बॉलीवुड में हर हफ्ते कोई-न-कोई फिल्म रिलीज होती ही रहती है। बहुत सी फिल्में आती हैं और चली जाती हैं। कुछ फिल्में सुपरहिट होती हैं। कुछ फ्लॉप हो जाती हैं। वहीं, बहुत सी फिल्में बॉलीवुड में ऐसी भी रही हैं जो इतनी अच्छी रहीं कि उन्हें बार-बार देखने का मन करता है। फिल्म चाहे कितनी भी पुरानी क्यों न हो गई हो, लेकिन फिल्म को देखने वाले इस फिल्म को फिर से देखने का एक भी मौका नहीं गंवाते हैं। फिल्म कभी खुशी कभी गम (Kabhi Khushi Kabhie Gham )भी वैसी ही फिल्म में से एक है।

सफल थी मूवी

यह फिल्म बहुत ही सफल हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर इसने धमाका मचा दिया था, लेकिन हर ख़ुशी के पीछे कोई-न-कोई गम या दर्द छुपा ही रहता है। इस फिल्म के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। काजोल(Kajol),जो कि इस फिल्म में प्रमुख भूमिका में नजर आई थीं, उन्होंने इस फिल्म को करने के दौरान एक बहुत ही बड़ा दर्द झेला था।

सदमे का सामना (Kajol had a Miscarriage)

यह उन दिनों की बात है जब फिल्म रिलीज होने के बाद अपनी कामयाबी का जश्न मना रही थी। फिल्म से जुड़े जितने भी लोग थे, सभी इसकी सफलता की खुशी मनाने में जुटे हुए थे। वहीं, इस फिल्म का प्रमुख हिस्सा रहीं काजोल(Kajol) उस वक्त एक बड़े दर्द से गुजर रही थीं। एक बड़े सदमे का काजोल(Kajol) इस वक्त सामना कर रही थीं। किसी को भी इसके बारे में कुछ भी मालूम नहीं चल पाया था। काजोल(Kajol) इतनी मजबूत थीं कि उन्होंने अपने इस दर्द को अपने अंदर ही दबाए रखा। किसी के सामने उन्होंने इसे कभी भी जाहिर नहीं होने दिया।

हिम्मत की दाद (Kajol Miscarriage)

जब बहुत समय बीत गया, उसके बाद काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान इसके बारे में बताया। जब दुनिया के सामने यह सच सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया था। हर कोई काजोल की हिम्मत की दाद दे रहा था। दरअसल, बात ही कुछ ऐसी थी। जिस वक्त काजोल की फिल्म कभी खुशी कभी गम (Kabhi Khushi Kabhie Gham) बहुत कामयाब हो गई थी और इसकी कामयाबी का जश्न मनाने का समय था, उस वक्त काजोल मिसकैरेज के दर्द का सामना कर रही थीं। सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि दो बार काजोल को मिसकैरेज झेलना पड़ा था। काजोल ने इस इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि वर्ष 2001 में जब वे गर्भवती हुई थीं तो उस दौरान उनका मिसकैरेज हो गया था।

अब ये ही इनकी जिंदगी

काजोल ने यह बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि उनकी फिल्म कभी खुशी कभी गम (Kabhi Khushi Kabhie Gham) का जिस दिन सबसे बड़ा कलेक्शन हुआ था और जब फिल्म से जुड़े सभी लोग इसकी खुशी में डूबे हुए थे, उस दिन वे अस्पताल में भर्ती थीं और मिसकैरेज के दर्द से गुजर रही थीं। काजोल ने यह भी बताया था कि वे दोबारा प्रेग्नेंट हो गई थीं, लेकिन इस बार भी उन्हें मिसकैरिज का सामना करना पड़ा था। काजोल के मुताबिक उन्हें बहुत ही कठिन दौर से गुजरना पड़ा। फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। आज उनके पास न्यासा और युग हैं और ये दोनों बच्चे ही अब उनकी जिंदगी हैं। अंत में सब कुछ ठीक हो गया और इन दोनों के आ जाने से उनका परिवार पूरा हो गया।

अजय से मुलाकात

काजोल आज अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी अपनी जिंदगी जी रही हैं। इस इंटरव्यू के दौरान काजोल ने यह भी बताया था कि अपने पति अजय देवगन से उनकी मुलाकात किस तरह से 25 साल पहले फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी। गौरतलब है कि अजय देवगन के साथ काजोल की शादी 24 फरवरी, 1999 को हुई थी, जिसके बारे में बहुत ही कम लोगों को मालूम था। अजय देवगन से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए काजोल ने बताया था कि फिल्म के सेट पर शूटिंग के लिए वे पूरी तरह से तैयार हो गई थीं, लेकिन उन्हें अपने हीरो के बारे में नहीं मालूम था। पूछने पर किसी ने दिखाया कि एक कोने में वे बैठे हुए हैं। काजोल ने बताया था कि अजय देवगन से मिलने से करीब 10 मिनट पहले वे उनकी बुराई इसलिए कर रही थीं कि उनके मुताबिक वे बहुत ही गंभीर नजर आ रहे थे, मगर जब एक बार उनसे मुलाकात हो गई तो धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे की कंपनी को एंजॉय करने लगे और उनके बीच की दोस्ती प्यार में और फिर प्यार शादी में तब्दील हो गया।

Facebook Comments