बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान जल्द ही अपनी फिल्म लेकर आ रहे हैं। बता दें कि आमिर खान ने अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा का मोशन पोस्टर हाल ही में रिलीज किया है। आमिर खान ने सोशल मीडिया पर अपना ये पोस्टर शेयर किया है। अपने इस मोशन पोस्टर को शेयर करते हुए आमिर खान ने लिखा कि, ‘क्या पता हम में है कहानी, या है कहानी में हम’। इसी के साथ फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गई है। आमिर खान अपनी इस फिल्म को अगले साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज करेंगे।

View this post on Instagram

Kya pata hum mein hai kahani, ya hain kahaani mein hum…

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

बात करें फिल्म लाल सिंह चड्ढा की कहानी की तो यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का रीमेक है। हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप में टॉम हैंक ने लीड रोल प्ले किया था। यह फिल्म हॉलीवुड में साल 1994 में रिलीज हुई थी। बॉलीवुड में इस फिल्म के रीमेक का डायरेक्शन अद्वैत चंदन कर रहे हैं। वहीं इस फिल्म को वायकॉम 18 स्टूडियो और आमिर खान प्रोडक्शन प्रोड्यूस कर रहा है। फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान के साथ करीना कपूर उनके अपोजिट रोल में नजर आएंगी।

फिल्म के लिए की कड़ी मेहनत [Laal Singh Chaddha] 

इस बात को तो हर कोई अच्छे से जानता है कि आमिर खान जिस भी फिल्म में होते हैं और काम करते हैं वो अपने रोल को पर्दे पर बिल्कुल बेहतरीन तरीके से उतारने के लिए काफी कड़ी मेहनत करते हैं। यही वजह है कि आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट का खिताब दिया गया है। फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान एक यंग किरदार निभा रहे हैं। इस रोल को प्ले करने के लिए आमिर खान ने अपना वजन 20 किलो तक कम किया है और वो इस फिल्म के लिए खास डाइट पर हैं। उनके खाने में केवल रोटी और प्रोटीन शेक्स ही शामिल हैं, इतना ही नहीं अपनी डाइट के साथ आमिर ने अपने लुक में भी खासा बदलाव किया है। आमिर ने इस किरदार के लिए अपनी दाढ़ी बढ़ाई है।

फिल्म की कहानी [Laal Singh Chadha Story]

बात करें फिल्म की कहानी की तो इस फिल्म में जो लीड रोल है उसका दिमाग कम काम करता है। कम दिमाग होने की वजह से लोग उसे काफी कम आंकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह अपने जीवन में सफलता प्राप्त करता है और एक ऐतिहासिक पुरूष के रूप में अपनी पहचान बनाता है। फिल्म में लव एंगल भी है। बता दें कि इस फिल्म के हॉलीवुड पार्ट ने ऑस्कर में एक दर्जन नॉमिनेशन पाए थे और छह ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते थे। टॉम हैंक्स को इसके लिए लगातार दूसरा बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था। यह फिल्म लेखक विन्सटन ग्रूम के 1986 में आए नॉवेल पर बेस्ड थी।

फिल्म का फेमस डॉयलाग 

इस फिल्म का एक डॉयलाग भी काफी फेमस हुआ है, जिसमें फिल्म में फॉरेस्ट गंप कहता है- ‘मेरी मां हमेशा कहती है कि जिदंगी चॉकलेट के डिब्बे की तरह है।’ यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी और अब फिल्म के एक्टर टॉम हैंक्स 63 साल के हो चुके हैं।

आमिर खान इसके पहले साल 2018 में फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई थी और बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। जिसके बाद अब तकरीबन दो साल बाद आमिर खान कोई फिल्म लेकर आ रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि आमिर खान को लाल सिंह चड्ढा के किरदार में दर्शक कितना पसंद करते हैं। इस किरदार में आमिर खान को देखना काफी दिलचस्प होगा। वैसे तो आमिर अपने हर किरदार में काफी वेरिएशंस लेकर के आते हैं।

आमिर ने अपने करियर में अलग-अलग किरदार प्ले किए हैं। 3 इडियट्स, पीके, दंगल जैसी फ़िल्मों के ज़रिए आमिर ख़ान ने अपनी एक्टिंग की रेंज दर्शकों को दिखायी है। जिसके बाद आमिर के फैंस उनको इस किरदार में देखने के लिए भी काफी उत्सुक हैं। अब ये फिल्म दर्शकों को कितना पसंद आती है यह तो आने वाले साल में फिल्म की रिलीज के बाद ही पता लगेगा। लेकिन जिस तरह से आमिर खान ने इस फिल्म के लिए मेहनत की है और इस फिल्म की हॉलीवुड में सफलता देखने के बाद यही लगता है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल जरूर दिखाएगी। तब तक तो आमिर के फैंस को इंतजार करना होगा।

Facebook Comments