Sania Mirza Shoaib Malik Love Story: भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक का निकाह वर्ष 2010 में 12 अप्रैल को हो गया था। अपनी ऑटोबायोग्राफी में सानिया ने बताया है कि सबसे पहली मुलाकात इन दोनों की ऑस्ट्रेलिया के एक रेस्तरां में हुई थी। दरअसल, सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलिया के होबार्ड में वर्ष 2010 में एक टूर्नामेंट खेलने के लिए पहुंची हुई थीं। शोएब भी अपनी टीम के साथ उस वक्त वहां मौजूद थे। वहां के एक भारतीय रेस्तरां में अपने पिता इमरान मिर्जा के साथ डिनर के लिए सानिया पहुंची हुई थीं। उसी दौरान शोएब सानिया के टेबल तक आए थे और वहां पहुंच कर उन्होंने सानिया से कहा था कि वे उनका मैच देखना चाहते हैं। मैच खत्म होने के बाद डिनर के लिए सानिया के पिता ने शोएब को आमंत्रित किया था। यह जो मुलाकात सानिया और शोएब की हुई थी, तभी से दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया था।

शोएब की थी प्री-प्लानिंग (Sania Mirza Shoaib Malik Love Story)

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की जब शादी हो गई थी तो उसके बाद एक दिन सानिया ने शोएब से यूं ही कह दिया था कि सोचो उस दिन यदि रेस्तरां में हम दोनों की मुलाकात नहीं होती तो शायद हम कभी साथ नहीं हो पाते। इसके बाद जो शोएब मलिक ने खुलासा किया, वह जानकर सानिया हैरान रह गई थीं। शोएब ने सानिया को बताया था कि उनकी मुलाकात कोई संयोग नहीं थी, बल्कि यह उनकी पूरी प्लानिंग थी। शोएब ने कहा कि पहले से ही जो उनके दोस्त रेस्तरां में मौजूद थे, फोन पर उन्होंने सानिया के वहां मौजूद होने की जानकारी उन्हें दे दी थी। इसके बाद ही शोएब के मुताबिक वे वहां पहुंचे थे।

मिल चुके थे पहले भी

वैसे, पहले से ही एक-दूसरे को सानिया और शोएब जान रहे थे। दिल्ली में एक होटल की जिम में इन दोनों की मुलाकात एक पत्रकार ने पहले करवा दी थी। मोहाली में भी दोनों की दोबारा मुलाकात हुई थी, जिस दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहे वनडे मैच को देखने के लिए सानिया पहुंची हुई थीं। बताया जाता है कि इन्हीं दो मुलाकातों के बाद सानिया का मोबाइल नंबर किसी भी तरीके से हासिल करने की शोएब मलिक ने ठान ली थी।

sania mirza shoaib malik
bollywoodshaadis

हंगामा क्यों था बरपा?

शादी से पहले ही जब शोएब सानिया के घर में रहने लगे थे तो इसे लेकर बहुत हंगामा मच गया था कि आखिर वे इस्लाम के खिलाफ जाकर ऐसा कैसे कर सकते हैं। न्यूज़ चैनल तो इसका लाइव टेलीकास्ट तक सानिया के घर के बाहर से कर रहे थे। ऐसे में घर के बड़ों ने यह तय कर दिया था कि होटल में शादी से एक दिन पहले शोएब शिफ्ट हो जाएंगे, पर मीडिया से बचते हुए होटल तक पहुंचना बहुत ही मुश्किल था। ऐसे में सानिया के मुताबिक उनके अंकल घर से बाहर निकल कर जोर-जोर से चिल्लाने लगे थे, जिसे जोरदार झगड़ा समझ जब मीडिया वालों ने उन्हें घेर लिया था, तब चुपके से शोएब मलिक पीछे के रास्ते से उस कार से होटल के लिए उसमें लेट कर निकल गए थे, जिसका इस्तेमाल सानिया के घर में किराना का सामान और सब्जी लाने के लिए किया जाता था।

सानिया की आंखों में आंसू

सानिया ने शादी के बाद एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि शादी के दौरान उन्हें ऐसा लग रहा था कि वे लोग शादी करने की बजाय किसी नेशनल टेलीविजन के लिए शूटिंग कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों देशों ने इसे राष्ट्रीय और धार्मिक मुद्दा बना लिया था। सानिया ने बताया था कि शादी के बाद उनकी आंखों में आंसू आ गए थे और उन्होंने शोएब से यह कहा था कि सभी ने आपको कितना परेशान किया है। इस पर शोएब ने उन्हें कहा था कि अल्लाह सभी को माफ कर देगा। वे तो बस उन्हें खुश देखना चाहते हैं।

Facebook Comments