Housefull 4 Box Office: बॉलीवुड जगत में हर त्यौहार चाहे वो ईद हो या फिर दीवाली क्रिसमस हो या फिर होली सभी को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है और इसका पता इस बात से लगता है कि हर बड़े त्यौहार में बॉलीवुड के सितारे अपने फैंस के लिए कोई ना कोई फिल्म लेकर तो आते ही हैं। बॉलीवुड सितारों की ये फिल्में उनके फैंस के लिए त्यौहार का एक तोहफा होती हैं जिसको देखकर वो अपने फेस्टिवल को सेलिब्रेट करते हैं।

बता दें कि हाल ही में दीवाली का त्यौहार बीता है, जो हिंदुओं के प्रमुख त्यौहारों में से एक हैं। ऐसे में दीपावली के खास मौके पर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने फैंस के लिए सुपरहिट फिल्म हाउसफुल 4 लेकर आए। इस फिल्म से फैंस को काफी उम्मीदें थी और अक्षय कुमार को भी। क्योंकि त्यौहारों में रिलीज हुई फिल्म का हिट होना तो बनता ही है। बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल 4 धनतेरस के दिन यानि कि 25 अक्टूबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज हुए अब लगभग एक हफ्ते का समय हो गया है, लेकिन फिल्म की कमाई की बात करें तो वो अभी तक बरकरार है।

बता दें कि फिल्म को रिलीज हुए भले ही एक हफ्ते का समय हो गया हो लेकिन फिल्म की कमाई में अभी तक कोई कमी नहीं दिखी है। बता दें कि एक वेबसाइट की मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल 4 ने सातवें दिन बॉक्स ऑफिस पर लगभग 13-13.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। बता दें कि इस सातवें दिन की कमाई को देखते हुए अक्षय कुमार की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कुल 138 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जिस तरह के सात दिनों में फिल्म की कमाई 138 करोड़ हुई है उसे देखते हुए तो यही लग रहा है कि यह फिल्म दो हफ्तों में 150 करोड़ रूपए का आंकड़ा आसानी से पार कर जाएगी।

housefull 4 box office collection
indianexpress

वहीं बात करें फिल्म के बाकी दिनों के कलेक्शन की तो फिल्म धनतेरस के दिन यानि कि 25 अक्टूबर को रिलीज हुई। फिल्म ‘हाउसफुल 4’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 19.08 करोड़, दूसरे दिन 18.81 करोड़, तीसरे दिन 15.33 करोड़, चौथे दिन 34.56, पांचवे दिन 24 करोड़ और छठे दिन 16 करोड़ रुपये की कमाई की है। बता दें कि इस फिल्म को वैसे तो हर जगह ही काफी पसंद किया गया है लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फिल्म सबसे ज्यादा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों में खूब पसंद की गई है। वहीं, मुंबई, पुणे और बैंगलोर जैसे शहरों में फिल्म वो कमाल नहीं दिखा पाई है।

कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो इस फिल्म को दो भागों में दिखाया गया है, एक जिसकी कहानी साल 1419 के सितमगढ़ की है, जहां पर राजाओं का शासन दिखाया गया है और जिसमें अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सैनन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा एक दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन किसी वजह से वो सब एक नहीं हो पाते हैं और जुदा हो जाते हैं। जिसके बाद फिल्म की कहानी शुरू होती है जब उन सभी का पुर्नजन्म होता है। बता दें कि तकरीबन छह सौ साल बाद तीनों जोड़े पुनर्जन्म लेते हैं, लेकिन तब इन लोगों की जोड़िया अलग होती हैं और वहीं से शुरू होता है फिल्म का असली मजा। जब अक्षय कुमार को सब कुछ याद आ जाता है और वो सबको जाकर याद दिलाने की कोशिश करते हैं। कपल्स का मिसमैच और उनको सही मैच में लाने के लिए की गई अक्षय की ढेर सारी कोशिशें ही इस फिल्म में एंटरटेनमेंट का तड़का लगा रही हैं।

बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा कृति खरबंदा, कृति सैनन, पूजा हेगड़े, बॉबी देओल और रितेश देशमुख की अदाकारी को भी दर्शकों ने खासा पसंद किया है। लेकिन फिल्म को मिले रिव्यू की बात करें तो कुछ लोगों को जहां फिल्म बेहद पसंद आई है वहीं कुछ लोगों ने इस वन टाइम वॉच फिल्म बताया है। खबरों की मानें तो हाउसफुल 4 को हाउसफुल 3 की तरह ही बनाने की कोशिश की गई है। कहानी को बेहद कमजोर बताया गया है और तो और कहां जा रहा है कि इसमें जबरदस्ती के डायलॉग्स डालने की कोशिश की गई है जिनकी वहां पर जरूरत भी नहीं थी।

हालांकि, जो भी हो लोगों की फिल्म को लेकर अलग अलग राय है, लेकिन जिस तरह से फिल्म कमाई कर रही है उस हिसाब से तो अक्षय कुमार और फिल्म के सभी कलाकारों और मेकर्स को दीवाली का तोहफा तो मिल ही गया है। अभी तक की फिल्म की कमाई देखें तो अगर ये ऐसे ही चलती रही तो फिल्म हाउसफुल 200 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो सकती है। अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में दर्शक फिल्म को उतना ही प्यार देते हैं या फिर फिल्म 150 करोड़ के आंकड़े पर आकर थम जाएगी।

Facebook Comments