तान्हाजी:द अनसंग वॉरियर एक मराठा तान्हाजी मालुसरे की जीवनी है, जिसमें अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल ने अभिनय किया है। ओम राउत द्वारा निर्देशित, यह फिल्म 17 वीं शताब्दी में स्थापित है, तान्हाजी मालुसरे, मराठा साम्राज्य के संस्थापक शिवाजी के सैन्य नेता थे। मालुसरे को सिंहगढ़ (1670) के युद्ध में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, जो उन्होंने मुगलों के खिलाफ मराठा ध्वज के तहत लड़ी थी, और इस युद्ध में उन्होंने अपना जीवन खो दिया था।

हालांकि फिल्म ने दुनिया भर में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन यह भारत में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण चर्चा में है।

भले ही यह अपने तीसरे सप्ताह में है, अजय देवगन और सैफ अली खान ने तान्हाजी का नेतृत्व किया । तान्हाजी:द अनसंग वॉरियर बॉक्स ऑफिस पर अजेय है। ओम राउत द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये का सकल आंकड़ा पार कर लिया है जो एक बड़ी उपलब्धि है।

tanhaji box office collection

भारत में तान्हाजी:द अनसंग वॉरियर ने 228.96 करोड़ रुपए का आंकड़ा जमा किया है, जिसका मतलब है कि कुल 270.17 करोड़ रुपए कमाए हैं। विदेश में, फिल्म ने अब तक 32 करोड़ का कलेक्शन किया है, जिसका मतलब है कि दुनिया भर में कुल 302.17 करोड़ का मुनाफा कमाया है .

इस शुक्रवार को दोनों नई रिलीज़ फिल्म, स्ट्रीट डांसर 3 डी और पंगा में भारी गिरावट आई है लेकिन तान्हाजी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखे हुए है।

इस उपलब्धि के साथ, तान्हाजी:द अनसंग वॉरियर दुनिया भर में इस निशान को पार करने वाली 32 वीं भारतीय फिल्म बन गई है। इसने दुनिया भर में मिशन मंगल (287।18 करोड़), रईस (287।71 करोड़) और हाउसफुल 4 (291।08 करोड़) जैसी फिल्मों को पार कर लिया है और अगले लक्ष्य हिंदी मीडियम (304।57 करोड़), गुड न्यूवेज़ (310।34 करोड़ *), गोलमाल अगेन (310।67 करोड़) हैं। ), टॉयलेट: एक प्रेम कथा (316।61 करोड़), ये जवानी है दीवानी (318 करोड़) और एक था टाइगर (320 करोड़) हैं।

इस बीच, सैफ अली खान ने तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर से 200 करोड़ के क्लब में प्रवेश किया। वह कहते हैं कि यह भूमिका उनके सर्वश्रेष्ठ रूप में है। “इतनी प्रेरणादायक और मनोरंजक फिल्म का हिस्सा बनकर बहुत खुशी हुई! शुक्रिया अजय इस बेहतरीन हिस्से के लिए । भगवान ओम राउत, कुमारजी, एडीएफ फिल्मों और सूबेदार तानाजी मालुसरे और छत्रपति शिवाजी महाराज की स्मृतियों को शांति प्रदान करें।”

इस फिल्म के बाद ,अजय ने अक्षय, सलमान और टाइगर को पिछाड़ा और बने बॉलीवुड के नए किंग।

विदेश में फिल्म का प्रदर्शन बहुत बेहतर हो सकता है। इस फिल्म की चर्चा के कारण यह फिल्म, उत्तर प्रदेश में दर्शकों के लिए टैक्स फ्री कर दी गयी। वहीँ दूसरी ओर यह फिल्म भी विवादों से घिरी रही, जहाँ फिल्म में काजोल द्वारा बोले गए डायलाग और शिवजी महाराज के व्यक्तित्व पर विवाद उठाया गया।

Facebook Comments