बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक तब्बू का आज जन्मदिन है। बता दें कि तब्बू 48 साल की हो गई हैं और उनको इस इंडस्ट्री में आए 39 साल का समय हो चुका है। तब्बू बीते तीन दशकों से इस इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। बता दें कि तब्बू ने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों जैसे ‘विजयपथ’, ‘मकबूल’, ‘फितूर’, ‘अस्तित्व’, ‘चांदनी बार’ और ‘हैदर’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं।

तब्बू एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं इस बात से तो कोई गुरेज नहीं हैं लेकिन लोगों के मन में तब्बू को लेकर के एक सवाल है जो हमेशा घूमता रहता है और वो यह है कि आखिर इतनी उम्र में भी तब्बू ने शादी क्यों नहीं की और वो आज तक सिंगल क्यों हैं, जबकि उनका नाम बॉलीवुड के कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है। लेकिन इसके बावजूद भी तब्बू आज तक सिंगल हैं।

नागार्जुन से करती थीं बेहद प्यार

tabu marriage
thebridalbox

बता दें कि तब्बू का नाम बहुत एक्टर्स के साथ जुड़े जिनमें संजय कपूर, साजिद नाडियावाला और नागार्जुन जैसे सितारे शामिल हैं। लेकिन तब्बू और नागार्जुन के प्यार की कहानी सबसे ज्यादा लोगों के बीच फेमस हुई थी। बॉलीवुड शादी डॉट कॉम के मुताबिक तब्बू को साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन से प्यार हो गया था। दोनों ही एक दूसरे को काफी पसंद करते थे और यही वजह थी कि दोनों एक साथ तकरीबन 10 सालों तक एक रिश्ते में रहे थे। लेकिन उनका प्यार कभी मुकाम पर नहीं पहुंचा क्योंकि नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे, जिसके बाद तब्बू और नागार्जुन एक समय के बाद एक दूसरे से अलग हो गए।

अभिनय से जीता सबका दिल

नजर डालें तब्बू के फिल्मी सफर की तो तब्बू साल 1980 से ही फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। इस पूरे समय में उन्होंने कई किरदार निभाएं। बता दें कि तब्बू ने बहुत ही कम उम्र में ही फिल्मों में एंट्री ले ली थी क्योंकि वो फिल्मी बैकग्राउंड से भी थीं। लेकिन तब्बू ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया जब उन्होंने महज 14 साल की उम्र में एक दुष्कर्म पीड़िता का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए तब्बू को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया और वो एक मंझी हुई अभिनेत्री हैं इस बात का भी अंदाजा हर किसी को हो गया था।

अजय देवगन ने बताई सिंगल होने की वजह

Tabu blames Ajay Devgan for not getting married
Youtube

बता दें कि हाल ही में तब्बू अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के लिए पहुंची थी, जहां पर फिर से उनके सिंगल होने और उनकी शादी ना करने पर मीडिया ने काफी सवाल किए थे। हालांकि, इस मामले पर तब्बू ने तो ज्यादा कुछ नहीं बोला था लेकिन तब्बू के सिंगल रहने की वजह का खुलासा उनके दोस्त अजय देवगन ने पूरी मीडिया के सामने कर दिया था।

दरअसल तब्बू और अजय देवगन एक साथ फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ में नजर आए थे और इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान ही तब्बू से ये सवाल किए गए जिसका जवाब अजय देवगन ने दिया। अजय ने तब्बू के शादी ना करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि, ‘तब्बू को हमेशा से ही मेरे जैसा लड़का चाहिए था, लेकिन आजतक उन्हें मेरे जैसा कोई मिला ही नहीं, इसलिए वो अभी भी कुंवारी हैं।‘ अजय आगे कहते हैं, काजोल को भी ये पता है और उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है। वो कहती हैं, ‘ये नॉर्मल फीलिंग है। मुझे बुरा नहीं लगता है।

बात करें फिल्म दे दे प्यार दे कि तो इस फिल्म में अजय और तब्बू ने पति पत्नी का किरदार निभाया है। वहीं जब इस फिल्म को लेकर के अजय से सवाल किया गया कि इस फिल्म के ट्रेलर को देखकर काजोल का कैसा रिएक्शन था तो इस पर अजय ने बताया था कि, ‘ काजोल को ट्रेलर पसंद आया और उसे कोई दिक्कत नहीं है। वो भी फिल्म इंडस्ट्री से है और उसे पता है कि यहां कैसे काम होता है।

हालांकि, तब्बू ने भी अपनी शादी की बात पर हर बार यही बयान दिया है कि फिलहाल उनका शादी करने का कोई इरादा नही हैं। एक बार तब्बू ने भी अपनी शादी न होने के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए अपने सिंगल होने की वजह अजय देवगन को बताया था। तब्बू ने कहा कि अगर आज मैं सिंगल हूं तो वह सिर्फ अजय देवगन की वजह से। तब्बू ने कहा था, मेरा कजिन समीर आर्या और अजय देवगन पड़ोसी थे। ये दोनों ही मुझ पर नजर रखते थे और फॉलो करते थे। अगर कोई लड़का मेरे आस-पास भी दिखता था तो दोनों मिलकर उसकी पिटाई कर देते थे। इसी वजह से आजतक मैं सिंगल हूं और इसकी वजह सिर्फ अजय हैं।

तब्बू ने आगे कहा, मैं उससे कहती भी थी कि वो मेरे लिए शादी लायक एक लड़का ढूंढ़ देलेकिन उसने नहीं ढूंढा। मुझे उम्मीद है कि उसे अब इस बात का अफसोस जरूर होगा। मेरा और अजय का रिलेशन इसलिए स्ट्रॉन्ग है क्योंकि हम दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। अजय बहुत प्रोटेक्टिव हैं। जब वो आस-पास होते हैं तो कोई भी इंसान स्ट्रेस फ्री हो जाता है। हमारा रिश्ता बहुत अलग है।‘ हालांकि, तब्बू और अजय देवगन के ये कमेंट्स भले ही मजाक में दिए गए हों लेकिन तब्बू के शादी ना करने की असल वजह क्या है इसके बारे में तो केवल तब्बू ही जानती हैं।

Facebook Comments