TV Celebs That Failed In Bollywood: बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले टीवी के क्षेत्र में अपना करियर बनाया था। शाहरुख खान और विद्या बालन ऐसे ही कुछ नाम हैं, जिन्होंने टीवी से अपना करियर शुरू जरूर किया, मगर बाद में बॉलीवुड में कदम रखने के बाद यहां इन्होंने कामयाबी की नई इबारत लिख डाली। हालांकि, बहुत से एक्टर्स ऐसे भी रहे हैं, जिनका टीवी करियर तो बहुत सफल था, लेकिन बॉलीवुड के चक्कर में उन्होंने अपने अच्छे-खासे टीवी करियर को भी बर्बाद कर डाला। यहां हम ऐसे ही कुछ टीवी एक्टर्स के बारे में आपको बता रहे हैं।

अमन वर्मा (Aman Verma)

Aman Verma
Amar Ujala

एक वक्त था जब टीवी की दुनिया में अमन वर्मा एक बहुत बड़ा नाम हुआ करते थे। टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी ने अमन वर्मा को अच्छी-खासी लोकप्रियता दिलाई थी। घर-घर में अमन वर्मा की पहचान थी। उनका टीवी करियर उस वक्त एकदम पीक पर चल रहा था। अचानक उन्होंने अपने इतने सफल टीवी करियर को छोड़कर बॉलीवुड का रास्ता चुन लिया। उन्होंने फिल्म बागवान में काम तो किया, लेकिन इसके बाद उन्हें और कोई भी फिल्म नहीं मिली। बागवान में भी काम करके अमन वर्मा को कोई विशेष लाभ नहीं मिल सका। इस तरीके से न तो बॉलीवुड में वे चल पाए और न ही उन्हें दोबारा उनका सफल टीवी करियर फिर से नसीब हो सका।

राजीव खंडेलवाल (Rajeev Khandelwal)

rajeev khandelwal
Hindustan Times

टेलीविजन की दुनिया में राजीव खंडेलवाल भी एक जाना-पहचाना नाम बन गए थे। विशेषकर एकता कपूर के शो कहीं तो होगा ने उन्हें खासी लोकप्रियता दिला दी थी। घर-घर में लोग राजीव खंडेलवाल को इसकी वजह से जानने लगे थे। लड़कियों के बीच तो राजीव खंडेलवाल का जबरदस्त क्रेज हुआ करता था। राजीव खंडेलवाल ने भी अमन वर्मा की तरह अपने सफल टीवी करियर को छोड़ने का निर्णय ले लिया। उन्होंने इसके बाद फिल्मों का रुख कर लिया। हालांकि, फिल्मों में राजीव खंडेलवाल कोई खास कमाल नहीं कर सके। टीवी करियर जो कभी उनका इतना सफल था, वह पूरी तरीके से तबाह हो गया।

आमना शरीफ (Aamna Sharif)

Aamna Sharif
Starsun Folded

टेलीविजन की दुनिया में आमना शरीफ भी एक जाना-पहचाना नाम बन गई थीं। एकता कपूर के शो कहीं तो होगा में आमना शरीफ राजीव खंडेलवाल के ऑपोजिट दिख रही थीं। इतना सफल होने के बाद भी आमना शरीफ ने बॉलीवुड में जाने का लालच कर लिया। उन्होंने अपने टीवी करियर को अलविदा कह दिया। फिल्मों का रुख तो आमना शरीफ ने जरूर कर लिया, लेकिन जो सपने लेकर वे बॉलीवुड में पहुंची थीं, वे पूरी तरीके से चकनाचूर हो गए। उनका बॉलीवुड करियर तो सफल नहीं ही हो सका, साथ में अच्छा-खासा उनका टीवी करियर भी लगभग समाप्त ही हो गया।

अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay)

Amar Upadhyay
Times of India

दुनिया में सबसे चर्चित और हिट टेलीविजन सेलिब्रिटीज की बात की जाए तो एक वक्त अमर उपाध्याय का नाम भी लिया जाता था। उपाध्याय ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया था। टीवी करियर में इतनी सफलता हासिल करने के बाद भी अमर उपाध्याय को बॉलीवुड का मोह हो गया। उन्होंने अपने टीवी करियर को छोड़कर बॉलीवुड में कदम रखने का निर्णय ले लिया। हालांकि, बॉलीवुड में उन्हें कोई खास काम नहीं मिल सका और बॉलीवुड के चक्कर में उन्होंने अपने अच्छे-खासे टीवी करियर को भी बर्बाद कर दिया।

श्रुति सेठ (Shruti Seth)

Shruti Seth
Indian Express

टीवी जगत की सबसे सुंदर और मशहूर अभिनेत्रियों में श्रुति सेठ का भी नाम शामिल हुआ, लेकिन उन्होंने भी अपने सफल करियर को अलविदा कहकर फिल्मों का रुख कर लिया। फिल्मों में कुछ भी वे ऐसा कर पाने में नाकाम रहीं जिसे कि दर्शक याद रख सकें। श्रुति बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में साइड किरदार निभाते हुए ही देखी गईं। श्रुति शरारत, क्यों होता है प्यार, टीवी, बीवी और मैं और कॉमेडी सर्कस जैसे शोज में दिखाई दी हैं।

गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary)

TV Celebs That Failed In Bollywood
Hindustan Times

कसम से और सिया के राम जैसे टीवी सीरियल्स के जरिए टीवी की दुनिया में गुरमीत चौधरी ने जबरदस्त कामयाबी हासिल की थी, लेकिन बॉलीवुड के चक्कर में वे भी सबकुछ गंवा बैठे। वे बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में नजर आये लेकिन टीवी जितनी प्रसिद्धि उन्हें फिल्मों से नहीं मिल पायी। गुरमीत बॉलीवुड की फिल्म खामोशियां, वजह तुम हो, हेट स्टोरी 3 और पलटन में नजर आ चुके हैं। इन दिनों गुरमीत पत्नी देबीना के साथ लॉकडाउन पीरियड को एन्जॉय कर रहे हैं।

Facebook Comments