सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान अक्सर ही सुर्खियों में बनी रहती हैं। सारा अली खान नें बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म केदारनाथ से किया था। इस फिल्म में सारा अली खान सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आई थीं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तब सारा और सुशांत सिंह के लिंकअप की काफी खबरें आई थीं।

हालांकि, सारा अली खान एक स्टार किड हैं, ऐसे में वो फिल्मों में आने से पहले भी सुर्खियों में बनी रहती थीं। अपने लुक्स को लेकर सारा हमेशा ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती रही हैं। बता दें कि फिल्म केदारनाथ के तुरंत बाद ही सारा रणवीर सिंह की फिल्म सिम्बा में भी नजर आयीं और इस फिल्म में भी अपने किरदार और एक्टिंग के दम पर लोगों का दिल जीता।

अभिनय के दम पर बनाई इंडस्ट्री में जगह

भले ही सारा एक स्टार किड हों और उन्हें फिल्मों में काम मिलना आसान रहा हो, लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर और अलग-अलग किरदारों को प्ले करके ये साबित कर दिया कि सिर्फ स्टार किड के कारण ही उनको इस इंडस्ट्री में जगह नहीं मिली है, बल्कि इसमें उनकी मेहनत भी शामिल है। सारा अली खान अपनी मां अमृता सिंह की ही तरह बेहद खूबसूरत होने के साथ ही एक्टिंग में भी काफी निपुण हैं।

स्टार किड होने पर दिया ये बयान

हाल ही में सारा अली खान एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई हैं और इसकी वजह है सारा की तरफ से दिया गया बयान। सारा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि स्टार किड्स होने के फायदे सभी को दिखते हैं, लेकिन इसके कई नुकसान भी हैं। इकोनॉमिक टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सारा ने कहा कि, किसी तरह के विशेषाधिकार में एक तरह की बाधा होती है। आपको कई लोग परख रहे होते हैं। कई आंखें आपको देख रही होती हैं।

सारा आगे कहती हैं, ‘मैं इस बात से इनकार नहीं करूंगी कि स्टार किड को सब कुछ आसानी से मिल जाता है। पहुंच के मामले में हमारे पास विशेषाधिकार होता है, जो औरों के पास नहीं होता। लेकिन इसके साथ ही जांच-पड़ताल भी शुरू हो जाती है। ऑडियंस, इंडस्ट्री और मीडिया के लोग मुझे बहुत प्यार करते हैं। शायद मैं उतना डिजर्व भी नहीं करती। लेकिन इनमें से कई लोग स्टार किड्स की एक गलती होने या उनके पतन का इंतजार करते हैं, ताकि उन पर तंज कस सकें। लेकिन मैं इन बातों को सीरियसली नहीं लेती।

केदारनाथ से किया डेब्यू

सारा अली खान के फिल्मी सफर की बात करें तो साल 2018 में उन्होंने फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में बहुत ही बेहतरीन डेब्यू किया और एक सुपरहिट फिल्म आने के बाद ही वो फिल्म सिम्बा में रणवीर सिंह के साथ नजर आईं और इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बेहतर प्रदर्शन किया है। ये दोनों ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर गईं।

पास हैं ये प्रोजेक्ट्स

इन दोनों फिल्मों की सफलता के बाद सारा अली खान के पास फिल्मों के कई ऑफर आए। फिलहाल इन दिनों सारा साल 1995 में आई गोविंदा और करिश्मा कपूर की सुपरहिट फिल्म कूली नंबर 1 की रीमेक में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में सारा अली खान और वरूण धवन नजर आएंगे। इसके अलावा सारा इम्तियाज अली द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म ‘लव आजकल’ के सीक्वल की भी शूटिंग कर रही हैं। यह फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी, जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण ने काम किया था।

फिलहाल सारा की झोली में दो फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुकी हैं, जिसके बाद से दर्शकों को सारा से और भी उम्मीदें बढ़ गई हैं। जिस तरह से सारा अली खान को लोग पसंद कर रहे हैं उससे साफ होता है कि सारा को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है, जिसके साथ ही सारा की जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं। क्योंकि जब लोग आपको पसंद करने लगते हैं तो आपको हमेशा उनकी नजरों में खरा उतरना पड़ता है।

क्योंकि सारा ने एक बात तो बिल्कुल सही बोली है कि जहां कुछ लोग स्टार किड्स के हिट होने पर उनकी तारीफ करते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किसी स्टार किड के फेल होने पर या किसी फिल्म के फ्लॉप होने पर उसका पतन देखते हैं और फिर उस पर कमेंट करने से भी बाज नहीं आते हैं। ऐसे में स्टार किड्स के लिए काम मिलने से ज्यादा बड़ी चुनौती होती है कि वो सभी को पसंद आएं, जिससे कि लोग उन पर उंगलियां ना उठा पाएं और उनका मजाक ना बना पाएं।

बता दें कि बॉलीवुड में सिर्फ सारा ही नहीं बल्कि ऐसे कई स्टार किड हैं जिन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है। आलिया भट्ट भी एक स्टार किड हैं लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हर तरह के किरदार को निभाया और दर्शकों के बीच अपने अभिनय का लोहा मनवाया। आज आलिया भट्ट के करोड़ों फैंस हैं जो उन्हें पसंद करते हैं और फिल्मों में देखना चाहते हैं।

Facebook Comments