Coronavirus Awareness: देशभर में इस वक्त कोरोना वायरस से जंग लड़ी जा रही है। आम लोगों के साथ-साथ सिनेमा के तमात सितारे, इस समय सरकार के नियमों का पालन कर रहे हैं। आए दिन सिनेमा जगत के लोग वीडियो के ज़रिए लोगों को लॉकडाउन का पालन करने और कोरोना वायरस के प्रति सावधानी बरतने के लिए जागरुक कर रहे हैं। इसी बीच सिनेमा के सितारों ने एक शॉर्ट फिल्म के ज़रिए लोगों तक संदेश पहुंचाने की कोशिश की है।

बिग बी से होती है फिल्म की शुरूआत Short (Film on Coronavirus Awareness by Bollywood Celebrities)

इस शॉर्ट फिल्म की शुरूआत होती है बिग बी अमिताभ बच्चन से। बिग बी अपने काले चश्मे ढूंढते हैं। वे अपने चश्में घर में तलाश कर रहे होते हैं तभी दिलजीत दोसांझ कहते हैं कि शहंशाह चिल्लाते रहेंगे और उनकी कोई नहीं सुनेगा। फिर वह रणबीर कपूर, जो सो रहे होते हैं उन्हें जगाते हैं। इसी तरह सभी कलाकार बिग बी के चश्में ढूंढने में लग जाते हैं। अंत में आलिया भट्ट के पास अमिताभ बच्चन के काले चश्में मिलते हैं। प्रियंका चोपड़ा उस चश्में को बिग बी तक पहुंचाती हैं। प्रियंका पूछती हैं कि आपको काला चश्मा क्यों चाहिए? तब अमिताभ कहते हैं कि मुझे ये चश्मा चाहिए ही नहीं, इधर-उधर पड़ा रहेगा तो खो जाएगा।

लॉकडाउन का पालन करते हुए बनाई फिल्म

आपको इस फिल्म की खास बात बता दें कि इस शॉर्ट फिल्म के सभी सितारों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में रहकर शूटिंग की है। यानी सभी कलाकारों ने अपने अपने हिस्सों को घर से ही शूट किया है। इस फिल्म को बनाने के लिए कोई भी सितारा एक दूसरे से नहीं मिला है। अंत में बिग बी यही बात कहते नज़र आ रहे हैं कि ‘इस फिल्म के सभी सितारों ने अपने हिस्से की शूटिंग अपने-अपने घरों पर की है। घर से कोई बाहर नहीं निकला। आप भी कृपया घर के अंदर रहें। इस खतरनाक बीमारी से लड़ने और खुद को सुरक्षित रखने का एकमात्र यही तरीका है। घर में रहिए, और सुरक्षित रहिए।’

फिल्म को बनाने के पीछे ये भी था कारण

साथ ही अमिताभ जी ने अंत में दर्शकों को बताया है कि यह फिल्म बनाने के दो कारण थे। एक तो लोगों को अपने घरों में रहने के लिए जागरुक करने का और दूसरा उन सभी दिहाड़ी मज़दूरों के लिए जो दिन रात फिल्म में क्रू के साथ सहयोग करते हैं। बिग बी मोटे तौर पर दर्शकों बताया है कि लॉकडाउन के कारण जो वर्कर्स उनके साथ काम करते हैं उनके लिए ये वक्त बेहद मुश्किल है। इस शॉर्ट फिल्म से वह सभी एक साथ आए हैं और फंड जुटाने के लिए प्रायोजकों और टीवी चैनल के साथ मिलकर काम किया है। इससे जितना भी फंड आएगा वह उनको देंगे ताकि कठिनाई के समय उन्हें कुछ राहत मिल सके।

Facebook Comments