बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमेशा ही एक से बढ़कर एक खूबसूरत एक्ट्रेसेस रही हैं। बात चाहे बीते दौर की हो या फिर इस दौर की। बॉलीवुड फिल्म का एक गाना तो आपको याद ही होगा सारा जमाना हसीनों का दीवाना। जी हां, इस गाने की यह लाइन बिल्कुल सही है, क्योंकि बीते जमाने में भी और आज के दौर में भी लोग हसीनाओं के दीवाने हैं। पुराने समय की अभिनेत्रियों में भी उतनी ही अदाएं थी जो आज के दौर की अभिनेत्रियों में हैं।

हालांकि, तब की फिल्मों में और आज के समय की फिल्मों में काफी बदलाव आए हैं। अब सभी लोग काफी ओपेन हो चुके हैं। किस करना और फिल्मों में बोल्ड सीन देना अब एक आम बात हो गई है। आज कल की अदाकाराएं काफी बोल्ड हो गई हैं, लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि पुराने समय की अभिनेत्रियां बोल्ड नहीं थी। उस समय में जहां कुछ अभिनेत्रियां सती-सावित्री जैसे रोल ही ज्यादा करती थी तो वहीं कुछ ऐसी भी थी जिन्होंने बड़े पर्दे पर ज़बरदस्त बोल्डनेस दिखाई थी। आज हम आपको बीते समय की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी बोल्ड अदाओं और खूबसूरती से पर्दे पर तहलका मचा दिया था।

रेखा [Rekha]

purane daur ki in actress ne apni boldness se machaya tha tehelka
livehindustan

रेखा को बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी के नाम से जाना जाता है। वो बीते समय में जितनी खूबसूरत थी उनकी खूबसूरती के आज के समय में भी वैसी ही है। अब रेखा हमेशा ही साड़ी और बिंदी लगाए दिखती हैं, ये उनका एक सिग्नेचर स्टाइल हो गया है। लेकिन पुराने समय की बात करें तो रेखा ने अपनी बोल्डनेस से बहुत हंगामा मचाया था। रेखा ने अपनी करियर में कई बोल्ड किरदार भी निभाएं। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि उनके कई फोटोशूट देखकर लोग हैरान हो गए थे।

हेलन [Helen]

purane daur ki in actress ne apni boldness se machaya tha tehelka
zeenews

जिस समय पर अदाकाराएं साड़ी पहन कर डांस करती थी उस समय पर हेलन ने बोल्ड कपड़े पहन कर बोल्ड डांस किया था। हेलन ने बॉलीवुड में अपनी पहचान ही कैब्रे डांसर के तौर पर बनाई थी। जब लोग ऐक्ट्रेसेस को साड़ी में सकुचा और शर्माता हुआ देखते हैं ऐसे में हेलन अपनी शोख अदाओं और कातिल नज़रों से सबको दीवाना बना देती थी। हेलन ने अपने करियर में 700 से भी ज्यादा गानों में डांस किया है।

शर्मिला टैगोर [Sharmila Tagore]

purane daur ki in actress ne apni boldness se machaya tha tehelka
youngisthan

शर्मिला टैगोर भी अपने समय की जानी मानी अदाकारा थी। शर्मिला अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती थीं। शर्मिला ने उस वक्त सबसे ज्यादा तहलका मचा दिया था। दरअसल, शर्मिला बड़े पर्दे पर बिकनी पहने नजर आई थी। उस समय में किसी भी एक्ट्रेस ने ऐसा सीन नहीं किया था।

डिंपल कपाड़िया [Dimple Kapadia] 

purane daur ki in actress ne apni boldness se machaya tha tehelka
prabhat khabar.

शर्मिला की तरह की डिंपल कपाड़िया ने भी बिकनी सीन देकर खुद को फेमस कर लिया था। महज 16 साल की उम्र में डिंपल ने बिकनी पहनकर बोल्ड सीन दिया था। डिंपल की अदाएं ही थी कि उस समय के जाने-माने अदाकार राजेश खन्ना उनके दीवाने हो गए थे। हालांकि, शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी और बहुत ही चुनिंदा फिल्मों में काम करती थीं।

मधुबाला [Madhubala]

purane daur ki in actress ne apni boldness se machaya tha tehelka
amar ujala

मधुबाला जिनको हिंदी सिनेमा में उनकी खूबसूरती के लिए आज भी जाना जाता है। उनकी खूबसूरती देखते ही बनती थी। लोग उनके दीवाने थे। आज के समय में भी मधुबाला सबके जहन में जिंदा हैं। हालांकि, फिल्मों में कभी मधुबाला ने कोई बोल्ड किरदार नहीं निभाया लेकिन उनकी तस्वीरें देखकर ये साफ है कि वो काफी मॉडर्न और बोल्ड अंदाज़ की अभिनेत्री थीं। उनका फिल्मी सफर ज्यादा दिनों तक नहीं रहा था। बहुत ही कम उम्र में मधुबाला ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Facebook Comments