(Miss World 2018 Winner) इस साल 8 दिसंबर 2018  को मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता सान्या शहर (चीन) में शनिवार को पूर्ण हुई। मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन ने इस साल का मिस वर्ल्ड का ख‍िताब जीत लिया है, इस प्रतियोगिता में 118 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था। वनेसा पॉन्स डि लियोन ने इस मुकाबले सभी प्रतियोगियों को पछाड़ कर मिस वर्ल्ड का ख‍िताब जीता है।

missworld2018-winner
NDTV.com

वनेसा पॉन्स डी लियोन (Miss World 2018 Winner)

26 साल की वेनेसा पॉन्स डि लियोन मेक्सिको के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रथम महिला हैं। वेनेसा का जन्म मेक्सिको के मुआनजुआटो शहर में हुआ था। पिछले साल की मिस वर्ल्ड मानुषी छ‍िल्लर ने जीत का ताज उनको पहनाया।

वेनेसा पॉन्स डि लियोन स्पैनिश और अंग्रेजी भाषा की जानकार हैं, आउटडोर गेम खेलना उन्हें बेहद पसंद है। उन्होंने मानवाधिकार में डिप्लोमा भी लिया है और इंटरनेश्नल बिजनेस में  ग्रेजुएट है। और वह एक फुल टाइम मॉडल हैं।

Miss World 2018 Winner
AccelerateTv

फर्स्ट रनर अप मिस थाईलैंड निकोलीन लिम्सनुकान रहीं, भारत की अनुकृति वास टॉप 30 तक पहुंचने में कामयाव रहीं।

मिस वर्ल्ड 2018 के फाइनल राउंड में वेनेसा से पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मैं अपने पद का उसी तरह इस्तेमाल करूंगी जैसे पिछले तीन साल से करती आ रही हूं। हमें सभी का ध्यान रखना चाहिए, प्यार करना चाहिए। किसी की मदद करना बहुत मुश्किल काम नहीं है।

Miss World 2018 Winner
खबर इंडिया टीवी – India TV

आप जब भी कभी बाहर जाएं तो कोई ना कोई जरूर होगा जिसे मदद की दरकार रहती है। तो हमेशा मदद के लिए तैयार रहें।

Facebook Comments