Avengers Endgame Deleted Scene: हॉलीवुड फिल्में बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर आकर भी धमाल मचाती हैं। हॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं जो ना सिर्फ हॉलीवुड में बल्कि बॉलीवुड में भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में कई नए रिकॉर्ड भी बनाए हैं। हॉलीवुड फिल्मों के बॉक्स ऑफिस में हिट होने से एक बात तो साफ पता लगती है कि भारत में भी इन फिल्मों को पसंद करने वाले दर्शकों की कोई कमी नहीं है।

फिल्म में होगा बड़ा बदलाव

आज हम आपको हॉलीवुड की एक सुपर डुपर ब्लॉकबस्टर फिल्म एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर के बारे में बताने जा रहे हैं। मार्वल सीरीज की बेहतरीन फिल्मों में से एक एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर साल 2019 में रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। इस फिल्म में गमोरा की मौत ने फैंस को काफी शॉक्ड कर दिया था। दरअसल, फिल्म में थैनोज ने गमोरा को मार डाला था क्योंकि सोल स्टोन को पाने के लिए उसे अपनी सबसे प्यारी चीज की कुर्बानी देनी थी, जिसके चलते थैनोज ने खुद ही गमोरा को मौत के घाट उतार दिया।

heartbreaking avengers endgame deleted scene with tony stark hits disney plus
longroom

हालांकि, इस साल रिलीज हुई फिल्म में फैन्स ने 2014 वाली गमोरा को देखा और उसके फाइट सीन्स को खूब एन्जॉय भी किया, लेकिन इस फिल्म की एडिंग कैसी थी इस बारे में किसी को पता नहीं था, ना ही इस बात की किसी को भनक थी।

डिलीट सींस हुए लीक

लेकिन अब जो खबरें सामने आ रही हैं उनके मुताबिक फिल्म के अंदर से कुछ सींस को डिलीट किया गया था। फिल्म से ये सींस डिलीट हुए हैं इस बात की भनक किसी को भी नहीं थी, लेकिन अब इस फिल्म से डिलीट हुए सींस सोशल मीडिया पर लीक हो गए हैं और इन्हीं सींस में गमोरा के जिंदा होने की बात सामने आई है। जी हां, इस वीडियो में आप फिल्म के उस क्लाइमैक्स सीन को देखेंगे जिसे फिल्म में नहीं दिखाया गया है। इस क्लाइमैक्स सीक्वेंस में जब आयरन मैन की मौत हो जाती है तो सभी एवेंजर्स घुटनों के बल बैठ कर उसे श्रद्धांजलि और सम्मान देते हैं।

वहीं, गमोरा टाइम ट्रैवल करके फाइट के लिए पहुंचती है लेकिन वो आयरन मैन को नहीं जानती इसलिए वहां से चली जाती है। इस सीन को देखने के बाद यह बात साफ है कि गमोरा जिसको फिल्म में मरा हुआ दिखाया गया है वो मरी नहीं है बल्कि जिंदा है। इसका सीधा मतलब ये है कि गमोरा जिंदा है और Guardians Of The Galaxy Vol. 3 में नजर भी आने वाली है।

खबरों की मानें तो गमोरा यानि कि जोई सेल्डाना इन दिनों सुसाइड स्क्वॉड की शूटिंग में व्यस्त हैं और इसको खत्म करने के बाद ही वह गार्डियन्स के तीसरे सीजन की शूटिंग शुरू करेंगी। फिल्म में गमोरा, नेब्युला की बहन है और उसे गोद लिया गया है। इतना ही नहीं गमोरा ने काफी लंबे समय तक थैनोज की सेवा भी की है लेकिन आखिर में वो जाकर के गार्डियन्स के साथ मिल जाती है, इसके साथ ही उन्हें स्टार लॉर्ड से प्यार भी हो जाता है।

डिलीट हुए सींस के साथ होगी रिलीज [Avengers Endgame Deleted Scene]

फिल्म की रिलीज की बात करें तो एक बार फिर से एवेंजर्स एंडगेम को ब्लूरे पर पूरा रिलीज किया जाएगा यानि कि जो सींस डिलीट किए गए फिल्म अब उन सीन्स के साथ रिलीज कर दी जाएगी। लेकिन फिल्म की इस रिलीज के पहले फिल्म का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बात करें फिल्म के सक्केस की तो इस फिल्म की सीरीज को लोगों से खासा प्यार मिला है। हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों ही जगहों पर फिल्म ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं एवेंजर्स एंडगेम को भारत में बेहिसाब प्यार मिला था, इतना ही नहीं इस फिल्म की रिलीज से बॉलीवुड की फिल्मों की कमाई पर भी काफी असर पड़ा था। इस फिल्म की रिलीज का असर बॉलीवुड फिल्मों के कलेक्शन पर साफ दिखाई दिया था। वहीं फिल्म में आयरन मैन की मौत से लोगों को काफी धक्का लगा था। इस सीन को फिल्म का सबसे इमोशनल सीन बताया गया था। वहीं आयरन मैन की मौत से सभी दर्शक काफी निराश भी हुए थे।

दर्शकों को मिलेगा सरप्राइज

बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान फीज ने बताया था कि इस बार फिल्म के कुछ डिलीट किए गए सीन और एक्स्ट्रा सरप्राइज के साथ रिलीज होगी। फीज ने यह भी बताया कि इस बार कोई विस्तारित कटौती नहीं है, लेकिन इस बार जो वर्जन सिनेमाघरों में देखने को मिलेगा, उसमें फिल्म के अंत में कुछ नई चीजें जुड़ी होंगी। अगर आप रुककर क्रेडिट्स के बाद फिल्म को देखेंगे तो वहां कुछ डिलीट किए हुए सीन, छोटी सी श्रद्धांजलि और कुछ सरप्राइज होगा।

एवेंजर्स एंडगेम की रिलीज ‘स्पाइडरमैन फॉर फ्रोम होम’ के प्रीमियर होने के कुछ दिनों पहले रिलीज किया जाएगा। जिसके चलते दर्शकों को अपने फेवरेट स्पाइडरमैन पीटर पार्कर को देखने से पहले ‘एवेंजर्स एंडगेम’ देखने का मौका मिलेगा। फिल्म की कमाई की बात करें तो मार्बल्स स्टू़डियो की ये फिल्म 45 मिलियन डॉलर के साथ कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर है। लेकिन फिल्म की बढ़ती लोकप्रियता और लोगों के बीच प्यार देखकर लग रहा है कि ये फिल्म ‘अवतार’ के रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी कोशिश करेगी।

Facebook Comments