Aamir Khan Call Rani Mukherji to Say Sorry: बॉलीवुड में काम करते हुए अभिनेत्री रानी मुखर्जी को दो दशक से भी अधिक का वक्त बीत चुका है। रानी मुखर्जी ने अपने करियर में जितनी भी फिल्में की हैं, उनमें से अधिकतर फिल्मों को जबरदस्त कामयाबी हाथ लगी। अपनी अदा की वजह से, अपने अभिनय की वजह से और अपने लाजवाब प्रदर्शन की वजह से रानी मुखर्जी ने अपनी लगभग सभी फिल्मों में दर्शकों को अपनी ओर सम्मोहित कर लिया। यही नहीं, रानी मुखर्जी की आवाज के भी उनके प्रशंसक हमेशा ही दीवाने रहे हैं। अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर रानी मुखर्जी ने जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया, वहां तक पहुंच पाना किसी भी अभिनेत्री का सपना होता है।

आज बोलती है तूती (Rani Mukherji Struggle for her Carrier)

आज रानी मुखर्जी भले ही एक बहुत बड़ा नाम बन गई हों और उनकी तूती बोलती हो, लेकिन एक वक्त उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब ना केवल अपनी आवाज को लेकर, बल्कि अपने लुक को लेकर भी उन्हें लोगों से काफी कुछ सुनना पड़ता था। इतना सब कुछ होने के बावजूद कभी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने ऐसी किसी भी बात पर ध्यान ना देते हुए केवल अपने काम पर ही ध्यान लगाया। फिल्म इंडस्ट्री में रानी मुखर्जी के लिए काम कर पाना इतना भी आसान नहीं था, जितना कि आज उनकी कामयाबी को देखकर लगता है, मगर फिर भी अपने लाजवाब अभिनय के दम पर रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में अपना लोहा मनवा लिया। ऐसा काम करके दिखाया कि हर कोई खुद-ब-खुद उनकी तारीफ करने लगा। यहां हम आपको रानी मुखर्जी और बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान से जुड़ा हुआ एक बड़ा ही रोचक किस्सा बता रहे हैं।

आवाज की समस्या

रानी मुखर्जी ने जब फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी तो उनकी आवाज से हर किसी को प्रॉब्लम थी। फिल्म निर्माता भले ही रानी मुखर्जी से फिल्मों में अभिनय करवाते थे, पर किसी और से उनकी आवाज को फिल्म में डब कराया जाता था। जब फिल्म गुलाम की भी शूटिंग चल रही थी, उस वक्त भी ना केवल इस फिल्म के निर्माता को, बल्कि आमिर खान जो कि फिल्म में लीड रोल निभा रहे थे, उन्हें भी रानी मुखर्जी की आवाज पर भरोसा नहीं था। हालांकि कहा जाता है कि वक्त हमेशा एक सा नहीं होता। रानी मुखर्जी के लिए भी वक्त बदला। निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने जब फिल्म कुछ कुछ होता है बनाई तो उन्होंने ना केवल इस फिल्म में रानी मुखर्जी के लुक पर, बल्कि उनकी आवाज पर भी भरोसा जताया। आखिरकार फिल्म रिलीज हुई तो ना केवल रानी मुखर्जी की अदा छा गई, बल्कि उनकी आवाज की जादू का भी लोगों ने लोहा मान लिया। पहली बार ऐसा हुआ कि किसी फिल्म में रानी मुखर्जी की आवाज का इस्तेमाल किया गया था।

आमिर ने मिलाया फोन (Aamir Khan Call Rani Mukherji to Say Sorry)

कुछ कुछ होता है में अब रानी मुखर्जी की आवाज आमिर खान ने भी सुनी तो वे भी बड़े हैरान रह गए। आखिरकार उन्होंने रानी मुखर्जी को फोन मिलाया। फोन मिलाकर उन्होंने ना केवल फिल्म की, बल्कि उनकी आवाज की जमकर तारीफ की। इसके बाद आमिर खान ने उनसे माफी मांगी। आमिर खान ने माफी यह कहते हुए मांगी कि फिल्म गुलाम ने उन्होंने उनकी आवाज पर भरोसा नहीं किया था।

खुद किया खुलासा

रानी मुखर्जी ने खुद इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था। रानी मुखर्जी ने तब यह भी बताया था कि जब फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने कदम रखा था, तब हाइट को लेकर भी उस वक्त लोग उनकी निंदा किया करते थे। अपने फिल्मी करियर में आगे बढ़ने के दौरान रानी मुखर्जी को कई चीजों को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, पर रानी मुखर्जी की प्रतिभा ही कुछ ऐसी थी कि इसके सामने सब कुछ धीरे-धीरे खत्म होते चले गए। आज वे बॉलीवुड की रानी के नाम से मशहूर हैं और उनके करोड़ों चाहने वाले हैं।

Facebook Comments