Salman Khan: ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की सबसे चहेती अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। ना केवल अपनी सुंदरता, बल्कि अपने लाजवाब अभिनय एवं अपनी मनमोहक अदा की वजह से भी उन्होंने अपने प्रशंसकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना ली है। ऐश्वर्या राय की शादी अभिषेक बच्चन से हुई थी जो कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे हैं। बीते दिनों यानी कि 20 अप्रैल को ऐश्वर्या राय ने अपनी शादी की सालगिरह मनाई है। ऐसे में ऐश्वर्या राय से जुड़ीं बहुत सी पुरानी बातें सोशल मीडिया में इस वक्त सुर्खियां बटोर रही हैं। उनसे जुड़े कई तरह के किस्से भी सुनने को मिल रहे हैं।

भरे मंच से करण ने जब लिया था नाम (Salman Khan Sharbath Show)

salman khan sharbath show

चाहे कितना भी वक्त क्यों ना बीत जाए, सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच जो कभी रिश्ता बना था, उसे लेकर हमेशा घुमा-फिरा कर बातें सामने आती ही रहती हैं। यहां तक कि एक बार तो फिल्म निर्माता करण जौहर ने भी भरे मंच से ऐश्वर्या राय का नाम लेकर सलमान खान को परेशान कर दिया था। एक ऐसी ही दिलचस्प कहानी है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, एक बार एक फिल्म में ऐश्वर्या राय के भाई की भूमिका सलमान खान द्वारा निभाया जाना लगभग तय हो गया था।

शाहरुख के साथ बहन के किरदार में

shahrukh khan aishwarya rai in josh
filmibeat

ऐश्वर्या राय का फिल्मी करियर बहुत ही लंबा रहा है। दो दशक से भी अधिक समय तक उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है। बॉलीवुड के लगभग सभी अभिनेताओं के साथ वे रोमांस कर चुकी हैं। इनमें शाहरुख खान और सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार व रणबीर कपूर तक शामिल हैं। वर्ष 2000 में एक फिल्म आई थी, जिसमें ऐश्वर्या राय को चंद्रचूड़ के साथ रोमांस करते हुए देखा गया था। इस फिल्म में वे शाहरुख खान की बहन की भूमिका में नजर आई थीं। इस फिल्म का नाम था जोश। पहली बार ऐसा हुआ था जब किसी फिल्म में ऐश्वर्या राय और शाहरुख खान साथ में तो नजर आए थे, मगर यहां दोनों के बीच कोई रोमांटिक रोल ना होकर दोनों का किरदार भाई-बहन का था। उस दौरान इस फिल्म में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय को भाई-बहन के रिश्ते में देखकर हर कोई हैरान ही रह गया था।

सलमान खान थे पहली पसंद (Salman Khan was the First Choice to Play Aishwarya Brother in Josh)

Salman Khan was the First Choice to Play Aishwarya Brother in Josh
indiatoday

वैसे तो इस फ़िल्म में लोगों ने ऐश्वर्या राय के साथ उनके भाई के किरदार में शाहरुख खान को देखा था, लेकिन आपको शायद यह जानकर हैरानी होगी कि दरअसल फिल्म निर्देशक की पहली पसंद इस फ़िल्म में शाहरुख खान नहीं, बल्कि सलमान खान थे। जी हां, फ़िल्म निर्देशक मंसूर अली खान चाह रहे थे कि सलमान खान इस फिल्म में शाहरुख खान की जगह ऐश्वर्या राय के भाई का किरदार निभाएं, जबकि चंद्रचूड़ की जगह आमिर खान फिल्म में ऐश्वर्या राय के साथ रोमांस करते हुए नजर आएं। हालांकि, मंसूर अली खान का यह प्लान सफल नहीं हो सका। सलमान खान इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं हुए थे। इस तरीके से शाहरुख खान को फिल्म में एंट्री मिल गई और इस फिल्म में उन्होंने ऐश्वर्या राय के भाई का किरदार निभा दिया।

खुद ऐश्वर्या ने किया था खुलासा

यह किस्सा वाकई बहुत ही दिलचस्प है। जिस किसी ने भी इसके बारे में सुना है, वह हैरान रह गया है। उससे भी ज्यादा हैरानी वाली बात यह है कि इस दिलचस्प किस्से को किसी और ने नहीं, बल्कि खुद ऐश्वर्या राय ने शेयर किया था। जी हां, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान ऐश्वर्या राय ने इसके बारे में बताया था। यह वह वक्त था जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय एक दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों के डेट करने की खबरें तब खूब सुर्खियां बटोर रही थीं। संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट पर ऐश्वर्या राय और सलमान खान की मुलाकात हुई थी।

Facebook Comments