बॉलीवुड के किंग खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि शाहरुख़ खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल किया है जिस तक पहुंचने का सपना हर कोई देखकर इस इंडस्ट्री मे कदम रखता है। बता दें कि शाहरुख़ ने अपने करियर की शुरूआत टीवी सीरियस सर्कस से की थी जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया। शाहरुख़ की किस्मत कहे या फिर उनकी मेहनत उनकी फिल्म साल 1992 में जब बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तब उसी साल उनको फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया।

इसके बाद शाहरुख़ ने एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया और कई सालों तक बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम करते आएं। चाहे कोई सीरियस किरदार हो या फिर रोमांटिक रोल हर एक किरदार को शाहरुख़ खान ने बखूबी निभाया। अपने रोमांटिक किरदार के चलते शाहरुख़ खान को रोमांस का किंग कहा जाने लगा। उनका डॉयलाग बोलने वाला सिग्नेचर स्टाइल काफी फेमस हुआ था, जिसमें वो अपनी दोनों बाहें फैलाकर डॉयलाग बोलते हैं। बता दें कि शाहरुख़ के नाम से सिनेमाघरों में भीड़ लग जाती है।

shahrukh khan movies that never release
latrobe

शाहरुख़ के फैंस की फेहरिस्त तो इतनी लंबी है कि उसकी झलक उनके घर के बाहर देखने को मिलती है। जब शाहरुख़ खान के फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों तक धूप में खड़े उनका इंतजार करते हैं। हमने आपको पहले भी शाहरुख़ की उन फिल्मों के बारे में बताया है जिनमें अभिनय करके शाहरुख़ खान को ना सिर्फ लोगों का प्यार और शोहरत मिली बल्कि उन्होंने कई अवार्ड भी अपने नाम किए। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में शाहरुख़ खान की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जो बनीं तो लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कभी रिलीज नहीं हो पाई।

किसी से दिल लगा कर तो देखो

शाहरुख़ खान की फिल्म किसी से दिल लगा कर तो देखो बननी तो शुरू हुई थी लेकिन अधूरी रह गई। इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ आयशा जुल्का और मधु नजर आने वाले थे। लेकिन अचानक ही साल 1996 में इस फिल्म को बंद कर दिया गया। हालांकि, ये फिल्म बंद क्यों हुई इस बात का कोई भी कारण सामने निकलकर नहीं आया। बता दें कि इस फिल्म का डायरेक्शन कल्पात्र कर रहे थे वहीं इस फिल्म में म्यूजिक राजेश रोशन ने दिया था।

राश्क

बता दें कि इस फिल्म की चर्चा साल 2001 में हुई थी। खबरों की मानें तो इस फिल्म में शाहरुख़ खान, जूही चावला और ऐश्वर्या राय एक साथ नजर आने वाले थे, जिस वजह से भी इस फिल्म को लेकर काफी चर्चाएं हो रही थी, लेकिन ये फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई। हालांकि, इस फिल्म के रिलीज ना होने की वजह का खुलासा आज तक नहीं हो पाया है।

शिखर

बता दें कि इस फिल्म को लेकर भी काफी चर्चाएं हुई। इस फिल्म में माधुरी दिक्षित और शाहरुख़ खान एक साथ काम करते दिखने वाले थे, जिसको लेकर दर्शक भी काफी उत्साहित थे। लेकिन साल 1995 में सुभाष घई की फिल्म त्रिमूर्ति के फ्लॉप होने के बाद इस फिल्म का काम भी रूक गया था। जिसके बाद सुभाष घई ने इस फिल्म को ड्राप करके फिल्म परदेस बनाई थी।

एक्सट्रीम सिटी

बता दें कि शाहरुख़ खान की इस फिल्म में वो हॉलीवुड सुपरस्टार लिओनार्डो डीकेप्रिओ के साथ काम करने वाले थे। खबरों की मानें तो इस फिल्म को हॉलीवुड डायरेक्टर मतीन स्कॉर्सेस बनाने वाले थे। इस फिल्म को लेकर चर्चाएं तो खूब हुई लेकिन ये फिल्म कभी बन नहीं पाई।

हालांकि, भले ही ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज ना हो पाई हो लेकिन शाहरुख़ के इन फिल्मों में होने की वजह मात्र से ही ये फिल्म चर्चाओं में खूब रही। बात करें शाहरुख़ खान के फिल्मों की तो एक समय पर शाहरुख़ की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आकर अपना कमाल दिखाती थी, लेकिन बीते कुछ समय से शाहरुख़ की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई है, जिसके बाद से शाहरुख़ भी अब अपनी फिल्मों का चुनाव काफी सोच समझकर कर रहे हैं। शाहरुख़ खान के फैंस को भी बेसब्री से इंतजार है कि कब शाहरुख़ उनके लिए कोई बेहतरीन फिल्म लेकर बड़े पर्दे पर फिर से नजर आएंगे।

हालांकि, शाहरुख़ अभी किस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं लेकिन इस बारे में कोई भी सही और सटीक जानकारी नहीं हैं। अब ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि शाहरुख़ अपने फैंस को कब अपनी फिल्म से कोई सरप्राइज देंगे। भले ही काफी समय से शाहरुख़ की कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल ना दिखा पाई हो लेकिन उनके फैंस का प्यार उनके लिए अभी भी बरकरार है। बीती रात ही शाहरुख़ को बर्थडे विश करने के लिए उनके फैंस उनके घर मन्नत के बाहर उमड़े थे, जहां पर सभी ने शाहरुख़ खान का बर्थडे सेलिब्रेट किया। शाहरुख़ ने भी अपनी बालकनी से बाहर आकर अपने फैंस के प्यार और विशेज के लिए धन्यवाद कहा।

Facebook Comments