बॉलीवुड फिल्मों में कई ऐसे गाने होते हैं जो काफी लंबे समय तक लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं। बॉलीवुड फिल्मों के गानों की लिस्ट में बहुत से ऐसे सुपरहिट गाने हैं, जिनमें में से एक की बात हम आज आपसे करने जा रहे हैं। शाहरूख खान की फिल्म ‘दिल से’ का फेमस सांग ‘छैयां-छैया’ तो आपको याद ही होगा। शाहरूख खान और मलाइका अरोड़ा ने चलती ट्रेन पर इस गाने की शूटिंग की थी। इस गाने को लोगों ने उस वक्त काफी पसंद किया था। उस समय ही क्या आज के समय में भी लोग यह गाना पसंद करते है। आज के समय में भी जब भी यह गाना कहीं बज जाता है तो लोग इस पर पूरे जोश के साथ डांस करते हैं। बता दें कि इस गाने की कोरियोग्राफी बॉलीवुड की जानी-मानी फेमस कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने की थी।

malaika was not makers first choice for chhaiyan chhaiyan song
Fress press journal

हाल ही फराह खान गोवा में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में शामिल होने के लिए पहुंची थी। इस इवेंट के दौरान फराह खान ने अपनी जिंदगी की कई चीजें शेयर की, इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब तक बतौर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फिल्मी सफर के बारे में भी बातचीत की।

गाने के लिए टीम को हुई परेशानियां

malaika was not makers first choice for chhaiyan chhaiyan song
Wikipidia

इन्हीं सब के दौरान फराह खान ने शाहरूख खान की फिल्म दिल से का गाना छैंया-छैंया को लेकर भी बात की। शाहरुख खान और मलाइका अरोड़ा के आइकॉनिक गाने ‘छैंया-छैंया’ के बारे में बताते हुए फराह ने बताया कि इस गाने को फिल्माने के लिए फिल्म की पूरी टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। फराह ने कहा, ‘हमें इस गाने को रेलवे स्टेशन पर शूट करने की अनुमति नहीं मिली थी। इसलिए हमने इसे ट्रेन के ऊपर शूट किया। हमने इसे चार दिनों में शूट किया था और एक भी इंसान नीचे नहीं गिरा’।

मलाइका नहीं थी पहली पसंद

malaika was not makers first choice for chhaiyan chhaiyan song
Fresh press journal

फराह ने यह भी बताया कि इस गाने के लिए पहली पसंद मलाइका अरोड़ा नहीं थी बल्कि पहले फिल्म मेकर्स ने इस गाने में डांस करने के लिए रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी को अप्रोच किया था। उन्होंने कहा, ‘शिल्पा से लेकर रवीना तक हमने कई एक्टर्स को अप्रोच किया था, लेकिन किसी ने ये गाना नहीं किया। इसके बाद मलाइका ने ये गाना किया और स्टार बन गई’।

आमिर ने किया इंकार

malaika was not makers first choice for chhaiyan chhaiyan song
India Today

इसी के साथ फराह खान ने शाहरूख खान और दीपिका की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के गाने ‘दीवानगी दीवानगी’ के बारे में भी बात की, जिसमें उन्होंने बताया कि इस गाने में भी बहुत से स्टार्स शामिल हुए थे। इस गाने की कोरियोग्राफी भी फराह खान ने की थी। उन्होंने बताया कि वो आमिर खान को इस गाने में लेना चाहती थीं। उन्होंने कहा, ‘मैं आमिर को इस गाने में चाहती थी। मैं चाहती थी कि गाने में एक शॉट हो जिसमें तीनों खान साथ में नजर आएं। आमिर ने मुझे दस दिनों तक परेशान किया। वो इस गाने में हिस्सा नहीं ले पाए क्योंकि वे उस समय फिल्म ‘तारे जमीन पर’ को एडिट कर रहे थे’।

फराह खान ने बताया कि इस फिल्म के चार साल बाद आमिर ने फराह को बताया था कि वो इस गाने का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने इस गाने के लिए उन्हें डेट नहीं दी थी। फराह ने आगे बताया कि वो इस गाने में सुपरस्टार दिलीप कुमार को भी लेना चाहती थीं। इसमें शाहरुख खान उनकी मदद करने वाले थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

Facebook Comments