Preeti Bhattacharya Superstar Singer: रविवार, 6 अक्तूबर को सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो “सुपरस्टार सिंगर” का ग्रैंड फिनाले हुआ जिसमें बाजी मारी पश्चिम बंगाल की प्रीति भट्टाचार्जी ने। 9 साल की नन्ही सी प्रीति ने टॉप 6 कंटेस्टेंट में अन्य पाँच कंटेस्टेंट को हरा कर यह ख़िताब हासिल किया। प्रीति को सुपरस्टार सिंगर की ट्रॉफी के साथ ही 15 लाख का इनाम भी मिला। सुपरस्टार सिंगर का यह पहला सीजन था जिसके जज जानेमाने सिंगर अल्का याग्निक, जावेद अली और सिंगर व म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया थे। इसे होस्ट किया था टीवी एक्टर जय भानुशाली ने। आइये जानते हैं कैसा रहा प्रीति का इस शो में सफ़र।

प्रीति की जिंदगी व शो से जुड़े कुछ ख़ास पहलू

  • प्रीति पश्चिम बंगाल के बर्धमान शहर की रहने वाली हैं। 9 साल की प्रीति ने बहुत छोटी उम्र से ही गाना गाना शुरू कर दिया था। शो में कंटेस्टेंट चुने जाने के लिए उन्होंने ऑडिशन राउंड में “दिल विल प्यार व्यार” गाना गाकर सभी जजों को मंत्रमुग्ध कर दिया था।
  • शो में प्रीति ने नए पुराने सभी तरह के गाने गाकर ना सिर्फ तीनों जजों को बल्कि वहाँ बैठी ऑडियंस और टीवी पर देख रहे दर्शकों को भी अपना फैन बना दिया। प्रीति का कहना है कि इस ख़िताब को हासिल करने में उनके मेंटर नितिन कुमार ने उनकी बहुत मदद की और उन्हें हमेशा प्रेरित किया।
  • प्रीति ने आगे कहा कि जब होस्ट जय भानुशाली ने उन्हें विनर घोषित किया तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि वह शो जीत गई हैं। उन्होंने बताया की उनकी दादी को जब यह खबर मिली तो वो भी काफ़ी रोई और अब घर वापसी पर उनके शहर में उनके शानदार स्वागत की तैयारी चल रही हैं।
  • शो के टॉप 6 कंटेस्टेंट में प्रीति के आलावा अन्य पाँच कंटेस्टेंट चैतन्य देवढ़े उर्फ़ मौली, स्नेहा शंकर, अंकोना मुखर्जी, हर्षित नाथ और निष्ठा शर्मा को 2-2 लाख रुपए का इनाम दिया गया।
  • शो के सभी कंटेस्टेंट ने हर एपिसोड में एक से बढ़कर एक परफोर्मेंस कर जज तिकड़ी, गैस्ट और ऑडियंस सभी का मन मोह लिया। सभी को पूरे देश से भरपूर प्यार मिला।
  • इन नन्हे बच्चों को शो के लिए तैयार करने की जिम्मेदारी चार कैप्टंस नितिन कुमार, सलमान अली, सचिन कुमार वाल्मीकि और ज्योतिका तंगरी को सौंपी गई थी, जिन्होंने गुरु बनकर इन बच्चों की सिंगिंग को और निखारा।
  • ख़िताब जीतने के बाद एक इंटरव्यू में प्रीति ने कहा कि वे यह अवार्ड जीत कर बेहद खुश हैं और अपनी इस ख़ुशी को वे शब्दों में बयां नहीं कर सकतीं। उन्होंने लता मंगेशकर, आशा भोंसले और श्रेया घोषाल के पैर छूकर आशीर्वाद लेने की इच्छा भी जाहिर की। साथ ही उह भी कहा कि वे श्रेया घोषाल के साथ एक डुएट गाना चाहती हैं।
  • शो में प्रीति की सिंगिंग के साथ-साथ उनकी बिंदी भी काफी फेमस हुई। एक इंटरव्यू के दौरान जब प्रीति भट्टाचार्जी से उनकी बिंदी के बारे में पुछा गया तो उनका कहना था कि उनकी बिंदी उनकी फेवरेट एक्ट्रेस वैजंती माला जी से प्रेरित है, जिनसे वे काफी इंस्पायर्ड हैं।
Facebook Comments