शॉटगन के नाम से मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस रहीं पूनम सिन्हा अब अखिलेश यादव के कंधे से कंधा मिला कर चलती नजर आएंगी। जहाँ एक तरफ शत्रुघ्न सिन्हा ने इस साल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से हाथ मिलाया, वहीं अब उनकी धर्मपत्नी ने समाजवादी पार्टी से हाथ मिला लिया है। अब वे लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ इलेक्शन लड़ेंगी। इस ऐलान के बाद से ही वे काफी सुर्खियाँ बटोर रही हैं। पूनम सिन्हा का नाम उन सितारों की फेहरिस्त में आता है जिन्होंने रुपहले पर्दे को अलविदा कह कर राजनीती का दामन थाम लिया था। पूनम सिन्हा का करियर मॉडलिंग से शुरू हुआ और उन्होंने 1968 में मिस यंग इंडिया का ख़िताब जीता। इसके बाद वे एक्टिंग की दुनिया में आ गईं।

पूनम सिन्हा ने जिगरी दोस्त, आदमी और इंसान, आग और दाग, सबक, शैतान, दिल दिवाना और ड्रीम गर्ल जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। उन्होंने बहुत सी सुपरहिट फिल्मे दीं और कभी पीछे मुडकर नहीं देखा। इसी दौरान उन्हें एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा से प्यार हो गया और उन दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद पूनम सिन्हा और शत्रुघ्न के तीन बच्चे हुए जिनका नाम लव सिन्हा, कुश सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा है। सोनाक्षी और लव सिन्हा भी अपने माता-पिता की तरह एक्टर बने। जबकि उनके भाई कुश सिन्हा एक फिल्म मेकर हैं।

शादी के बाद शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की जिंदगी में बहुत से उतार चढाव आए। लेकिन एक मोड़ ऐसा आया जब रीना रॉय के प्यार में शत्रुघ्न सिन्हा पूरी तरह डूब गए थे। इस बारे में हाल ही में पूनम सिन्हा ने खुल कर बात की। आइये जानते हैं की उन्होंने अपने पति के कौनसे राज से पर्दा हटाया।

रीना रॉय संग प्यार में सब भुला बैठे थे शत्रुघ्न सिन्हा

shatrughan sinha reena
pinterest

जब शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी की थी उस समय उनका नाम रीना रॉय के साथ भी जोड़ा जा रहा था। यह सब देखकर पूनम को काफी बुरा लगता था। रीना से अपने अफेयर के बारे में ना सिर्फ शत्रुघ्न सिन्हा बल्कि पूनम सिन्हा भी बेबाकी से बात करते हैं। पूनम ने कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू के दौरान पति के अफेयर के बारे में खुल कर बात की। उन्होंने कहा – शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय के प्यार में पूरी तरह पागल हो गए थे, पर समय रहते उन्होंने रीना से दूरी बना ली और अपनी शादी को अहमियत दी।

मैंने उन दोनों के बीच से हट जाने का फैसला किया – पूनम सिन्हा

punam sinha
timesofindia

पूनम सिन्हा ने बताया कि उन्हें शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के अफेयर के बारे में सब कुछ पता था और जब वह अख़बारों में इन सब के बारे में पढ़ती थी तो उन्हें बेहद तकलीफ होती थी। पूनम सिन्हा ने कहा – “मैंने शत्रुघ्न और रीना के रास्ते से हटने का मन बना लिया था क्योंकि मैं जानती थी की शत्रुघ्न एक ईएसआई लड़की से कभी शादी नहीं करेंगे जिस पर वे भरोसा नहीं करते।” पूनम सिन्हा अपने पति शत्रुघ्न सिन्हा पर पूरा विश्वास करती थीं लेकिन उन्होंने कभी भी अपने पति पर रीना को छोड़ने का दबाव नहीं डाला।

काफी मशक्कत के बाद रीना रॉय को छोड़ पाए थे शत्रुघ्न सिन्हा

reena roy
thebridalbox

शत्रुघ्न सिन्हा ने खुद यह खुलासा किया कि वे रीना रॉय के प्यार में घर-परिवार सब भुला बैठे थे। शत्रुघ्न और पूनम के घरवालों के काफी समझाने के बाद उन्होंने प्रेमिका और पत्नी में से अपनी पत्नी पूनम को चुना। हालांकि कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने यह कहा था की वे बहुत भाग्यशाली हैं की रीना ने उन्हें अपनी जिंदगी के 7 साल दिए। उन्होंने यह भी बताया की पूनम सिन्हा से शादी के बाद रीना रॉय के लिए उनकी फीलिंग्स और भी मजबूत हो गईं। लेकिन आखिरकार उन्होंने पूनम से अपनी शादी को तरजीह दी और रीना से दुरी बना ली।

Facebook Comments