Rajkumar Rao: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री हर साल तकरीबन 1500 से 2000 मूवीज 20 अलग-अलग भाषाओं में बनाती है. इस इंडस्ट्री में काम करने वाले कलाकरों के प्रति लोगों की दीवानगी और इन कलाकारों को मिलने वाली शोहरत से हर युवा इनसे आकर्षित हो जाता है. वह फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए मेहनत करने लग जाता है. हालांकि, इनमें से बहुत कम लोग ही फैंस के दिलों मे अपनी जगह बना पाते हैं. लेकिन पिछले दस सालों में कई कलाकारों ने अपने नाम को बहुत ऊपर तक पहुंचाया है. हालात यह हो गई है कि लोग अब इनकी फिल्में केवल इन कलाकारों के नाम से ही देखने चले जाते हैं. ऐसे ही एक कलाकार हैं ‘राजकुमार राव’.

ऐसे हुई थी शुरुआत

rajkummar rao share two different look from movie ludo

31 अगस्त 1984 को जन्में राजकुमार राव ने अपना फिल्मी सफर 2010 में ‘लव सेक्स और धोखा’ से शुरू किया. लेकिन यह मूवी ज्यादा दर्शकों को पसंद नहीं आई. मूवी तो बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली लेकिन यह बॉलीवुड में नाम कमा गए. इस मूवी के बाद इन्हें कई अच्छे फिल्मों के प्रोजेक्ट्स मिले जैसे कि चेतन भगत की अंग्रेजी नॉवेल पर आधारित फिल्म ‘kai Po che!’ की बात हो या 2013 में आई मूवी ‘शाहिद’ हो, इस मूवी के लिए इनको राष्ट्रीय बेस्ट अभिनय का अवार्ड भी मिला. इनके अभिनय की खासियत यह है कि इनकी अदाकारी दर्शकों को काफी नेचुरल लगती है. इनकी नेचुरल एक्टिंग का नजारा आपको इनकी मूवी ‘न्यूटन’ में मिलेगी.

ये अवार्ड्स किए अपने नाम

राजकुमार राव अपने शानदार अभिनय से सभी को अपना मुरीद बना चुके हैं. अपने अभिनय के बलबूते पर वह आज इस ऊंचे स्थान पर पहुंच चुके हैं. राजकुमार राव को ‘शाहिद’ फ़िल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला और इसी फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवार्ड बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) मिला. इनकी ‘न्यूटन’ फ़िल्म भारत के तरफ से ऑस्कर अवार्ड के लिए भेजी गई थी.

2019 नहीं रहा खास

rajkummar rao share two different look from movie ludo

राजकुमार राव के लिए 2019 पेशेवर तौर पर ज्यादा अच्छा नहीं रहा. इन्होंने 2019 में तीन फिल्मों में अभिनय किया लेकिन वे फिल्में लोगों पर अपनी छाप नहीं छोड़ पाई. हालांकि, तीनों फिल्मों में इनके निभाए गए किरदारों की जमकर तारीफ हुई. इन तीनों फिल्मों में इनका रोल बेहद अलग था. यह अपने हर फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं.

बनना पड़ा लड़की

2019 में असफल होने के बाद राजकुमार राव ने 2020 की शुरुआत में अपनी दो फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसके साथ उन्होंने ‘हैप्पी न्यू ईयर #लूडो’ कैप्शन दिया. बता दें, लूडो उनकी आने वाली फिल्म का नाम है. इस फ़िल्म का निर्देशन ‘बर्फी’ के डायरेक्टर अनुराग बासु कर रहे हैं. राजकुमार राव ने जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की हैं उनमें से एक तस्वीर सुर्खियां बटोर रही है. इस तस्वीर में वह सुंदर लड़की के भेष में है जिसने हरे रंग की ड्रेस पहनी है. वहीं दूसरी तस्वीर में वह बाइक पर बैठे हुए हैं जिसमे उनका रेट्रो लुक है.

ये लोग भी दिखेंगे फिल्म में

rajkummar rao share two different look from movie ludo

अनुराग बासु की यह फ़िल्म 24 अप्रैल 2020 में रिलीज होगी. यह मूवी मल्टी-स्टारर होगी जिसमें राजकुमार राव के अलावा अभिषेक बच्चन, ‘दंगल’ फेम गर्ल्स फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा, आदित्य रॉय कपूर और पंकज त्रिपाठी होंगे. अनुराग बासु की यह फ़िल्म कॉमेडी जॉनर में अपना रुतबा बनाने की कोशिश करेगी. इस कहानी का मुख्य केंद्र मुम्बई और कोलकाता होगा.

फिल्म में होगी चार अलगअलग स्टोरी

स फ़िल्म में दर्शकों को चार अलग-अलग स्टोरी देखने को मिलेगी. जिसमें से एक स्टोरी में राजकुमार राव और फातिमा सना शेख अभिनय करते हुए दिखेंगे. ऐसे ही बाकी स्टोरी में बाकी कलाकारों से दर्शकों को हंसाने की कोशिश की जाएगी.

Facebook Comments