Top 5 TRP Shows in India 2019: दर्शक कौनसा शो सबसे ज्यादा देख और पसंद कर रहे हैं यह उस शो की TRP रेटिंग से पता चलता है। थोड़े-थोड़े समय के अन्तराल पर यह TRP रेटिंग बदलती रहती है। आज जो शो नंबर 1 पर कायम  है, कल वह TRP लिस्ट से बाहर भी हो सकता है। हाल ही में जारी हुई नई TRP लिस्ट में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। इस हफ्ते की TRP रेटिंग में काफी उलट-पुलट हुआ। जो सीरियल पीछे चल रहे थे वे आगे निकल गए और जो आगे थे वे पीछे रह गए।

यह लिस्ट देख कर सबसे बड़ा झटका सलमान खान और अमिताभ बच्चन के फैन्स को लगा। हमेशा से सबके फेवरेट और TRP लिस्ट में छाए रहने वाले शो अमिताभ बच्चन का ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ और सलमान खान का ‘बिग बॉस 13’ दोनों ही TRP लिस्ट में औंधे मुँह गिर पड़े। साथ ही ‘द कपिल शर्मा शो’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ भी अपनी साख ना बचा पाए।

आइये जानते हैं कि इस बार की TRP रेटिंग में किस सीरियल ने बाज़ी मारी और कौन पीछे रह गया।

नंबर 5 – कुमकुम भाग्य [Kumkum Bhagya]

kumkum bhagya
zeenews

TRP लिस्ट में नंबर 5 पर जगह बनाई है, ‘जी टीवी’ के फेमस शो ‘कुमकुम भाग्य’ ने। हालांकि, पिछले हफ्ते यह शो नंबर 2 पर था पर इस हफ्ते यह तीन पोजीशन लुढ़क कर नंबर 5 पर पहुंच गया है। लेकिन अपने लीड स्टार ‘शबीर आहलूवालिया’ और ‘सृती झा’ की स्पार्कलिंग कैमिस्ट्री और लम्बी चौड़ी फैन फोलोइंग के चलते यह काफी समय से टॉप 5 की लिस्ट में बना हुआ है।

नंबर 4 – सुपरस्टार सिंगर [Superstar Singer]

superstar singer
iwmbuzz

सोनी चैनल पर आने वाला सुपरस्टार सिंगर अपने दमदार कंटेस्टेंट, जज और होस्ट के चलते एक नंबर की उछाल के साथ नंबर 4 पर आ गया है। फिनाले होने के कारण भी इस हफ्ते यह शो काफी चर्चा में रहा। शो की विनर रहीं कोलकता की रहने वाली 9 साल की प्रिया भट्टाचार्जी, जिन्होंने सुपरस्टार सिंगर की ट्रॉफी के साथ ही 15 लाख का कैश प्राइज भी जीता। पिछले हफ्ते यह शो नंबर 5 की पोजिशन पर काबिज था।

नंबर 3 – छोटी सरदारनी [Choti Sarrdaarni]

choti sardaarni
starsunfolded

छोटी सरदारनी कलर्स पर इसी साल जुलाई में शुरू हुआ एक नया शो है। अपनी यूनीक स्टोरीलाइन के चलते यह शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। हाल ही में शुरू हुए इस शो ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ जैसे बड़े शो को मात देकर नंबर 3 पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली है।

नंबर 2 – तारक मेहता का उल्टा चश्मा [Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah]

tarak mehta ka ooltah chashmah
youtube

सब टीवी पर आने वाला शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले हफ्ते टॉप 5 की लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाया था। लेकिन इस हफ्ते दया की री-एंट्री के चलते इस शो ने लंबी छलांग लगाई और ‘कुमकुम भाग्य’ को पीछे धकेल कर सीधे नंबर 2 की पोजिशन पर पहुँच गया।

नंबर 1 – कुंडली भाग्य [Kundali Bhagya]

kundali bhagya
dailyhunt

41वीं बार्क रिपोर्ट के अनुसार जी टीवी पर आने वाले शो ‘कुंडली भाग्य’ की पोजिशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले कई हफ्तों की तरह इस बार भी यह पहले नंबर पर बना हुआ है।

बात करें कलर्स चैनल के सबसे फेमस शो ‘बिग बॉस 13’ की तो जब से यह शो शुरू हुआ है तब से यह कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा पाया है। इस बार अलग कांसेप्ट और सारे सेलेब्रिटी कंटेस्टेंट होने के बावजूद भी यह टॉप 10 की लिस्ट में भी जगह नहीं बना सका। इस हफ्ते बिग बॉस की रैंकिंग नंबर 16 रही। ऐसे में शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए मेकर्स को जल्द से जल्द कोई नया मसालेदार ट्विस्ट तो लाना ही पड़ेगा।

पिछले हफ्ते की TRP लिस्ट 

  1. कुंडली भाग्य
  2. कुमकुम भाग्य
  3. ये रिश्ता क्या कहलाता है
  4. कौन बनेगा करोड़पति 11
  5. सुपरस्टार सिंगर
Facebook Comments