Sushmita Sen : बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन काफी लंबे समय से फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं। हालांकि फिल्मों से दूरी होने के चलते वो अपने फैंस से दूर नहीं हुई हैं। वो हमेशा ही सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं। सुष्मिता सेन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर के भी काफी खबरों में रहती हैं। वो अक्सर ही अपनी फैमिली, बेटियों और अपने बॉयफ्रेंड के साथ पिक्स और वीडियोज को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

जैसा कि सब जानते हैं कि सुष्मिता सेन ने अब तक शादी नहीं की है। हालांकि उन्होंने अपने ब्याएफ्रेंड से सबको इंट्रोड्यूस करा दिया है। सुष्मिता सेन की दो बेटिया हैं रेने और अलीशा। सुष्मिता सेन को रेने ने साल 2000 में गोद लिया था और अलीशा को साल 2010 में। उन्होंने अपनी दोनों बेटियों की परवरिश बहुत ही बेहतर तरीके से की है और वो दोनों ही सुष्मिता के दिल के बेहद करीब हैं। हाल ही में सुष्मिता की बेटी अलीशा ने एक निबंध लिखा जिसे पढ़कर सुष्मिता रोने लगीं। बता दें कि अलीशा के इस वीडियो को सुष्मिता सेन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया था।

निबंध सुनकर रो पड़ी सुष्मिता

इस वीडियो में सुष्मिता सेन की बेटी अलीशा जिनकी उम्र 10 साल है, वो अपने स्कूल में हैं और अपनी फाइल पर उन्होंने एक निबंध लिखा हुआ है जिसका सबजेक्ट है ‘अडॉप्शन’। वीडियों में अलीशा खुद के द्वारा लिखे गए इस निबंध को पढ़कर सुष्मिता को सुना रही हैं और सुष्मिता उसको सुनकर भावुक हो जाती हैं। वीडियो शेयर करते हुए सुष्मिता ने कैप्शन में लिखा, ‘अपने इस लेटर से अलीशा ने मेरी आंखों में आंसू ला दिए।’

24 साल की उम्र में लिया गोद

बता दें कि जब सुष्मिता सेन खुद 24 साल की थी तब उन्होंने रेने को गोद लिया था। अब रेने 20 साल की हो गई हैं। वहीं अलीशा अभी 10 साल की हैं। सुष्मिता की दोनों ही बेटियां उनको बहुत प्यारी हैं और वो दोनों भी अपनी मां सुष्मिता को बेहद प्यार करती हैं। अपने बेटियों को गोद लेने के बारे में बात करते हुए सुष्मिता ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘एक दिन मैंने रेने को बताया कि उसे एडॉप्ट किया है। तो रेने कहती है- क्या…मुझे गोद लिया गया है। मैंने कहा हां बायोलॉजिकल बहुत बोरिंग होता है। तुम बहुत खास हो क्योंकि तुम दिल से पैदा हुई हो। फिर वो सबसे यही कहने लगी कि तुम बायोलॉजिकल हो तो तुम बोरिंग हो।’

sushmita sen kids
mashable

रियल पेरेंट्स से मिलवाएंगी सुष्मिता [Sushmita Sen Daughter]

रेने और अलीशा दोनों ही गोद ली हुई हैं। ऐसे में उनके असली मां-बाप कौन है इस बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक होगा। अमूमन लोग बच्चों को नहीं बताते हैं कि वो गोद लिए गए हैं। लेकिन सुष्मिता ने ऐसा नहीं किया, ना सिर्फ उन्होंने अपनी बच्चियों को ये सच बताया कि वो गोद ली हुई हैं बल्कि यह भी कहा कि वो अपनी दोनों बच्चियों को उनके रियस पेरेंट्स से मिलवाएंगी। सुष्मिता ने बताया, ‘मैं चाहती हूं कि जब मेरी दोनों बेटियां 18 साल की हो जाएं तो वो अपने रियल पेरेंट्स से मिलें।’ सुष्मिता ने कहा कि वो कोर्ट जाकर उनके असली मां-बाप का नाम निकलवाएंगी और दोनों बेटियों को उनसे मिलवाएंगी।

सुष्मिता आगे कहती हैं, ‘मैंने उनसे कहा कि मुझे नहीं पता कि उनके असली मां-बाप के नाम वहां होंगे या नहीं लेकिन ये फैसला उनके लिए बिल्कुल ठीक होगा। मैं उन्हें कोई भी ऐसी झूठी बात नहीं बताना चाहती जो उनके दिल को दुखाए। उन्हें सच्चाई जानने का पूरा अधिकार है।’

जल्द करने वाली हैं शादी [Sushmita Sen Husband]

sushmita sen bf
indiatoday

मीडिया सूत्रों की मानें तो ये खबर सुनने में आ रही है कि सुष्मिता सेन बहुत ही जल्दी शादी करने वाली हैं। खबरों की मानें तो साल 2019 के आखिर में सुष्मिता सेन अपने बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल से शादी कर सकती हैं। सुष्मिता और रोहमन दोनों ने ही अपने रिश्ते को एक स्टेप ऊपर ले जाने की सोची है। खबरें तो यह भी हैं कि दोनों ने सीक्रेट इंगेजमेंट भी कर ली थी, जिसकी तस्वीर सुष्मिता सेन ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसमें सुष्मिता के हाथ में इंगेजमेंट रिंग दिखाई दे रही थी।

हालांकि सुष्मिता और रोहमन की शादी की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। ना तो सुष्मिता और ना ही रोहमन ने इस बारे में कोई भी खुलासा किया है। हालांकि सुष्मिता के घर में होने वाले हर फंक्शन में रोहमन भी शामिल होते हैं। यहां तक की रोहमन ने दीवाली भी सुष्मिता सेन के परिवार के साथ ही सेलिब्रेट की है। यहां तक कि दिवाली की पूजा भी सुष्मिता, रोहमन, रेने और अलीशा ने साथ मिलकर की। ऐसे में यही लग रहा है कि अब जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

Facebook Comments