Building Collapses In Bhiwandi: महाराष्ट्र में सोमवार को एक बड़े हादसे की जानकारी सामने आई है। दरअसल महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे भिवंडी(Bhiwandi) के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके में एक 3 मंजिला इमारत अचानक ही ढह गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अभी लगभग 25 लोगों के इसी मलबे में फंसे होने की आशंका है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है।

अब तक 20 लोगों को किया गया रेस्क्यू

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय निवासियों समेत दमकल कर्मी राहत और बचाव कार्य में जुट गए थे। जिसके बाद एनडीआरएफ(NDRF) की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि अभी तक इस बिल्डिंग के मलबे में से 20 लोगों को निकाला जा चुका है। जबकि अभी कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

40 साल पुरानी है इमारत

इस हादसे को लेकर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के प्रमुख सत्य प्रधान ने ट्वीट कर बताया है, ‘कम से कम 20 लोगों के फंसे होने की आशंका है, कहा जा रहा है कि लगभग 20 परिवार इस इमारत में रहते थे। यह इमारत लगभग 40 साल पुरानी थी।’ एनडीआरएफ के मुताबिक ठाणे नगर निगम से मिली जानकारी के मुताबिक यह बिल्डिंग सोमवार तड़के 4 बजे अचानक ही गिर गई। यह बिल्डिंग 3 मंजिला था। जिस वक्त बिल्डिंग गिरी है, उस समय ज्यादातर लोग सोए हुए थे।

यह भी पढ़े

अभी तक इसके मलबे में से 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, जबकि अभी भी 25 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

Facebook Comments