इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। बात शादी ब्याह की हो तो इसका सीजन आते ही लोग इसकी तैयारियों में जुट जाते हैं। हर कोई शादी में सबसे अलग और खूबसूरत दिखना चाहता है। खासतौर से लड़किया और महिलाएं उनको हमेशा किसी भी फंक्शन में सबसे बेस्ट दिखना होता है। जिसके लिए वो बेस्ट ड्रेस से लेकर के बेस्ट मेकअप को चुनती हैं। लड़कियों के पास शादियों में पहनने वाले कपड़ों में बहुत से ऑप्शन होते हैं।

Deepika Padukone Neeta Ambani
indianwomenblog

साड़ी, लहंगा, सूट और ना जानें कितनी तरह की डिजाइनर ड्रेसेस जिसे पहनकर सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं। बात करें भारतीय परिधान की तो उसमें सबसे पुराना और सबसे आकर्षित परिधान है साड़ी। जी हां, भारत में हमेशा से ही महिलाएं साड़ी को पहनती आ रही हैं, क्योंकि भारत में अलग-अलग संस्कृतियां एक साथ होती हैं जिसमें सभी के साड़ी पहनने का अलग-अलग स्टाइल होता है। इन सबमें कॉमन होता है साड़ी बस उसे पहनने का तरीका थोड़ा बहुत बदल जाता है।

हालांकि, साड़ी पहनने पर जितनी खूबसूरत दिखती है, उसे पहनना और संभालना थोड़ा मुश्किल होता है। बता दें कि साड़ी पहनने का स्टाइल आपके लुक को पूरी तरह से बदल देता है। आज भी कई ऐसे लोग हैं जिन्हें खुद से साड़ी पहनना नहीं आता हैं। वो लोग दूसरे लोगों की मदद से साड़ी पहनते हैं या फिर इसके लिए पार्लर का रूख करते हैं। वहीं जिन लोगों को साड़ी पहनना आता है उनके लिए ये कोई बड़ी बात नहीं होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जिसने सिर्फ साड़ी पहनाकर अपनी पहचान बनाई है। उसने साड़ी पहनाने को टैलेंट के तौर पर यूज किया और आज वो लाखों रूपए कमा रही है। तो चलिए आपको बताते हैं पूरी कहानी।

यह भी पढ़े:

साड़ी पहनाने को बनाया बिजनेस

Deepika Padukone Neeta Ambani
bhaskar

हम बात कर रहे हैं बेंगलुरू में रहने वाली डॉली जैन की, जिन्होंने साड़ी पहनाने को बतौर बिजनेस शुरू किया। बेंगलुरु में पली बड़ी डॉली साड़ी पहनाने का बिजनेस चलाती हैं। डॉली ने प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, ईशा अंबानी, नीता अंबानी, आशा भोसले और श्रीदेवी समेत और भी कई बड़ी सेलेब्स को साड़ी पहनाई है। जब भी किसी सेलेब का यहां कोई फंक्शन होता है और वो लोग साड़ी पहनती हैं तो ऐसे में वहां पर डॉली को ही बुलाया जाता है।

लिम्का अवॉर्ड में दर्ज है नाम

Deepika Padukone Neeta Ambani
instaimgs

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर डॉली के साड़ी पहनाने में ऐसा क्या खास है, तो आपको बता दें कि डॉली का नाम लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में भी दर्ज हैं। डॉली ने एक ही साड़ी को 325 अलग तरीको से बांधने का रिकॉर्ड बनाया था। इसके साथ ही उनके नाम एक साड़ी को मात्र 18 सेकंड में बांधने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

कैसे शुरू किया काम

डॉली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह शुरू से ही घर में जींस पहनती थीं, उनको साड़ी पहनना बिल्कुल भी नहीं पसंद था। लेकिन डॉली की शादी जिस घर में हुई वहां पर साड़ी के अलावा कुछ भी पहनने की मनाही थी। डॉली इस बात से थोड़ी परेशान थीं, लेकिन फिर उन्होंने सोचा कि अगर मुझे साड़ी पहनना ही है तो क्यों ना मैं इसे अलग-अलग स्टाइल्स में पहनूं। बस फिर डॉली ने अपने आस-पास की महिलाओं की साड़ी पहनने के तरीकों को देखना शुरू किया। फिर वो अलग-अलग तरीकों से साड़ी पहनने लगीं और फिर वो इसमें पूरी तरह से निपुण हो गई।

शादियों में पहनाती थी साड़ी

Deepika Padukone Neeta Ambani
LBB

शुरूआत में डॉली घर के आस-पास की शादियों में जाकर लोगों को लहंगा और साड़ी पहनाती थीं। धीरे-धीरे उनका काम भी बढ़ने लगा, लेकिन उनको असल पहचान मिली लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने पर। बता दें कि डॉली ने अपने इस करियर में सबसे पहले श्रीदेवी को साड़ी पहनाई थी। उनके साड़ी पहनाने के टैलेंट को डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने नोटिस किया, जिसके बाद उन्होंने डॉली को खुद के साथ काम करने का ऑफर दिया और फिर इसके बाद डॉली उनके और भी कई क्लाइंट्स को साड़ी और लहंगा पहनाने लगी। डॉली को ये काम करते हुए 15 साल हो गए हैं।

Facebook Comments