Mardaani-2: बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा रानी मुखर्जी एक बार फिर फिल्मों में वापसी कर रही हैं। ये काफी समय बाद होगा जब रानी मुखर्जी किसी फिल्म में नजर आएंगी। इसके पहले रानी मुखर्जी साल 2014 में फिल्म मर्दानी में नजर आई थीं और उसके बाद रानी मुखर्जी ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया।

21 अप्रैल 2014 को उन्होंने बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली और साल 2015 उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया। शादी और फिर उसके बाद बेटी का जन्म इन सबके चलते रानी मुखर्जी काफी लंबे समय तक फिल्मों से दूर रही हैं। लेकिन अब जब उनकी बेटी तीन साल की हो गई है तो रानी मुखर्जी ने फिल्मों में वापसी की है।

rani mukherje quits water scare for mardaani 2
zeebiz

रानी मुखर्जी ने अपनी सुपरहिट फिल्म मर्दानी के सीक्वल पार्ट मर्दानी 2 से बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्री की है। यह फिल्म महिलाओं के साथ बलात्कार जैसे संगीन अपराध करने वाले हैवानों के अपराध को रोकने को लेकर बनाई गई है। इस फिल्म में भी रानी मुखर्जी ने एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में काम करने के चलते रानी मुखर्जी ने अपनी निजी जिंदगी के एक बड़े डर पर काबू पाया है। शायद ही बहुत कम लोगों को पता होगा कि रानी मुखर्जी को पानी से बहुत डर लगता है।

जिंदगी का सबसे बड़ा डर

इक इंटरव्यू के दौरान रानी मुखर्जी ने इस बात का खुलासा किया है। रानी ने बताया कि, मर्दानी 2 में एक दृश्य है जिसके लिए मुझे पानी के भीतर एक्शन करना था। फिल्म के निर्देशक गोपी से पहली बार इसके बारे में सुनकर मैं काफी परेशान हो गई क्योंकि मुझे तैरना नहीं आता, इसलिए मुझे पानी से डर भी लगता है। मैंने कई बार तैराकी सीखने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुई। मैंने गोपी को इस बात के लिए राजी करने की कोशिश की कि फिल्म से यह सीन किसी तरह हट जाए लेकिन वह माने नहीं’।

रानी ने अपने डर पर पाया काबू

rani mukherjee quits water scare for mardaani 2
indiatoday

जब गोपी फिल्म से इस सीन को हटाने के लिए राजी नहीं हुए तो रानी मुखर्जी ने तैराकी सीखने के लिए समय लिया। उन्होंने बताया कि, हमने फिल्म की शूटिंग जून में ही पूरी कर ली थी और चूंकि मैं पानी के भीतर के सीक्वेंस को ट्राई करने से बहुत डरती थी इसलिए मैं इसे लगातार टालती रही। लेकिन जब फिल्म की रिलीज करीब आने लगी तो संयोग से अनीस एडेनवाला के रूप में मुझे एक बेहतरीन कोच मिला’।

रानी ने आगे कहा, उन्होंने पानी में मेरी काफी मदद की और मैंने महसूस किया कि अब अगर इस वक्त मैंने अपने पानी के डर से छुटकारा नहीं पाया तो मैं जीवन में कभी भी इससे छुटकारा नहीं पा सकूंगी। हमने उस सीन की शूटिंग खोपोली में की, जहां सेना के जवान प्रशिक्षण लेते हैं’।

रानी ने बताया, ‘यह एक 30 फुट का काफी गहरा स्वीमिंग पूल है। उन्हें पूल को कुछ इस तरह तैयार करना था ताकि लगे कि हम चंबल नदी के बीच में हैं और यह घटना वास्तव में चंबल नदी में ही हो रही है। इस शूट के जरिए मैंने पानी के डर रूपी इस दानव पर जीत हासिल की’।

बता दें कि इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है और फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने खासा पसंद किया है। अब इंतजार है तो बस फिल्म की रिलीज का। यह फिल्म 13 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज की जाएगी। अब देखना होगा कि इतने लंबे समय के बाद दर्शक रानी मुखर्जी को बड़े पर्दे पर देखने के बाद कितना पसंद करते हैं।

Facebook Comments