बॉलीवुड में हर अभिनेत्री स्लिम दिखना चाहती है। हर अभिनेत्री की चाहत होती है कि वह इतनी फिट दिखे कि पर्दे पर हर कोई बस उन्हें देखता रह जाए। विशेषकर बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान के बारे में ऐसा कहा जाता है कि साइज जीरो का ट्रेंड बॉलीवुड में उन्होंने ही शुरू किया था। उसके बाद से ही बॉलीवुड में यह ट्रेंड लगातार चला आ रहा है। केवल अभिनेत्रियां ही नहीं, यहां तक कि अभिनेताओं के बारे में भी कहा जाता है कि वे अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं।

इस बार हो रहा उल्टा

कृति सेनन भी बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपनी फिटनेस पर विशेष ध्यान देती हैं। अपने जबरदस्त फिट लुक के लिए सेनन की काफी तारीफ होती है। जिस भी फिल्म में वे नजर आती हैं, उन्हें फिट बॉडी के साथ देखा जा सकता है। हालांकि अगली बार जिस फिल्म में वे नजर आएंगी, उसमें शायद ऐसा नहीं होने वाला। इसलिए कि जहां फिल्मों के लिए हीरोइनें खुद को फिट करती हैं और वजन घटाती हुई दिखती हैं, वहीं कृति सेनन अपनी आने वाली फिल्म को लेकर वजन घटा नहीं रही हैं, बल्कि बढ़ा रही हैं। वह भी एक या दो किलो नहीं, बल्कि पूरे 15 किलो तक अपना वजन बढ़ाने की कोशिशों में वे लगी हुई हैं।

इस मूवी के लिए

kriti sanon to gain 15 kilos for her new film mimi
jagran

कृति सेनन इससे पहले अक्षय कुमार की रिलीज हुई फिल्म हाउसफुल 4 में नजर आई थीं। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ उन्हें रोमांस करते हुए देखा गया था। फ़िल्म में कृति सेनन के लुक की बड़ी तारीफ हुई थी। उनकी अदा को भी प्रशंसकों ने खासा पसंद किया था। अब उनकी जो फिल्म आने वाली है, उसका नाम है मिमी। यह फिल्म सरोगेसी के मुद्दे पर आधारित है। इस तरह से कृति सेनन इस बार एक गंभीर मुद्दे को पर्दे पर लेकर आ रही हैं। यही वजह है कि इस फिल्म में अपने किरदार की वजह से उन्हें अपने वजन को 15 किलो तक बढ़ाने की जरूरत है। हीरो को तो अक्सर अपने किरदार के लिए फिल्मों में वजन बढ़ाते हुए हमने देखा है, मगर शायद ही कभी ऐसी हीरोइन भी हमने देखी है, जिन्हें अपने शरीर का वजन बढ़ाना पड़ा है। कृति सेनन के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। उन्हें इस फिल्म के किरदार के लिए अपने वजन को बढ़ाना पड़ रहा है।

कृति ने क्या बताया?

कृति सेनन ने वजन बढ़ाने के बारे में और अपनी डाइट के बारे में मीडिया में जानकारी भी दी है। उन्होंने बताया है कि इस भूमिका में खुद को ढालना उनके लिए आसान नहीं है। वे कठिन परिश्रम कर रही हैं। वजन बढ़ाने के लिए उन्हें अपने कार्ब्स और फैट के चार्ट तक को बदलना पड़ा है। कृति सेनन ने बताया है कि जिस पनीर, जंक फूड, मिठाई, शकरकंद, ऑइली फूड और घी आदि से वे दूर भाग रही थीं कि उनका वजन ना बढ़े और वे फिट दिखें, अब इन्हीं सब चीजों को उन्हें खाना पड़ रहा है। कृति ने तो यहां तक बताया है कि वे तब भी खा रही हैं, जब उन्हें बिल्कुल भी भूख नहीं होती है।

छोटी नहीं है चुनौती

kriti sanon to gain 15 kilos for her new film mimi

कृति सेनन ने कहा है कि 15 किलो तक वजन बढ़ाना मेरे लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। मेरे शरीर के लिए तो यह पूरी तरह से नया ही है। एक तरह से अपने मेटाबॉलिज्म से मुझे लड़ना पड़ रहा है। कम समय में वजन बढ़ाना है। इसलिए कैलोरी के सेवन को बढ़ाना जरूरी है। फिर भी मेरे अंदर जो बदलाव आने जा रहा है, उसे देखने के लिए मैं बहुत ही उत्साहित हूं। आने वाली फिल्म का किरदार मेरे दिल के बहुत ही करीब है। इसे मैं सब कुछ देना चाहती हूं। भले ही इस बीच में कोई और काम ना कर पाऊं, लेकिन मैं इसे बिल्कुल अच्छी तरह से पूरा करना चाहती हूं।

Facebook Comments