This Year Flop Movies List Bollywood 2019: साल 2019 को खत्म होने में बहुत ही कम दिन का समय बचा है। नजर डाले इस साल पर तो इस साल बॉक्स ऑफिस पर बहुत सी फिल्में रिलीज हुई। कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई से धमाल मचा दिया तो वहीं कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई। बता दें कि कुछ फिल्में रिलीज के पहले तो काफी खबरों में रही लेकिन रिलीज के बाद बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। आज हम आपको बताएंगे इस साल की बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में, जो बड़ा बजट होने के बावजूद भी बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई। हालांकि, इन फिल्मों से लोगों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन ये फिल्में दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकीं।

कलंक [Kalank]

Kalank
Youtube

करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म कलंक जो एक मल्टी स्टारर फिल्म थी, इस फिल्म में एक साथ कई सितारों ने काम किया था और इसकी भव्यता को देखते हुए ये फिल्म काफी ज्यादा खबरों में रही थी। इस फिल्म में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, कियारा आडवाणी और सोनाक्षी सिन्हा लीड किरदार में नजर आए थे। ये फिल्म पहले बहुत खबरों में रही लेकिन रिलीज के बाद ये फिल्म बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी।

साहो [Saaho]

Saaho
telegraphstar

फिल्म बाहुबली से सुपरस्टार बने प्रभास की फिल्म साहो की जब खबर आई थी तो फैंस को इस फिल्म से काफी उम्मींदें थी। रिलीज के पहले फिल्म काफी चर्चाओं में रही। हर कोई एक बार फिर से प्रभास को एक्शन करते देखना चाहता था लेकिन जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो सब पर पानी फिर गया। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई।

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी [Manikarnika The Queen of Jhansi]

Manikarnika The Queen Of Jhansi
Half and One

बॉलीवुड की बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका भी रिलीज से पहले काफी सुर्खियों में रही। इस फिल्म में कंगना रनौत ने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया था। रिलीज से पहले यह फिल्म अपने विवादों को लेकर खबरों में बनी रही। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो यह बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई और बुरी तरह से फ्लॉप हुई। बता दें, कंगना का एक्शन और सेट लोगों को काफी नकली लगा। साथ ही कंगना की एक्टिंग भी उन्हें इम्प्रेस नहीं कर पाई।

पीएम नरेंद्र मोदी [PM Narendra Modi]

PM Narendra Modi
Variety

देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी पर बनी इस फिल्म से विवेक ओबेरॉय ने काफी लंबे समय बाद फिल्मों में वापसी की थी। ऐसी उम्मीदें जताई जा रही थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई धमाल जरूर मचाएगी लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा प्रदर्शन नहीं दिखा पाई और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। फिल्म कब आई और कब निकल गयी, पता ही नहीं चला। इस फिल्म को लेकर विवेक काफी सुर्ख़ियों में रहे थे।

Facebook Comments