कभी “ही मैन” के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र फ़िल्म जगत के सबसे चमकते सितारे हुआ करते थे मगर धीरे-धीरे वक़्त बीता और वक़्त के साथ साथ उन्होंने अब फिल्मी दुनिया से काफी दूरी भी बना ली है और इन दिनों वो अपना पूरा समय अपने परिवार को दे रहे हैं। हालांकि, इन तमाम दूरियों के बाद भी सुपर हीरो धर्मेंद्र किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में आ ही जाया करते हैं। वैसे भी उनके चहेते हमेशा उनके बारे में जानने को उत्सुक रहा करते हैं। खैर, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों धर्मेंद्र अपनी ‘दूसरी’ पत्नी और फ़िल्म जगत की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हेमा मालिनी को लेकर सुर्खियों में आये हैं। असल में मामला यह कुछ और ही है जो कि सामान्य नहीं लग रहा और ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पर धर्मेंद्र के चर्चा में आने की वजह उनकी पहली पत्नी हैं जिसके बारे में हेमा ने पहली बार काफी विस्तार से बात की और उनकी ये बातचीत इन दिनों काफी वायरल भी हो रही है।

बेहद ही खूबसूरत और मांझी हुई अदाकारा तथा भरतनाट्यम में पारंगत “ड्रीमगर्ल” के नाम से फ़िल्म इंडस्ट्री में मशहूर हेमा मालिनी आमतौर पर अपनी निजी जिंदगी पर बात नही करतीं मगर यह पहली बार होगा जब उन्होंने इस मामले पर खुल कर बात की। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि हेमा ने इस बार ना सिर्फ अपने पति धर्मेंद्र बल्कि उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बारे में भी कई सारी बातें बताई और कई बड़े बड़े खुलासे भी किये जिसे जानकर उनके फैन्स भी काफी खुश हो जाएंगे। असल में ये बात भी साफ है कि हेमा बाहर से जितनी ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं, अंदर से भी उतनी ही साफ दिल हैं जिसका पता उनकी इस बात से चलता है।

हेमा ने किया धर्मेंद्र की पहली पत्नी का खुलासा

dharmendar first wife
hindustantimes

संभव है कि आज भी बहुत सारे फैन्स इस बात से बेखबर होंगे कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र की पहली नहीं बल्कि दूसरी पत्नी हैं। धर्मेंद्र की पहली पत्नी थी प्रकाश कौर मगर ये उन दिनों की बात है जब इन दोनों कलाकार ने कई हिट फिल्मों में साथ-साथ काम किया था और उसी बीच धर्मेंद्र कब हेमा को दिल दे बैठे पता ही ना चला। हालांकि, हेमा को उनके बारे में सब कुछ पता था और शादी के वक़्त धर्मेंद्र ने ये भी कहा था कि वो अपनी पहली पत्नी से अलग नहीं हो सकते। हेमा ने भी बड़ा दिल दिखाते हुए यह फैसला लिया कि शादी तो वह करेंगी ही मगर उनकी इस शादी से किसी और का परिवार टूटे वह ऐसा भी नहीं चाहती थीं। शायद यही वजह है कि उन्होंने कभी भी धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की लाइफ में किसी भी तरह का कोई हस्तक्षेप नहीं किया।

इस तरह से हुई थी धरम जी से आंखें चार [Hema Malini Dharmendra Love Story]

hema malini dharmendra
pinterest

अपनी बेमिसाल प्रेम कहानी के बारे में बताते हुए हेमा कहती हैं कि जिस पल मैंने धरम को देखा था उसी पल उनसे प्यार हो गया। देखते ही ऐसा महसूस हुआ कि ये ही मेरे लिए बने हैं और इनके अलावा और कोई दूसरा मेरी जिंदगी में नहीं आ सकता। आपको बता दें कि हेमा और धर्मेंद्र की शादी इतनी आसानी से नही हो गयी थी, इसमें एक दो नही बल्कि कई सारी अड़चने आयी थीं। हेमा के मां-बाप इस शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। मगर किसी भी तरह दोनों ने हर मुश्किलों का सामना करते हुए शादी कर ही ली और आज दोनों बहुत ही खूबसूरत जिंदगी बिता रहे हैं। आप कह सकते हैं कि शादी के इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी दोनों के बीच किसी भी तरह का कोई गिला शिकवा नहीं है।

हेमा बताती हैं कि कोई भी रिश्ता विश्वास और भरोसे पर ही टिकता है और हमारे बीच जो वर्षों का भरोसा बना हुआ है वो आज भी कायम है। बताते चलें कि धर्मेंद्र हेमा के साथ-साथ अपनी पहली पत्नी का आज भी पूरा ख्याल रखते हैं मगर यह जानकर थोड़ा सा आश्चर्य होता है कि बॉबी देओल अभी तक अपने पिता की दूसरी पत्नी यानी हेमा मालिनी को अपना नहीं सके हैं, जबकि सनी देओल काफी हद तक हेमा को अपना मानने लगे हैं और मीडिया से कई बार उनके बारे में बातचीत भी की है।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments