Love Aaj Kal Movie Review: बॉलीवुड में लव स्टोरी पर फिल्में तो बहुत सी बनी हैं, लेकिन इम्तियाज अली के निर्देशन में जो लव स्टोरी पर आधारित फिल्में देखने को मिली हैं, उनका फ्लेवर ही बिल्कुल अलग तरीके का रहा है। इम्तियाज अली इसलिए जाने जाते रहे हैं, क्योंकि उन्होंने हमेशा से बड़े पर्दे पर लव स्टोरी को एक अलग अंदाज में पेश किया है जो कि दर्शकों के दिलों को छू गया है। इम्तियाज अली ने जब हैरी मेट सेजल फिल्म बनाई थी, तो वह फिल्म उनकी बुरी तरह से पिट गई थी। ऐसे में इम्तियाज अली से उम्मीद की जा रही थी कि उनकी फिल्म लव आज कल जो कि आज यानी कि वैलेंटाइंस डे के अवसर पर रिलीज हुई है, उसमें एक बार फिर उनकी अलग प्रकार की लव स्टोरी का जादू देखने को मिलेगा (Love Aaj Kal Movie Review) लेकिन इसे देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे अपनी फिल्मों से दर्शकों को बांधे रखने की उनकी कला धीरे-धीरे कमजोर पड़ती जा रही है।

नाकाम रही फ्रेश जोड़ी (Love Aaj Kal Movie Review)

love aaj kal
india today

जी हां, लव आज कल, जो कि वर्ष 2009 में आई फिल्म लव आज कल का ही सीक्वल है, इस फिल्म में इम्तियाज अली का वह जादू देखने को नहीं मिल पा रहा है, जिसके लिए वे हमेशा से जाने जाते रहे हैं। रोमांस को एक अलग ही तरह से बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए मशहूर इम्तियाज अली इस फिल्म में सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की फ्रेश जोड़ी लेकर तो जरूर आए, लेकिन दर्शकों की अपेक्षाओं पर उनकी फिल्म पूरी तरह से खरा उतरती हुई नहीं दिख रही है।

क्या है कहानी? (Love Aaj Kal Movie)

love aaj kal story
business today

फिल्म में सारा अली खान ने जोई नामक लड़की की भूमिका निभाई है। कार्तिक आर्यन वीर के किरदार में नजर आ रहे हैं, जबकि रणदीप हुड्डा फिल्म में राज के किरदार में हैं। फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि जोई और वीर की मुलाकात एक नाइट क्लब में हो जाती है। इन दोनों के बीच हुकअप हो ही रहा होता है कि वीर को इस बात का एहसास होता है कि उसके सपनों की रानी जोई ही है। वही उसका असल प्यार भी है। दूसरी ओर जोई के लिए उसके करियर से बड़ा उसकी जिंदगी में और कुछ भी नहीं है। इसी दौरान उनकी मुलाकात कैफे के मालिक राज से हो जाती है।इसके बाद क्या होता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

फीकी है एक्टिंग

जहां तक एक्टिंग दिन की बात है तो सारा अली खान इस मामले में कई जगह कुछ ज्यादा ही आगे निकल गई हैं। उनकी ओवरएक्टिंग के कारण कई दृश्यों में जो फीलिंग उन्हें दर्शकों तक पहुंचानी होती है, उसे वे उन तक पहुंचाने में नाकाम नजर आ रही हैं। कार्तिक आर्यन का भी बर्ताव फिल्म में कुछ ऐसा नजर आ रहा है कि वह ज्यादा देर तक आपको छू नहीं सकता।

ये हैं सरप्राइज फैक्टर [Love Aaj Kal Movie Review]

love aaj kal randeep hooda
hindustan times

वैसे फिल्म में एक सरप्राइज करने वाली चीज भी दी गयी है। यह है रणदीप हुड्डा का किरदार। उनका किरदार फिल्म में बहुत ही छोटा है, लेकिन इस छोटी सी भूमिका में भी वे सभी पर भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। रणदीप हुड्डा की एक्टिंग के अलावा फिल्म में और कोई चीज यदि आपको भा सकती है तो वह है फिल्म का संगीत। कुल मिलाकर अंत में आप यही कहने लगेंगे कि जोई और वीर आपको तंग करने लगे हैं। फिल्म के लिए 2.5 स्टार काफी होंगे।

Facebook Comments