Sunny Leone: बॉलीवुड में फिल्म जिस्म 2 से अपना डेब्यू करने वाली सनी लियॉन हमेशा ही खबरों में बनी रहती हैं। बता दें कि बीते कुछ सालों से सनी की लोकप्रियता भारत में बहुत ज्यादा बढ़ गई है। पहले बतौर पॉर्न स्टार जानी जाने वाली सनी लियोने ने अब अपनी पहचान भारत में बतौर एक्ट्रेस बना ली है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सनी लियॉन फोर्ब्स 2019 की टॉप 100 सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल हैं। वहीं बात करें बीते साल की तो उनका नाम साल 2018 की लिस्ट में शामिल नही था। बता दें कि 2.5 करोड़ की कमाई के साथ इस बार सनी लियॉन 48वें नंबर पर हैं।

Sunny Leone
MSN

हालांकि, सनी ने इस साल किसी भी फिल्म में काम नहीं किया है, लेकिन इसके अलावा उन्होंने कई आइटम नंबर और रिएलिटी शोज में हिस्सा लिया है। फिल्मों में सनी लियॉन के आइटम सांग्स लोगों को खूब पसंद आते हैं। फिल्मों में काम ने करने के बावजूद भी सनी लियॉन की कमाई पर कोई खासा फर्क नहीं पड़ा है, तभी तो वो फोर्ब्स की टॉप 100 सेलिब्रिटी लिस्ट में शामिल हो गई हैं।

बचपन से ही था पैसे कमाने का जुनून

Sunny Leone
thetimes24

बता दें कि सनी को बचपन से ही पैसे कमाने का जुनून चढ़ गया था। जिसके लिए सनी ने बचपन से ही काम करना शुरू कर दिया था। सनी पहले एक नर्स बनना चाहती थीं, जिसके लिए उन्होंने मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी की थी। इस दौरान सनी ने टैक्स से संबंधित पार्ट टाइम नौकरी भी की। सनी ने पैसे कमाने के लिए कुछ दिनों तक अक जर्मन बेकरी में भी काम किया था, लेकिन 19 साल के होने के साथ ही उन्होंने एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

Sunny Leone
In.News.Yahoo

बता दें कि अभिनय के साथ ही सनी का दिमाग बिजनेस में भी रहा है। बिजनेस में इंट्रेस्ट होने की वजह से ही सनी ने स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड, रियल स्टेट और रिटायरमेंट फंड में इनवेस्ट कर रखा है। एक इंटरव्यू में सनी ने बताया था कि, ‘अमेरिका में कुछ म्यूचुअल फंड में निवेश किया है। मैंने रियल स्टेट में काफी पैसा लगाया है। यह मुझे सबसे सही लगता है। मैं एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मी हूं। ऐसे में पैसे की अहमियत मैं अच्छे से जानती हूं’।

खुद का परफ्यूम किया लांच

Sunny Leone
Inuth

बता दें कि सनी लियॉन खुद का एक परफ्यूम भी लांच कर चुकी हैं जिसका नाम लस्ट है। इसके साथ ही उन्होंने बॉक्स लीग क्रिकेट टीम ‘चेन्नई स्वैगर्स’, ऑनलाइन गेम ‘तीनपत्ती विद सनी लियोनी’ और ‘स्वीट ड्रीम्स’ में भी पैसा लगा रखा है। जब सनी से किसी स्टार्टअप में इनवेस्ट करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि फिलहाल उनका किसी स्टार्टअप बिजनेस में पैसे लगाने का कोई इरादा नहीं है।

Sunny Leone
Patrika

बता दें कि सिर्फ सनी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में और भी कई ऐक्ट्रेसेस हैं जो एक्टिंग के अलावा बिजनेस भी करती हैं। इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है। बता दें कि दीपिका ने एक नहीं बल्कि कई तरह के बिजनेस में पैसा लगा रखा है। हालि में आई खबरों के मुताबिक दीपिका पादुकोण ने इलेक्ट्रिक टैक्सी स्टार्टअप ब्लू स्मार्ट में तीन मिलियन डॉलर का निवेश किया है, मतलब उन्होंने इस स्टार्टअप में करीब 21 करोड़ रुपये लगाए हैं।

इसके पहले भी कर चुकी हैं निवेश

Deepika Padukone
Livemint

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब दीपिका ने इस तरह किसी बिजनेस में निवेश किया है। इसके पहले भी दीपिका ने ड्रम्स फूड और एक स्पेस टेक्नोलॉजी स्टार्टअप ऐरोस्पेस में भी पैसे निवेश किए थे। इसके अलावा दीपिका कई ब्रांड्स के ऐड शूट भी करती हैं और फोटोशूट के साथ सोशल मीडिया पर उनके प्रमोशन के जरिए भी पैसा कमाती हैं। दीपिका मिंत्रा, तनिष्क, टेटले ग्री टी और लॉरेल जैसे बड़े ब्रांड्स से भी जुड़ी हुई हैं।

Facebook Comments