Lockdown Side Effects: टीवी और फिल्मों की दुनिया दूर से देखने पर तो बहुत हसीन लगती है लेकिन इसकी सच्चाई यहाँ रहने वालों को ही पता होती है। काफी मुश्किलों और हज़ारों ऑडिशन देने के बाद एक कलाकार को कोई रोल मिलता है। अब जरा सोचिये आगे उस रोल से ही किसी कलाकार को निकाल दिया जाए तो उसे कितनी परेशानिया आएगी। इन्हीं सब कारणों की वजह से आज कल फिल्म और टीवी जगत में कलाकारों में डिप्रेशन की शिकायत तेजी से बढ़ रही है। लॉकडाउन की वजह से इस समय देश में रोजगार के हालात कैसे हैं ये किसी से छिपा नहीं है। ऐसे में अगर किसी को काम से निकाल दिया जाए तो उसका परेशान होना लाजमी है। नवभारत टाइम्स के हवाले से मिली खबर के आधार पर यहाँ हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें हाल ही में उनके सीरियल से निकाल दिया गया है।

1.करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) 

karan singh grover
Image Source: hindustantimes.com

बता दें कि, करण सिंह ग्रोवर एकता कपूर के मशहूर सीरियल “कसौटी जिंदगी 2” में मिस्टर बजाज का किरदार निभा रहे थे। लेकिन अब उन्हें इस सीरियल से निकाल दिया गया है और उनकी जगह पर करण पटेल को इस रोल के लिए बालाजी टेलीफिल्म्स ने साइन कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करण सिंह ग्रोवर ने कसौटी की शूटिंग पर फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से लौटने से इंकार कर दिया था। बहरहाल प्रोडक्शन हाउस ने उन्हें इस सीरियल से ही निकाल दिया। इस किरदार के लिए पहले शरद केलकर के नाम की भी चर्चा हो रही थी।

4. शिखा सिंह (Shikha Singh)

Shikha Singh
Image Source: Timesofindia.indiatimes.com

जी टीवी पर बालाजी प्रोडक्शन हाउस का सबसे मशहूर सीरियल कुमकुम भाग्य में आलिया का किरदार निभाने वाली शिखा सिंह को भी इस शो से बेदखल कर दिया गया है। बता दें कि, शिखा की जगह पर अब आलिया का किरदार “इश्कबाज” फेम रेहाना पंडित निभाने वाली हैं। सूत्रों की माने तो शिखा सिंह 2021 के मध्य तक मेटरनिटी लीव पर थी लेकिन इसी बीच बालाजी ने उन्हें बड़ा झटका दे दिया है। आपको बता दें कि, इस शो से निकालने से पहले प्रोडक्शन हाउस ने शिखा को ऑफिशियली इन्फॉर्म भी नहीं किया।

3. अवनीत कौर (Avneet Kaur)

Image Source: Morungexpress.com

मशहूर सीरियल “अलादीन” में यास्मीन का किरदार निभाने वाली अवनीत कौर को भी इस सीरियल में रिप्लेस कर दिया गया है। आपको बता दें कि, अवनीत ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। सूत्रों की माने तो अवनीत ने अलादीन सीरियल के मेकर्स से कोरोना वायरस के दौरान शूट पर आने से मना कर दिया था। चूँकि पिछले साल भी अवनीत को डेंगू हुआ था जिस वजह से उनकी इम्युनिटी काफी वीक है। लिहाजा उन्होंने इस दौरान शूटिंग पर वापस ना लौटने का फैसला लिया था। लेकिन मेकर्स को यह मंज़ूर नहीं था और उन्होनें अवनीत कौर को शो से रिप्लेस कर दिया।

4. सुमैया खान (Sumaiya Khan)

Sumaiya Khan
Image Source: Indiaforums.com

आपको बता दें कि, सुमैया खान एक बाल कालकार हैं जो बालाजी के शो “कसौटी जिंदगी 2” में प्रेरणा और अनुराग की बेटी का किरदार निभा रही है। चूँकि सीरियल की दोबारा शूटिंग शुरू हो चुकी है लिहाजा सभी कास्ट से प्रोडक्शन हाउस ने शूटिगं पर लौटने को कहा था। लेकिन सुमैया के पेरेंट्स ने कोरोना वायरस की वजह से उन्हें शूट पर भेजने से मना कर दिया है। लिहाजा अब कसौटी जिंदगी की में सुमैया की जगह तहसीन शाह को कास्ट कर लिया गया है।

Facebook Comments