थी। बात करें फिल्म के कलेक्शन की तो ‘पानीपत’ ने दूसरे दिन यानी शनिवार को 5.75 से 6 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। फिल्म ‘पानीपत’ ने दो दिनों में 10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

Facebook Comments